Friday, February 3, 2012

UPTET Saharanpur News - Distribution of TET Marksheet / Certificate


सात घंटे कतार में खड़े रहे सात हजार

(UPTET Saharanpur News - Distribution of TET Marksheet / Certificate)

सहारनपुर। ये कोई नियुक्तियों की प्रक्रिया नहीं थी और न ही शिक्षक पात्रता परीक्षा देने वालों की मेरिट सूची ही लगी थी। मगर सेामवार को संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय पर टीईटी अभ्यर्थियों का हुजूम देखकर तो हर कोई हैरान रह गया। यह भीड़ पहुंची टीईटी के प्रमाण पत्र लेने के लिए। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से मिले निर्देशों के अनुरूप 30 जनवरी को अंतिम तिथि मानते हुए यहां सहारनुपर और मुजफ्फरनगर जिलों से लगभग सात हजार अभ्यर्थी पहुंचे। इनमें बड़ी संख्या में महिला आवेदक भी रहीं। प्रमाण पत्र पाने के लिए अभ्यर्थियों का इतना हुजूम देखकर संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय के स्टाफ के भी हाथ पांव फूल गए।

News : Amar Ujala ( 31.1.12)
इतनी भीड़ में प्रमाण पत्र पाने की मारामारी का आलम ये रहा कि किसी का प्रवेश पत्र फट गया तो कोई एक दूसरे की कतार में घुसकर प्रमाण पत्र लेने की जद्दोजहद करता रहा। यहां छह काउंटर बनाए गए मगर जेडी आफिस के लंबे चौड़े परिसर में कतारों में लगी हजारों की भीड़ के आगे कम पड़ गए। इसके चलते कई बार हंगामा भी हुआ। सात हजार अभ्यर्थियों को लगभग सात घंटे तक ही कतार में खड़ा रहना पड़ा। इनमें से चार हजार अभ्यर्थियों के आसपास ही अपने प्रमाण पत्र पाने में कामयाब हो सके बाकी को शाम पांच बजे काउंटर बंद करने के बाद वापस लौटना पड़ा।
मुजफ्फरनगर के थाना भवन, जलालाबाद, मोरना, शामली, प्रबुद्धनगर, कांधला, कैराना, ऐरटी समेत कई अन्य क्षेत्रों से पहुंचे हजारों अभ्यर्थी सबसे अधिक परेशान नजर आए। महिला अभ्यर्थियों का तो और भी बुरा हाल रहा। उन्हें प्रमाण पत्र लेकर समय से अपने घरों को भी जाना था।
बता दें कि शिक्षक पात्रता परीक्षा देने वाले लगभग 21 हजार अभ्यर्थियों को ये प्रमाण पत्र बांटे जाने हैं। सोमवार को देर शाम तक बांटे गए प्रमाण पत्रों के बाद सर्टिफिकेट पाने वालों की संख्या 12 हजार के करीब पहुंची है मगर हजारों अभ्यर्थी अब भी ऐसे हैं जो प्रमाण पत्र नहीं ले पाए हैं। उन्हें सर्टिफिकेट के लिए जूझते रहे और आगे मिलने की स्थिति का पता करते रहे।

वंचित अभ्यर्थियों को अभी दिए जाएंगे प्रमाण पत्र
सहारनपुर। टीईटी के प्रमाण पत्रों के वितरण की अंतिम तिथि के फेर में हजारों अभ्यर्थियों की आफत के बारे में पूछने पर जेडी आफिस के स्टाफ का कहना था कि अब भी बड़ी संख्या में अभ्यर्थी प्रमाण पत्र लेने से रह गए हैं। उन्हें आगे इनका वितरण किया जाएगा।
तीस तारीख वाले निर्देश क्षेत्रीय कार्यालय से ही आए थे। यहां तो अभी और मौका दिया जा रहा है। इसलिए अभ्यर्थी टेंशन छोड़ समय से प्रमाण पत्र लेने का प्रयास करें

1 comment:

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.