Sunday, March 11, 2012

UPTET Rae Bareli : Sangarsh Announced for TET Candidates Recruitment


टीईटी भर्ती के लिए संघर्ष का एलान
(UPTET Rae Bareli : Sangarsh Announced for TET Candidates Recruitment )

रायबरेली, कार्यालय प्रतिनिधि : टीईटी भर्ती प्रक्रिया शीघ्र शुरू करने के लिये एकता संघर्ष मोर्चा के सदस्यों ने रविवार को धरना प्रदर्शन किया। सदस्यों ने कहा कि शिक्षक भर्ती पूरी न होने तक संघर्ष चलता रहेगा। इसके लिये लोग सड़कों पर भी उतरेंगे।

विकास भवन के परिसर में टीईटी उत्तीर्ण एकता संघर्ष मोर्चा की एक बैठक हुई। जिसमें सैकड़ों की संख्या में सफल महिला एवं पुरुष अभ्यार्थियों ने भाग लिया। बहराइच जिले से आये मोर्चा के सक्रिय कार्यकर्ता अखिलेश चौरसिया ने कहा कि टीईटी भर्ती प्रक्रिया में सरकार अड़ंगा डाल रही है। जब तक प्रकिया शुरु नही हो जाती है। हमारा संघर्ष चलता रहेगा। प्रक्रिया शुरु करने में किसी भी मजबूरी से हम लोगो से कोई वास्ता नही है। सरकार जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरु करे अन्यथा आन्दोलन छेड़ा जायेगा। कार्यक्रम का संचालन कर रहे शशांक त्रिवेदी ने कहा कि शिक्षक भर्ती प्रक्रिया अविलंब शुरु की जाय। सुमन सिंह ने कहा कि महिलाएं पुरुषों से पीछे नही है।


 हक की लड़ाई में महिलाएं झांसी की रानी तरह आगे आयेगी। बैठक में लोगो ने सर्व सम्मति से एकता परिषद द्वारा जो भी कदम उठाया जायेगा। उसका हर स्तर पर साथ देने की बात कही गई। इसमें अवध किशोर मिश्र, संतोष बहादुर सिंह, हरिमोहन, अभिषेक, सुनील यादव, अजय सिंह, शोभा, अर्चना, अजय सिंह आदि मौजूद रहे।

News : Jagran (11.3.12)

No comments: