Thursday, March 22, 2012

UPTET : BTC 2004 Trained Batch demanded , to appoint them as per batch-mates




बीटीसी प्रशिक्षितों ने बेसिक शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन
(UPTET : BTC 2004  Trained Batch demanded , to appoint them as per batch-mates)

बलिया : नियुक्ति पाने से वंचित बीटीसी 2004 बैच के प्रशिक्षितों का एक प्रतिनिधि मंडल बुधवार को प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविन्द चौधरी से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। प्रशिक्षितों ने मांग की है कि उन्हें भी उनके साथ के प्रशिक्षितों की तरह नियुक्ति समानता के आधार पर दी जाय। गृह जनपद बलिया आये बेसिक शिक्षा मंत्री को सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि बीटीसी 2004 के अभ्यर्थियों का मामला पहले उच्च न्यायालय में था। न्यायालय ने 2009 में आदेश पारित किया कि मेरिट के आधार पर चयन प्रक्रिया हो। इसके बाद फरवरी 2009 में प्रदेश के सभी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों पर 9900 अभ्यर्थियों का प्रशिक्षण शुरू हो सका। विभागीय लापरवाही के कारण सभी प्रशिक्षणर्थियों की परीक्षा एक साथ नहीं हो सकी और करीब 75 फीसदी प्रशिक्षणर्थियों का ही परिणाम पहली बार घोषित हुआ। जिनका परीक्षा परिणाम आ गया उनकी नियुक्ति जुलाई 2011 में विभाग ने परिषदीय विद्यालयों में कर भी दिया। प्रदेश में करीब 2300 अभ्यर्थियों का परीक्षा परिणाम सितम्बर 2011 में उप्र के रजिस्ट्रार द्वारा घोषित किया गया। इतना सब होने के बाद भी प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकार ने टीईटी पात्रता परीक्षा का बहाना बनाकर नियुक्ति पर रोक लगा दी। इसी क्रम में नर्सरी टीचर एजुकेशन के उत्तीर्ण अभ्यार्थियों का प्रतिनिधिमंडल भी बेसिक शिक्षा मंत्री उप्र सरकार से मिलकर प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति हेतु ज्ञापन सौंपा। मंत्री ने आश्वस्त किया कि इन मसलों पर वे गम्भीरता से विचार करेंगे


News : Jagran (22.3.12)

लखनऊ में टीईटी शिक्षकों पर लाठीचार्ज पर आक्रोश

शिक्षकों ने बैठक कर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन,पुलिसकर्मियों के खिलाफ हो रिपोर्ट
सिटी रिपोर्टर
बदायूं। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी)रिजल्ट निरस्त न करने और शिक्षक पद पर शीघ्र भर्ती शरू करने की मांग को लेकर लखनऊ में मौन जुलूस निकाल रहे अभ्यर्थियों न पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने और पानी की बौछार करने पर जिले के टीईटी अभ्यर्थियों में उबाल आ गया।



 उन्होंने इस मामले की कड़े शब्दों में निंदा की है और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराए जाने की मांग की है।
अभ्यर्थियों ने बैठक कर कहा कि उनके साथी तो नौकरी मांगने गए थे, लेकिन लाठीचार्ज किया गया। इसकी आशा नहीं थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बनने से हमारी नौकरी की संभावना बढ़ी है। उन्होंने कहा कि सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पर लगी रोक हटाई जाए और शिक्षकों की नियुक्ति की जाए। अन्यथा अभ्यर्थी सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे। रेल रोको आंदोलन होगा। धरना-प्रदर्शन होंगे। पदाधिकारियों ने सभी टीईटी पास अभ्यर्थियों से 25 मार्च को मालवीय आवास पर होने वाली बैठक में भाग लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि बैठक में आगामी रणनीति तय की जाएगी ताकि अभ्यर्थियों के रास्ते साफ हो सकें। हमारा हम लेकर रहेंगे।
इस मौके पर प्रतिपाल सिंह, प्रमोद कुमार, प्रदीप कुमार,अमर सिंह, गौरव कुमार, मोहित मिश्रा, नेहा, सुनीता राठौर, शिखा अरोरा, सुगम माहेश्वरी, शकीना खान, रुचि रानी, हेमवती, नेहा सक्सेना, पूनम लता, अमित मिश्रा, प्रदीप सिंह, सोमेश, प्रीति, पान सिंह, प्रियंका माहेश्वरी आदि रहीं।


News : Jagran (22.3.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.