Wednesday, February 29, 2012

Unemployed Allowance : To get Unemployed Allowance, 3400 Unemployed made registration in Employment Exchange Chandoli

भत्ता की आस में 3400 बेरोजगार पंजीकृत
(Unemployed Allowance : To get Unemployed Allowance, 3400 Unemployed made registration in Employment Exchange Chandoli )

चंदौली: नेताओं के चुनावी वायदों का सबसे ज्यादा असर रोजगार दफ्तर में देखने को मिल रहा है यहां लगातार बेरोजगारों की भीड़ बढ़ती जा रही है। लैपटाप और बेरोजगारी भत्ता मिलने की आस में हर रोज सैकड़ों शिक्षित युवक व युवतियां दफ्तर खुलने से पूर्व ही पंजीयन कराने लिए रोजगार दफ्तर पहुंच डेरा डाल दे रहे हैं। नेताओं की घोषणा के बाद से अब तक इस दफ्तर में 3400 बेरोजगार पंजीयन करा चुके हैं।


गौरतलब है कि जनवरी माह में कई दलों के नेता विभिन्न जिलों में चुनावी सभाएं कर रहे हैं। ऐसे में उनकी घोषणाओं से प्रभावित होकर युवा सबसे अधिक उत्साहित हैं। वैसे आमजन इसे मात्र चुनावी स्टट ही मान रही है। दो राजनीतिक दलों के नेताओं की तरफ से चुनावी आमसभा के दौरान इस तरह का बयान दिया गया। प्रदेश में इससे पूर्व एक दल की सरकार थी तो उस समय बेरोजगारों को पांच सौ रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता दिया गया था। अब इस दल के नेता की तरफ से भत्ता की राशि 1000 करने के साथ ही लैपटाप देने का वायदा किया गया। वहीं नहले पे दहला मारते हुए दूसरे दल के नेता जी ने दो हजार की घोषणा कर बेरोजगारी भत्ता पाने की ललक को भी दोगुना कर दिया। इन नेताओं के बयानों के बाद तो रोजगार दफ्तर के बाहर पंजीयन कराने वाले बेरोजगार युवक युवतियों की लाइन लगनी शुरू हो गई है। सेवायोजन कार्यालय सूत्रों के अनुसार जनवरी माह में 417 लोगों का पंजीयन किया गया इसमें 319 पुरुष और 98 महिला रहीं। इसी तरह 23 फरवरी तक 2983 पंजीयन किये गये हैं, जिसमें 1831 पुरुष व 1152 महिलाएं हैं।

News : Jagran

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.