Sunday, March 18, 2012

भर्ती को सड़क पर उतरे टीईटी में सफल अभ्यर्थी

भर्ती को सड़क पर उतरे टीईटी में सफल अभ्यर्थी

इलाहाबाद। शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों ने प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर शनिवार को कलेक्ट्रेट के सामने चक्काजाम और प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने भर्ती करने, टीईटी में गड़बड़ी करने वाले अफसरों तथा अन्य के खिलाफ के कार्रवाई समेत 12 सूत्रीय मांग का ज्ञापन भी डीएम कार्यालय में सौंपा।
इससे पहले उप्र टीईटी उत्तीर्ण एकता संघर्ष मोर्चा के बैनर तले सैकड़ों प्रतियोगियों ने चंद्रशेखर आजाद पार्क में सभा की। वहां से वह जुलूस के रूप में लोक सेवा आयोग, पुलिस लाइन होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे तथा चक्काजाम कर दिया। हालांकि तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम छुड़ाया। इसके बाद प्रतियोगी कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंच गए तथा नारेबाजी करने लगे। उनका कहना था कि टीईटी में हुई गड़बड़ी का दंड उन्हें नहीं दिया जाना चाहिए। वे टीईटी के आधार पर भर्ती करने की मांग कर रहे थे। प्रतियोगियों ने 20 मार्च को लखनऊ में प्रदर्शन की भी घोषणा की। प्रदर्शन करने वालों में मोर्चा के अध्यक्ष विवेकानंद, अभिषेक सिंह, संजय यादव, सुरेशमणि त्रिपाठी, आरसी तिवारी, सुल्तान अहमद, रामबाबू, राजेंद्र चौधरी, उमाशंकर पटेल, अनिल पांडेय, आलोक पांडेय आदि शामिल रहे।

पूर्व के शिक्षकों को टीईटी से मुक्त रखने की मांग
बेसिक शिक्षा विभाग में विशिष्ट बीटीसी के तहत पूर्व में हुई भर्तियों को शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) की अनिवार्यता से बाहर रखने की मांग की गई है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को संबोधित ज्ञापन में समरेंद्र कुमार, गोविंद बल्लभ आदि का कहना है कि एनसीटीई के आदेशानुसार 23 अगस्त 2010 से पहले हुई भर्तियों के अभ्यर्थियों को इससे मुक्त रखा गया है।
------------------------------------
टीईटी के आधार पर चयन का विरोध
इलाहाबाद। सफल अभ्यर्थियों ने जहां टीईटी के आधार पर प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया वहीं इसके विरोध में भी प्रतियोगियों का एक वर्ग खड़ा हो गया है। उप्र विशिष्ट बीटीसी संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में बीएड बेरोजगार युवकों की शनिवार को चंद्रशेखर पार्क में हुई सभा में इस आधार पर चयन का विरोध किया गया। उन्होंने कलेक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री को संबोधित मांग का ज्ञापन भी सौंपा। उनका कहना था कि यदि मांग नहीं मानी गई तो वे आंदोलन को बाध्य होंगे। सभा में अजय त्रिपाठी, हिमांशु सिंह, अजय यादव, नीरज मिश्रा, विनोद यादव, हरिओम कोरी, आदित्य सिंह, अखिलेश यादव, सरिता यादव, उमा विश्वकर्मा, पवन मिश्रा आदि मौजूद रहे।

News : Amar Ujala (18.3.12)



No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.