Saturday, January 28, 2012

UPTET Saharanpur : TET Certficate distribution from JD office


टीईटी प्रमाणपत्र को जेडी आफिस पर उमड़ा हुजूम

(UPTET Saharanpur : TET Certficate distribution from JD office )

सहारनपुर : टीईटी के प्रमाणपत्र लेने के लिए संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय में अभ्यर्थियों का भारी हुजूम उमड़ा। प्रमाणपत्र वितरण के लिए छह काउंटर बनाए गए थे। शाम तक 450 प्रमाणपत्रों का वितरण हो चुका था।
माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा 13 नवंबर को मंडल मुख्यालय(सहारनपुर) पर कराई गई टीईटी परीक्षा में 38 हजार से अधिक अभ्यर्थी पंजीकृत थे इनमें से करीब 95 फीसदी परीक्षा में शामिल हुए थे। परीक्षा का रिजल्ट कई दुश्वारियों से होकर गुजरा। अंतत: सारी अड़चनें पार के करने के बाद परिषद द्वारा सफल अभ्यर्थियों को संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय से प्रमाणपत्र देने का निर्णय लिया गया। शुक्रवार से चकरौता रोड स्थित संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय से प्रमाणपत्रों का वितरण शुरू करा दिया गया।

 अनेक अभ्यर्थी निर्धारित 10.30 बजे से काफी पहले ही प्रमाणपत्र लेने के लिए कार्यालय में पहुंचे। धीरे-धीरे अभ्यर्थियों का हुजूम बढ़ता गया। प्रमाणपत्र लेने के लिए अभ्यर्थियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए कार्यालय द्वारा छह काउंटर बनाए गए थे। संयुक्त शिक्षा निदेशक शील वर्मा ने बताया कि प्राथमिक व उच्च प्राथमिक परीक्षा में सफल रहे 20 हजार 76 अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों का वितरण कार्यालय से किया जाना है। शाम तक 450 अभ्यर्थी अपने प्रमाणपत्र ले जा चुके थे। उन्होंने बताया कि प्रमाणपत्र लेने के लिए अभ्यर्थी को स्वयं उपस्थित होकर मूल प्रवेश पत्र प्रस्तुत करना होगा।
News : Jagran (20.1.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.