Monday, March 26, 2012

UPTET : Postcard sent to Ministers , Higher Authorities of State

प्रदेश के उच्चाधिकारियों, मन्त्रियों तक को भेजे गये पोस्टकार्ड
(UPTET : Postcard sent to Ministers , Higher Authorities of State )

ललितपुर(एस.बी.न्यूज)  25 मार्च। एक ओर सरकार बेरोजगारों को भत्ता देने की अपने घोषणा पत्र के अनुसार तैयारियों में जुटा है, वहीं पूर्ण शिक्षित युवाओं की रोजगार की माँगों को दरकिनार किया जा रहा है। वहीं आज  टीईटी उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं द्वारा एक पखबाड़े के तहत चलाये जा रहे आन्दोलन के तहत आज स्थानीय कम्पनी बाग में एकत्र हुये, जहाँ टीईटी उत्तीर्णों ने जमकर प्रदर्शन करते हुये अपनी व्यथा को पोस्टकार्ड के माध्यम से प्रदेश के महामहिम राज्यपाल, मुख्यमन्त्री सहित कई मान्नीय उच्चाधिकारियों भेजने का निर्णय लिया है
कम्पनी बाग में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में लाखों शिक्षकों के पदों को भरने के लिए एनसीटीई के निर्देशानुसार टीईटी भर्ती आर्हता परीक्षा ली गई थी, जिसमें मैरिट के आधार पर शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था, जिसमें पाँच जिलों से फार्म भरने की छूट दी गई थी, जिसमें एक जनपद के लिए पाँच सौ रूपये फीस थी, बाद में न्यायालय द्वारा सभी जिलों में आवेदन की छूट दी गई थी, जिससे अधिकतर अभ्यर्थियों ने 50 से 60 जिलों तक से फार्म भरे गये थे। वहीं इस परीक्षा के परिणाम में संशोधन के दौरान गड़बड़ी करके कुछ छात्रों को पास किया गया, जिस पर सचिव संजय मोहन सहित अन्य अधिकारियों की गिरफ्तारी भी की गई, जिससे टीईटी उत्तीर्ण दो लाख दो हजार से अधिक अभ्यर्थियों को टीईटी निरस्त होने की आशंका होने लगी।
उन्होंने पोस्टकार्ड के माध्यम से उच्चाधिकारियों से परीक्षा को निरस्त न किये जाने की माँग की और मैरिट के आधार पर सूची बनाकर रिक्त पदों को भरने की कार्यवाही की जाये। वहीं उन्होंने बताया कि इस परीक्षा के निरस्त हो जाने के कारण लाखों छात्र-छात्राओं का भविष्य अन्धकार मय हो जायेगा। इसके साथ ही फार्म भरने में खर्च किये गये हजारों रुपये भी व्यर्थ हो जायेंगे। इसके साथ ही उन्होंने शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में खाली पड़े प्राईमरी और जूनियर विद्यालयों में भर्ती कराये जाने की माँग की। उन्होंने कहा कि यदि उनकी समस्याओं का निस्तारण नहीं किया गया तो वह सभी आन्दोलन के लिए बाध्य होंगे। शासन द्वारा इनकी माँगों को अगर शीघ्र ही नहीं माना गया तो शायद यह युवा भी आने वाले समय में बेरोजागरी भत्ता पाने के हकदार हो जायेंगे। इस मौके पर अनुराग शर्मा, रविन्द्र साहू, आलोक श्रीवास्तव, अन्तिम जैन, दीपक गुप्ता, महेश बबेले, राहुल तिवारी, राहुल नायक, नीलेश पुरोहित, अमित जैन, देवेन्द्र कुशवाहा, मनीष देवलिया, राहुल पुरोहित, आशीष यादव, दिलीप सेन, नीरज रैकवार, महरौनी के संतोष साहू, मुकेश पाठक, वसीम, आलोक व्यास, भारत भूषण, बाँसी से संतोष गुप्ता एवं सत्यप्रकाश गुप्ता सहित अनेकों टीईटी उत्तीर्ण छात्र-छात्रायें मौजूद रहीं।

News: shubhbharat.com  (26.3.12)

3 comments:

  1. sab milkar sath chalange tabi success melage, koi bhi dhella mat parna,

    ReplyDelete
  2. jo right hai, so hai
    it is our right

    ReplyDelete
  3. U r right ..for any support u can call me on 9412129422

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.