Monday, February 6, 2012

UPTET : TET Candidates Agitated in Entire UP


टीईटी संघर्ष मोर्चा में उबाल

(UPTET : TET Candidates Agitated in Entire UP)

शामली(प्रबुद्धनगर):
उत्तर प्रदेश टीईटी संघर्ष मोर्चा ने शिक्षक भर्ती लटकने व एनसीटीई से समय सीमा की स्थिति स्पष्ट न होने पर रोष जताया। शीघ्र भर्ती प्रक्रिया शुरू न होने पर कोर्ट जाने का निर्णय लिया गया।
रविवार को टीईटी संघर्ष मोर्चा की एक सभा हनुमान धाम पर हुई। बैठक में शिक्षक भर्ती के कोर्ट में लटकने व एनसीटीई से समय सीमा की स्थिति को साफ न करने आदि समस्याओं पर विचार किया गया। सभा में संगठन को मजबूत करने का संकल्प लिया गया।
भर्ती प्रक्रिया शुरू न होने पर सड़क पर उतरने की चेतावनी दी गई। मोर्चा की अगली बैठक 12 फरवरी को नरेंद्र सिंह मार्केट में होगी। सभा में कई जिलों के अभ्यर्थी भाग लेंगे। कपिल, नीटू, सलीम अहमद, अमित, रूचिन, पृथ्वी सिंह, सौहव, राजपाल सिंह, मनोज आदि उपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता मोर्चा के जिलाध्यक्ष राजीव वर्मा व संचालक शिवकुमार ने किया।
-----------
कोप का भाजन बनेगी सियासी पार्टियां
वक्ताओं ने सपा प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव के ब्यान की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्हें चुनाव में खामियाजा भुगतना पड़ेगा। एनसीटीई व केंद्र सरकार की गलत नीतियों पर आक्रोश व्यक्त किया गया। कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार का विरोध करने का निर्णय लिया गया। क्योंकि एनसीटीई केंद्र की संस्था है। वक्ताओं ने कहा कि एनसीटीई ने कई राज्यों में भर्ती के लिए समय दिया है, लेकिन उत्तर प्रदेश में भर्ती के लिए पर्याप्त समय देने में आनाकानी कर रही है। आरोप लगाया कि बसपा सरकार ने नियमों की अनदेखी करके विज्ञापन जारी किया। भर्ती प्रक्रिया के रुकने से तीन लाख परिवार प्रभावित हुए हैं। वक्ताओं ने कहा कि चुनाव में पार्टियों को किये पर पछताना पड़ेगा।
News : Jagran (6.2.12)
चुनाव बहिष्कार करेंगे टीईटी पास अभ्यर्थी
खेकड़ा । यूपी टीईटी परीक्षा उत्तीर्ण बीएड अभ्यर्थियों ने समस्याओं का निस्तारण न होने पर चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया है। रेलवे रोड स्थित कोचिंग सेंटर पर रविवार को यूपी टीईटी परीक्षा उत्तीर्ण बीएड अभ्यर्थियों ने बैठक की। वक्ताओं ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार उनका मानसिक व आर्थिक शोषण कर रही है। टीईटी परीक्षा के आवेदन से परीक्षा देने तक उन्होंने हजारों रुपये खर्च कर दिए हैं। लेकिन उनकी भर्ती के बारे कोई निर्णय नहीं लिया जा रहा है। वहीं सपा नेता अखिलेश यादव द्वारा टीईटी परीक्षा निरस्त करने संबंधी बयान पर भी उन्होंने रोष जताया। अध्यक्षता धीरज धामा व संचालन अमितेश धामा ने किया। लोकेन्द्र धामा, संजय गुप्ता, प्रयास भारद्वाज, विनोद धामा, संदीप यादव, अंजलि धामा, निधि त्यागी, शालू चौधरी, सीमा चौधरी आदि अभ्यर्थी मौजूद रहे।
News : Jagran - Baghpat (6.2.12)
-------------------------------------

टीईटी ने बढ़ाए बेरोजगार -

गोरखपुर। जिले और मंडल में एक बार फिर बेरोजगारों की बाढ़ आ गई है। यह हम नहीं कह रहे हैं, यह आंकड़े बता रहे हैं। पूर्व में सपा सरकार में बेरोजगारी भत्ते के लिए हुए अभूतपूर्व रजिस्ट्रेशन के बाद पिछले दिनों फिर क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय गुलजार हुए। इस दौरान काफी संख्या में आवेदन भी हुए हैं।

पिछले दिनों टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी। इसमें शुरूआत में फार्म में क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालयों द्वारा दिया जाने वाला रजिस्ट्रेशन नंबर भी लिखना था। इसके बाद सेवायोजन कार्यालयों में रजिस्ट्रेशन करवाने वाले युवाओं की लंबी लाइन लग गई। लगभग एक सप्ताह तो दिन भर रजिस्ट्रेशन के लिए मारामारी रही। हालांकि बाद में शासन ने इस नियम को हटा दिया था। खास यह कि इसके बाद रजिस्ट्रेशन करवाने वालों की संख्या में फिर तेजी से कमी आई है। हालांकि चुनाव के दौरान बेरोजगारी भत्ते के सपा के वादे के बाद फिर से रजिस्ट्रेशन करवाने वालों की संख्या बढ़ सकती है। क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि बेरोजगारी भत्ते के बाद यह पहला अवसर था जब युवाओं का रजिस्ट्रेशन करने के लिए अतिरिक्त काउंटर खोलने पड़े। फिलहाल फिर रजिस्ट्रेशन कराने वाले युवाओं की संख्या सामान्य है।
यहां भी आई भीड़
विश्वविद्यालय स्थित सेवायोजन कार्यालय के उपप्रमुख एसके शुक्ला ने बताया कि टीईटी के कारण 27 सितंबर से एक सप्ताह में दो हजार से अधिक रजिस्ट्रेशन हो गए। नवंबर अंत तक केंद्र में रजिस्टर्ड विद्यार्थियों की संख्या लगभग 3800 हो गई। जबकि पूर्व में यह संख्या आठ-नौ सौ ही थी। बता दें कि विश्वविद्यालय में एमए, एमएससी, एमएड, बीएड, बीलिब आदि विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन होता है।
जिले के आंकड़े
महीना- रजिस्ट्रेशन- कुल रजिस्टर्ड
अगस्त- 616- 50982सितंबर- 906- 50569अक्तूबर- 973- 50494नवंबर- 596- 50036दिसंबर- 435- 50025
(
आंकड़े लगभग में हैं)
मंडल में आंकड़े
महीना- रजिस्ट्रेशन- कुल रजिस्टर्ड
अगस्त- 1699- 178502सितंबर- 8334- 181975अक्तूबर- 7744- 187443नवंबर- 2061- 186778दिसंबर- 1550- 184250

(
आंकड़े लगभग में हैं)

News : Amar Ujala  (6.2.12)
-----------------------------------------
बिफरे छात्रों ने सपा का घोषणा पत्र फूंका
बलिया। यूपी टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने सपा का घोषणा पत्र फूंक कर विरोध जताया। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा चुनावी सभा में शिक्षक भर्ती प्रकरण के मामले में दिये गए बयान पर छात्र नाराज हैं। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि टीईटी विरोधी अनावश्यक गलत बयानबाजी से पूरा छात्र समुदाय आहत और क्षुब्ध है।
छात्रों ने कहा कि टीईटी प्राप्तांक पर आधारित शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया को दूषित राजनीतिक प्रतिद्वंद्वता से दूर रखते हुए अतिशीघ्र सुयोग्य शिक्षकों की नियुक्ति की जाए। हाईकोर्ट भी जल्द ही सभी बाधाओं को दूर कर देगा। वक्ताओं ने कहा कि हजारों युवाओं के भविष्य से जुड़े टीईटी परीक्षा प्रकरण पर समाजवादी पार्टी की घोषणा पत्र में स्थान क्यों नहीं दिया गया। जबकि प्रत्येक छात्र ने हजारों रुपये खर्च करके योग्यता पूर्वक इस परीक्षा में सफलता पाई और नियुक्ति की राह देख रहा है। बावजूद इसके, घोषणा पत्र में शामिल नहीं किया जाना अन्यायपूर्ण तथा केंद्र के शिक्षा अधिकार कानून का विरोध भी है। उच्च प्रशिक्षित टीईटी मेरिट धारकों के साथ यह सौतेला व्यवहार क्यों? जबकि सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कई जनसभाओं में हाईस्कूल, इंटर उत्तीर्ण छात्रों को लैपटाप, बेकारों को बेरोजगारी भत्ता और शिक्षामित्रों के स्थायीकरण का लालच दिया है। कहा कि हमलोग जारी शिक्षक भर्ती को यथावत पूरा कराने की मांग दोहराते हैं। अगर इसे स्पष्ट नहीं किया गया तो सड़क पर उतरकर नकल माफिया साम्राज्य स्थापित करने के लिए सरकार बनाने का सपना देखने वालों को मुंह की खानी पड़ेगी। इस मौके पर दिग्विजय पाठक, संतोष पाठक, गिरिजेश गुप्ता, ओम प्रकाश गुप्ता, कमालुद्दीन अहमद, सुशांत मिश्र, संजय पांडेय, नागेंद्र यादव, रविशंकर यादव, राहुल प्रताप सिंह, मुन्ना राम, विकास कनौजिया, सुजीत माथुर, धनंजय यादव, संजय पांडेय, मोहम्मद जाकिर, वसीम, गुड्डू, कमलेश यादव आदि मौजूद रहे।
News : Amar Ujala (6.2.12)
--------------------------------------
शिक्षक भर्ती प्रकरण में अपना रुख स्पष्ट करे सपा
बलिया: टीईटी उत्तीर्ण छात्रों ने सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव से मांग की है कि शिक्षक भर्ती प्रकरण में अपना रुख स्पष्ट करें। रविवार को टाउन डिग्री कालेज परिसर में हुई बैठक में वक्ताओं ने सपा के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव के उस बयान पर जमकर भड़ास निकाली जिसमें उन्होंने कहा था कि 'सपा सरकार बनी तो टीईटी निरस्त करेंगे'। उनका कहना था कि राज्य के लाखों युवाओं के भविष्य से जुड़े टीईटी परीक्षा प्रकरण पर समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र में स्थान आखिर क्यों नहीं दिया गया। उच्च प्रशिक्षित टीईटी मेरिट धारकों के साथ आखिर सौतेला व्यवहार क्यों।

1 comment:

  1. mai AHILESH YADAV ko kabil neta manta tha,lekin mai galat tha. Mai soch me per gaya hu SA.PA GOVERNMENT me pradesh ka kya hoga U.P ka bhagya ase neta likhe ge... GOD SAVE MY UP...

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.