Thursday, March 29, 2012

UPTET : If Recruitment Process Changed, then Move to Court

टीईटी भर्ती प्रक्रिया बदली तो कोर्ट जाएंगे
(UPTET : If Recruitment Process Changed, then Move to Court )

फतेहपुर। उत्तर प्रदेश अध्यापक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण एकता संघर्ष मोर्चा ने नहर कालोनी परिसर में धरना दिया और कलेक्ट्रेट तक मौन जुलूस निकाला। लखनऊ में टीईटी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज की कड़ी निंदा करते हुए
टीईटी अभ्यर्थियों ने कहा यदि सरकार भर्ती प्रक्रिया में संशोधन करती है तो छात्र न्यायालय का दरवाजा खटखटा कर मुआवजा मांगेंगे।बुधवार को राजेन्द्र चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में बीच मार्च को लखनऊ में टीईटी अभ्यर्थियों पर हुए लाठीचार्ज की कड़ी निंदा की गई। टीईटी मेरिट के आधार पर शिक्षकों की भर्ती तत्काल शुरू किए जाने की मांग करते हुए अभ्यर्थियों ने कहा यदि भर्ती प्रक्रिया में किसी प्रकार का संशोधन किया जाता है तो तीस मार्च को लखनऊ में प्रस्तावित प्रदेश स्तरीय आंदोलन के दौरान मोर्चा के सदस्य छात्र आमरण अनशन करेंगे। सदस्यों ने सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत संबंधित सूची भी सरकार से मांगने का निर्णय लिया जिसके आधार पर भर्ती प्रक्रिया में संशोधन किया जा रहा है। राजेन्द्र चौधरी ने कहा यदि सरकार बेरोजगार टीईटी अभ्यर्थियों को नौकरी दिलाने के लिए ठोस कदम नहीं उठाती है अभ्यर्थी विधानसभा के सामने आत्मदाह करेंगे। धरना सभा को अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया। इससे पूर्व नहर कालोनी से कलेक्ट्रेट तक मौन जुलूस निकाल कर टीईटी अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर अनिल, रामू कटियार, धर्मेन्द्र साहू, रामबाबू, कुलभास्कर, शिवशंकर, प्रदीप सिंह, मनीष श्रीवास्तव, सुरेन्द्र कुमार और शिवशंकर गुप्ता आदि मौजूद रहे।
News : Amar Ujala (29.3.12)

आत्मदाह /Sucide is of coward step, What their family thinks. People should avoid such step and made effort through court / RTI to know process is going to change OR NOT, Any draft for such change is prepared OR NOT.
Their are many ways, Government functioning is on rules . And Court protects constitutional rights.

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.