Saturday, January 7, 2012

UPMSB : TGT Cut-off Marks NOT releases till now. PGT interviews upto 24th Jan.2012)


नहीं जारी हुए टीजीटी के कट ऑफ मा‌र्क्स

(UPMSB : TGT Cut-off Marks NOT releases till now. PGT interviews upto 24th Jan.2012)

वरिष्ठ संवाददाता, इलाहाबाद : टीजीटी-पीजीटी की परीक्षाओं में पारदर्शिता का दावा करने वाला माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड अपने वादे पर खरा उतरता नहीं नजर आ रहा है। चार विषयों को छोड़कर प्रशिक्षित स्नातक के विषयों के अंतिम परिणाम घोषित कर दिए गए पर अभी भी इन विषयों का कट ऑफ मा‌र्क्स वेबसाइट पर नहीं जारी किए गए हैं, जबकि चयन बोर्ड ने इस आशय की घोषणा की थी। लिहाजा कट ऑफ मा‌र्क्स जानने को लेकर रोज सैकड़ों अभ्यर्थी बोर्ड के चक्कर लगा रहे हैं।
माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. आरपी वर्मा ने कुछ दिन पूर्व पत्रकारवार्ता में घोषणा की थी कि अब जिस भी विषय का परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा उसका कटऑफ मा‌र्क्स अभ्यर्थियों की सुविधा और पारदर्शिता के लिहाज से जारी कर दिया जाएगा। इसके अलावा अधियाचन ऑनलाइन करने, ओएमआर शीट की आंसर की से क्रास चेकिंग कराने को कहा गया था। बोर्ड ने परीक्षा परिणाम घोषित करने के से पूर्व ओएमआर शीट की सही उत्तर से क्रास चेकिंग कराने के फैसले पर तो अमल कर लिया पर अभी भी कटऑफ मा‌र्क्स को ऑनलाइन नहीं किया जा रहा है। ज्ञातव्य है कि प्रशिक्षित स्नातक परीक्षा में अब केवल सामाजिक विज्ञान, जीवविज्ञान, शारीरिक शिक्षा व कला विषयों के पदों का अंतिम परिणाम घोषित होना बाकी है। बाकी विषयों के परीक्षा परिणाम जारी किए जा चुके हैं। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के उपसचिव नवल किशोर का कहना है कि अभी एजेंसी से कटऑफ मा‌र्क्स नहीं मिले हैं, मिलते ही जारी कर दिए जाएंगे।
वेबसाइट से डॉ. उदयराज का नाम हटा
माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने अपनी वेबसाइट से सदस्य के रूप में डॉ. उदयराज गौतम का नाम हटा दिया है। अभी तक यूपीएसईएसएसबी.ओआरजी पर आठ सदस्य दिखाए जा रहे थे, जबकि डॉ. उदयराज गौतम अपने पद से एक सप्ताह पूर्व ही इस्तीफा दे चुके हैं। शासन ने उन्हें उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग का अध्यक्ष बनाया है।
गौरतलब है कि अभ्यर्थी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड से अधियाचन, परीक्षा परिणाम, कटऑफ मा‌र्क्स व साक्षात्कार की तिथि से संबंधित जानकारियां ऑनलाइन किए जाने की मांग करते रहे हैं। अभ्यर्थियों का तर्क है कि इससे पारदर्शिता आएगी। बावजूद इसके बोर्ड अपनी वेबसाइट नहीं अपडेट कर रहा है
पीजीटी के साक्षात्कार की तिथि ऑनलाइन
माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रवक्ता-2010 के पदों पर साक्षात्कार की तिथि घोषित कर दी है। साक्षात्कार शुरू हो चुके हैं। प्रवक्ता के साक्षात्कार 24 जनवरी तक चलेंगे। बोर्ड प्रवक्ता के साक्षात्कार कार्यक्रम को वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया है। अभ्यर्थी साक्षात्कार कार्यक्रम को देख सकते हैं।
News : Jagran.com (6.1.12)
*****************************
PGT interview Schedule displayed on UPMSB website.
****************************

It Can be good NEWS for UPTET Candidates, As TGT/PGT recruitment continues in UP. It means no Effect of Election to Continue UPTET- PRT recruitment Process as Some news comes about breaks due to Election Code of Conduct.
If Highcourt not objects its RECRUITMENT PROCESS, then this will Become a VERY GOOD Gift to UP TET Candidates.

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.