Wednesday, December 21, 2011

Breaking news : UPTET website data hacked, Hackers/Cyber criminals use uptet2011.com data displayed on there website

टीईटी डाटा से छेड़छाड़ (UPTET website data hacked, Hackers/Cyber criminals use uptet2011.com data displayed on there website)

 This new website conatins same features/colours, so that anybody can be confused.

बताएं
वरिष्ठ संवाददाता, इलाहाबाद : शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में अब एक नया पचड़ा फंस गया है। साइबर अपराधियों ने इस परीक्षा की वेबसाइट कॉपी कर ली है और परीक्षा परिणाम में संशोधन कर दिया है। यूपीटीईटी2011.कॉम पर जो अभ्यर्थी फेल हैं उन्हें यूपीटीईटी2011रिजल्ट्स.कॉम पर सफल दिखाया जा रहा है
टीईटी डाटा से हुई इस छेड़छाड़ का पूरे रिजल्ट व शिक्षक चयन प्रक्रिया पर क्या असर होगा, यह तो समय ही बताएगा, पर इस घटना से यूपी बोर्ड के अधिकारी सकते में जरूर हैं। परिषद द्वारा अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है। ऐसे संकेत हैं कि साइबर अपराधियों ने शिक्षक पात्रता परीक्षा की वेबसाइट कॉपी कर एक फर्जी वेबसाइट बना ली है। इस फर्जीवाड़े में पैसा देकर मनचाहा नंबर देने के संकेत मिल रहे हैं, हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पा रही है। सूत्रों का कहना है कि कॉपी की गई वेबसाइट से अगर किसी के अंक बढ़ा दिए गए और वह टीईटी परीक्षा में असफल होने के बाद सफल हो भी गया तो भी वह अपने मंसूबे में सफल नहीं हो पाएगा। सहायक अध्यापक की भर्ती प्रक्रिया में काउंसिलिंग के समय वह पकड़ा जाएगा। ऐसे में वेबसाइट कॉपी कर उसके डाटा में छेड़छाड़ करने से कोई फायदा नहीं होगा।
उधर, माध्यमिक शिक्षा परिषद के सभापति संजय मोहन का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में है। जल्द ही इलाहाबाद में साइबर अपराध की धाराओं में इस फर्जीबाड़े की एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। फिलहाल इससे परीक्षा परिणाम या सहायक अध्यापकों की नियुक्ति प्रकिया में कोई अंतर नहीं आएगा। परिषद का डाटा सुरक्षित है। इसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हो पाई है। मूल डाटा सीडी में है। ऐसे में किसी भी अभ्यर्थी को परेशान या भ्रमित होने की जरूरत नहीं है।
उधर, इलाहाबाद के डीआइजी प्रकाश डी का कहना है कि वेबसाइट कॉपी कर फर्जी वेबसाइट बनाने व डाटा के साथ छेड़छाड़ करने की साइबर यूनिट से जांच कराई जाएगी। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। हालांकि अभी माध्यमिक शिक्षा परिषद की तरफ से कोई शिकायत नहीं की गई है।
----अनऑथराइज्ड एक्सेस
आइटी एक्ट के अंतर्गत ऐसी हरकत को अनऑथराइज्ड एक्सेस कहते हैं। इसमें आर्थिक दंड व कारावास का प्रावधान है। इसमें साइबर अपराधी का पता आसानी से लगाया जा सकता है। कॉपी की गई वेबसाइट से आइपीएड्रेस व आइपीएड्रेस से सर्वर का पता चल जाएगा। इसके बाद सर्वर से यह पता चल जाएगा कि किस कम्प्यूटर से टीईटी की वेबसाइट कॉपी की गई है व डाटा से छेड़छाड़ की गई है।
News : http://in.jagran.yahoo.com/news/local/uttarpradesh/4_1_8660583.html
*********************************
It might be posssible -
However, when we checked this, we found it takes charecterstics of ORIGINAL WEBSITE OF uptet2011.com.
And put hyperlinks of uptet2011.com on uptet2011results.com ,

But it confused many of candidates and should not be used in such a way, any type of conspiracy may lead to penal action as per IT act.
*************************************
But we can't say anything and IT Experts will decide this conspiracy of data theft, misguidance if any

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.