Monday, January 23, 2012

UPTET : PRT Selection should be TET Merit Based

मेरिट के आधार पर हो टीईटी की नियुक्ति

(UPTET : PRT Selection should be TET Merit Based)

आलीपुरखेड़ा (मैनपुरी): कस्बा मे टीईटी परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्तियां एक साथ मेरिट बनाकर कराये जाने की मांग की गयी है।
क्षेत्र के उत्तीर्ण टीईटी अभ्यर्थियों में रोष व्याप्त है क्योंकि प्रदेश सरकार द्वारा जनपद स्तर पर मेरिट के अनुसार नियुक्ति कराने का फैसला लिया है। जबकि क्षेत्र के अभ्यर्थियों ने प्रदेश स्तर पर मेरिट लागू कर नियुक्तियां कराये जाने की मांग की है। ग्राम शिवपालपुर निवासी टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी अजंट सिंह राजपूत ने बताया कि यदि जनपद स्तर पर मेरिट लागू करके नियुक्तियां की गई तो यह चयन प्रक्रिया लॉटरी पद्धति पर आधारित होगी क्योंकि जनपद स्तर पर किसी चयन प्रक्रिया में किसी जनपद में 90, 92 अंक लाने वाला अभ्यर्थी चयनित हो सकता वहीं दूसरे अन्य जनपदों में 102, 105 अंक लाने वाला चयन से वंचित रह सकता है। वहीं दूसरे अभ्यर्थी उमेश चन्द्र सैनी ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय में चयन प्रक्रिया के उपरांत उच्च प्राथमिक की चयन प्रक्रिया शुरू होने पर अनेक अभ्यर्थी जो प्राथमिक में चयनित हो चुक है। वह पुन: उच्च प्राथमिक हो जायेंगे। जिससे अन्य नये अभ्यर्थी को चयन से वंचित रहना पड़ेगा। साथ ही प्राथमिक के पुन: पद रिक्त हो जायेंगे।

क्षेत्र के उत्तीण अभ्यर्थियों मे रोष व्याप्त है। साथ ही बताया कि यदि समय से इस पर विचार नहीं किया गया तो हम सभी लोग न्यायालय की शरण लेंगे। अभ्यर्थी में अजंट सिंह राजपूत, अमित, राहुल, राजेश राजपूत, शिवराज सिंह, राहुल पाल, सुनील कुमार, धनी राम, उमेश चन्द्र आदि शामिल हैं।
News : Jagran

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.