Wednesday, March 21, 2012

UPTET : TET Candidates Upset and Angry for Lathicharge on Thousands of Candidates who are doing peaceful demonstration



लाठी चार्ज से टीईटी अभ्यर्थियों में रोष


(UPTET : TET Candidates Upset and Angry for Police Lathicharge on Thousands of Candidates who are doing peaceful demonstration)


गुरसहायगंज अंप्र: लखनऊ में सहायक अध्यापक नौकरी को लेकर प्रदर्शन कर रहे हजारों टीईटी अभ्यर्थियों पर पुलिस द्वारा किये गये लाठी चार्ज से अभ्यर्थियों में रोष व्याप्त है
रामकृष्ण नगर में अमित शर्मा के निवास पर हुई बैठक में टीईटी अभ्यर्थियों ने पुलिस की इस बर्बर कार्रवाही की भ‌र्त्सना की। बैठक को संबोधित करते हुए अमित शर्मा ने कहा कि यूपी की निवर्तमान सरकार ने तो वैसे ही नौकरी के नाम पर युवाओं को ठगा था। ऐसे में युवाओं के दर्द के समझने वाले सूबे के युवा मुख्यमंत्री के कार्यकाल में पुलिस की इस की कार्रवाही की कल्पना भी नहीं की गई थी।
टीईटी अभ्यर्थियों के शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर पुलिस की यह कार्रवाही बिल्कुल अनुचित है। वहीं बैठक में अभिषेक चतुर्वेदी ने कहा कि इस घटना से प्रदेश के हर जिले में टीईटी अभ्यर्थी अपने आंदोलन को और तेज कर दें। यह लड़ाई तब तक चलेगी जब तक हमें अपना हक नहीं मिल जाता। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि आगामी 23 मार्च को जिले भर के टीईटी अभ्यर्थी जिला मुख्यालय पर एकत्रित होकर जिलाधिकारी को ज्ञापन के माध्यम से अपनी मांगों से अवगत करायेंगे। बैठक को पंकज गुप्ता, सुधाकर श्रीवास्तव आदि लोगों ने भी संबोधित किया। इस मौके पर दिवाकर, विक्रम, करन, सचिन गुप्ता, सुरभि चतुर्वेदी, स्नेहलता, प्रगति आदि मौजूद रहे


News : Jagran (20.3.12)

टीईटी में पास होने के बाद भी हजारों कैंडीडेट्स को नौकरी तो नहीं मिली लेकिन सोमवार को उनकी पुलिस की लाठियां जरुर मिल गईं. नियुक्ति की मांग को लेकर विधान सभा का घेराव करने जा रहे सैकड़ों अभ्यार्थियों को हुसैनगंज चौराहे पर रोक लिया गया और इसके बाद भी जब वह नहीं माने तो पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया.
जिसमें दर्जनों कैंडीडेट्स घायल हो गए. इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है. सुबह हुए लाठीचार्ज के बाद टीईटी के कैंडीडेट्स देर शाम पुलिस की बर्बरता के खिलाफ झूलेलाल पार्क में आमरण अनशन पर बैठ गए.
दौड़ा दौड़ा कर पीटाटीईटी अभ्यर्थियों पर सोमवार को पुलिस का कहर टूट पड़ा. सुबह करीब दस बजे सैकड़ों कैंडीडेट्स विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे. इनकी मांग थी कि टीईटी में क्वालीफाई होने के बाद भी इनको अभी तक नियुक्ति नहीं दी गई इसके साथ ही वह टीईटी निरस्त ना करने की मांग सरकार से कर रहे थे.
जब यह कैंडीडेट्स हुसैनगंज चौराहे पर पहुंचे तो पुलिस ने इनको आगे बढऩे से रोक लिया. जब कैंडीडेट्स बैरीकेटिंग तोड़ आकर आगे बढऩे की कोशिश करने लगे तो पहले इन पर पानी बौछार की गई और इसके बाद भी जब यह आगे बढ़ते रहे तो पुलिस को इन पर लाठीचार्ज करना पड़ा.
लाठीचार्ज के बाद सड़क पर भगदड़ मच गई और पुलिस की चपेट में बहुत से आम नागरिक भी आ गए. जिनकी पुलिस ने जमकर पिटाई की. इसके बाद पुलिस ने जान बचाकर भाग रहे टीईटी अभ्यर्थियों को दुकानों से खींच खींच कर मारा.
दोषियों के खिलाफ हो कार्रवाईउत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा पिछले कई दिनों से टीईटी को निरस्त ना करने और टीईटी में पूर्व निर्धारित प्रक्रिया को चयन का आधार बनाए जाने की मांग कर रहा था. इसको लेकर सोमवार को टीईटी कैंडीडेट्स का झूलेलाल पार्क में प्रदर्शन था. टीईटी अभ्यर्थियों का कहना था कि लगभग तीन लाख कैंडीडेट्स ने टीईटी की परीक्षा पास की है लेकिन कुछ अधिकारियों की मिली भगत से इसमें पैसा लेकर कुछ कैंडीडेट्स को पास करा दिया गया.
कैंडीडेट्स का कहना था कि उन चंद कैंडीडेट्स की वजह से सरकार को सभी अभ्यार्थियों की परीक्षा निरस्त नहीं करना चाहिए. बल्कि जांच कराकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. 


No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.