Monday, March 5, 2012

Online Registation in Employment Exchange of UP for Unemployed Allowance (Berjgari Bhatta)Online Registation in Employment Exchange of UP for Unemployed Allowance (Berjgari Bhatta)

Online Registation in Employment Exchange of UP for Unemployed Allowance (Berjgari Bhatta)

Many candidates are wandering here and there to search Sewa Yojan Karyalay (Employment Exachange of UP)

Here on this Blog Portal , You Found All Details -
उत्तर प्रदेश के सेवायोजन दफ्तरों से मुंह मोड़ चुके बेरोजगार अब चुनावी घोषणा पत्रों में बेरोजगारी भत्ते के ऐलान के बाद पंजीकरण कराने के लिए उमड़ने लगे हैं।बेरोजगारी भत्ते के साथ ही लैपटॉप या टैबलेट पाने की उम्मीद में इंटरमीडिएट पास कर चुके लड़के लड़कियां भी रोजगार दफ्तरों में अपना नाम दर्ज कराने पहुंच रहे हैं। भीड़ कम करने के लिए सरकार ने ऑनलाइन पंजीकरण शुरू कर दिया है।शुक्रवार को ऑन लाइन प्रक्रिया का परीक्षण भी पूरा हो गया। बेरोजगार अपने कंप्यूटर या साइबर कैफे से ऑनलाइन पंजीकरण कर सकेंगे

Read Completely , And Visit ONLINE WEBSITE TO REGISTER



You can Register Online here -
http://www.sewayojan.org

OR Visit this Link : http://www.sewayojan.org/postresume.aspx

पिछले महीने राजनीतिक दलों के घोषणापत्रों में बेरोजगारी भत्ते के ऐलान के बाद से सेवायोजन कार्यालयों में बेरोजगारों की भीड़ थमने का नाम नहीं ले रही है। सपा ने नौकरी न दे पाने की सूरत में एक हजार रुपये महीना तो भाजपा ने दो हजार रुपये महीना बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया है। बेरोजगारी भत्ते और इंटर पास लड़कियों कन्या विद्या धन की शुरुआत मुलायम सिंह यादव ने पिछले कार्यकाल में की थी, जिसे बाद में मायावती ने खत्म कर दिया था।
लखनऊ, इलाहाबाद, आगरा, जौनपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रतापगढ़, भदोही जैसे जिलों से बेरोजगारों की भीड़ में महिलाओं और विकलांगों की संख्या भी खूब देखी जा रही है। यह भीड़ बीते दस दिनों में अचानक बढ़ी है। हालत यह है कि प्रदेश के 71 सेवायोजन एवं क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालयों में पंजीकृत बेरोजगारों की संख्या 20 लाख से ऊपर पहुंच गई है। लखनऊ कार्यालय में औसतन प्रतिदिन 30 पंजीकरण होते थे। इन दिनों यह संख्या प्रतिदिन 400 हो चुकी है। क्षेत्रीय सेवायोजन में 21 जनवरी से लेकर 22 फरवरी तक करीब 3000 हजार नए बेरोजगारों ने पंजीयन कराया है, इसी तरह इलाहाबाद में आमतौर पर प्रतिदिन 50 से सौ फार्म ही जमा होते थे। उनकी संख्या बढ़कर अब 1800 से लेकर 2600 सौ प्रतिदिन हो गई है। यहां दस दिनों में 22 हजार से अधिक फार्म भरे जा चुके हैं।लखनऊ के क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी पीके पुंडीर, इलाहाबाद के मनोज कुमार सिंह और आगरा की ब्रजबाला गुप्ता का मानना है कि चुनावी घोषणा पत्र के बाद पंजीकरण कराने वाले बेरोजगारों की संख्या बढ़ी है।
निदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन अनिल कुमार ने बताया कि विभाग की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट सेवायोजन डॉट ओआरजी पर बेरोजगार ऑनलाइन पंजीकरण करा सकेंगे। ऑन लाइन पंजीकरण कराने वाले बेरोजगारों को अस्थायी पंजीकरण नंबर मिल जाएगा। अस्थायी नंबर के साथ तीन महीने के अंदर सेवायोजन कार्यालय पर प्रमाण पत्रों के सत्यापन के बाद यह स्थायी हो जाएगा। वेबसाइट पर पंजीकरण का विवरण हिंदी में मौजूद होगा, जिससे कम पढ़े लिखे बेरोजगार भी आसानी से पंजीकरण करा सकेंगे।
***************************

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.