Tuesday, January 31, 2012

UPTET Saharanpur News : UP Edu. Dept. emploees become hostage due to Non-issuance of TET Marksheets / Certificates


टीईटी के प्रमाण-पत्र नहीं मिलने से कर्मियों को बंधक बनाया

(UPTET Saharanpur News : UP Edu. Dept. emploees become hostage due to Non-issuance of TET Marksheets / Certificates)

No Last Date Decided to Issue TET Certificate
सहारनपुर। टीईटी अभ्यर्थियों ने प्रमाण-पत्र नहीं मिलने से नाराज होकर कर्मचारियों को बंधक बनाकर हंगामा किया। पुलिस फोर्स ने वहां पहुंचकर भीड़ को बमुश्किल काबू किया। जेडी आफिस ने बाद में साफ किया कि प्रमाण-पत्र वितरण की अंतिम तिथि अभी तय नहीं है। कार्य दिवसों में इनका वितरण जारी रहेगा
चकराता रोड स्थित संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय पर सोमवार सुबह से ही टीईटी प्रमाण-पत्र लेने के लिए अभ्यर्थियों का हुजूम पहुंच गया। मुजफ्फरनगर से हजारों अभ्यर्थी यहां पहुंचे थे। कार्यालय द्वारा प्रमाण-पत्र लेने के लिए प्रात: 10.30 से सायं 4.30 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। प्रभारी एसके अग्रवाल के मुताबिक आठ काउंटरों से 20 शिक्षकों-कर्मचारियों द्वारा प्रमाण-पत्रों का वितरण कराया जा रहा है। उधर, सायं पांच बजे के बाद कर्मचारियों द्वारा वितरण बंद करना शुरू किया तो वहां मौजूद अभ्यर्थी हंगामे पर उतर आए। उन्होंने नारेबाजी करते हुए वितरण केन्द्र के शटर को बंद कर दिया। कर्मचारियों ने जब शटर खोलने का प्रयास किया तो नौबत टकराव तक जा पहुंची। करीब एक घटे तक कर्मचारी बंधक रहे। अनहोनी की आशंका से त्रस्त कर्मचारियों ने पुलिस कंट्रोल रूम को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने बमुश्किल भीड़ को लाठियां फटकार कर काबू करके कर्मचारियों को मुक्त कराया। बताते चलें कि जेडी कार्यालय द्वारा 19 जनवरी को ही पुलिस फोर्स की मांग की जा चुकी थी, लेकिन उसके बाद अभी तक यहां पुलिस फोर्स नहीं लगाया गया। कर्मचारियों के मुताबिक करीब तीन हजार प्रमाणपत्र वितरित किए गए हैं।

कोई अंतिम तिथि नहीं

जिला विद्यालय निरीक्षक (द्वितीय)/प्रभारी संयुक्त शिक्षा निदेशक राजसिंह यादव ने बताया कि टीईटी प्रमाण-पत्र वितरण की अभी कोई अंतिम तिथि निर्धारित नहीं है। कार्यालय के सभी कार्यदिवसों में इनका वितरण कराया जायेगा।
News : Jagran (30.1.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.