Thursday, March 29, 2012

UPTET : TET Candidates will seize Assembly

टीईटी उत्तीर्ण करेंगे विस का घेराव (UPTET : TET Candidates will seize Assembly )

मुजफ्फरनगर(ब्यूरो)। टीईटी उत्तीर्ण छात्रों की कंपनी बाग में हुई बैठक में 30 मार्च को लखनऊ में विधानसभा का घेराव करने का निर्णय लिया गया। बुधवार को आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष बलकेश चौधरी ने कहा कि टीईटी उत्तीर्ण छात्रों की भर्ती प्रक्रिया में जान बूझकर लेट लतीफी की जा रही है। हरेंद्र मलिक, अमित बालियान, संजय राजपूत, पराग अरोरा, महबूब अली, सतेंद्र, नैनपाल, राहुल, साकिद अली, परवेंद्र मलिक, नवीन सैनी, राजीव कौशिक, अमित कुमार, महेंद्र सैनी, गौरव गर्ग, रजनी, मनोज और मोनिका उपस्थित रहे।

लखनऊ जाएंगे टीईटी पास
संभल। टीईटी संघर्ष मोर्चा केतत्वावधान में 30 मार्च को लखनऊ विधानसभा के सामने धरना प्रस्तावित है। इसको सफल बनाने के लिए टीईटी परीक्षा उत्तीर्ण बीएड बेरोजगार शाम पांच बजे संभल के रोडवेज बस अड्डे से लखनऊ रवाना होंगे। यह जानकारी नवनीत चौधरी ने दी।


शिक्षा सचिव के बयान की निंदा
ढबारसी। टीईटी उत्तीण अभ्यर्थियों की बैठक में बेसिक शिक्षा सचिव के उस बयान की निंदा की गई। जिसमें नियमावली में संशोधन की बात कही गई है। वक्ताओं ने कहा कि अध्यापकों का चयन शैक्षिक मेरिट के आधार पर नहीं बल्कि टीईटी की मैरिट के आधार पर होना चाहिए। सुरेंद्र कुमार, नवल सिंह राणा, रतन त्यागी, विजयपाल सिंह, अथर अली आदि मौजूद रहे।


विशिष्ट बीटीसी की तर्ज पर बनेगी मेरिट - टीईटी पास को झटका
•अभ्यर्थियों ने कहा-अन्याय हुआ तो कोर्ट जाएंगे


सहारनपुर। शिक्षक पात्रता परीक्षा की मेरिट की बजाय पुराने सिस्टम से अंकों की मेरिट के आधार पर शिक्षकों की नियुक्ति की तैयारी से उन हजारों अभ्यर्थियों को झटका लगा है, जिन्होंने यूपी बोर्ड से इंटरमीडिएट परीक्षा पास करने के बाद बीएड की डिग्री हासिल की है। ऐसे अभ्यर्थियों का कहना है कि अंकों के हिसाब से उनकी मेरिट सीबीएसई वालों से कम ही रहती है और इस स्थिति में विशिष्ट बीटीसी की तरह इस बार भी वे फिसड्डी ही रह जाएंगे। अभ्यर्थियों का कहना है कि जब पुरानी मेरिट सिस्टम से ही नियुक्ति तय की जानी है तो फिर परीक्षा कराने का क्या फायदा और पास होने से क्या लाभ?यूपी बोर्ड वाले ऐसे ही अभ्यर्थियों विकास कुमार, रवींद्र कुमार और अरविंद सिंह का कहना है कि उनके बोर्ड में काफी मेहनत के बाद भी इतनी अच्छी मेरिट नहीं आती थी जितनी सीबीएसई बोर्ड में आती रही है। शिक्षक पात्रता परीक्षा की व्यवस्था लागू होने के बाद उन्हें लगा था कि अब उनके साथ न्याय हो पाएगा। अंकों के हिसाब से मेरिट कम होने के बावजूद उन्होंने परीक्षा पास की और मेरिट भी अच्छी रही, मगर अब तो इस एग्जाम और इसके परिणाम का कोई मतलब ही नहीं रह गया है।
उन्होंने कहा कि सहारनपुर मंडल से ही पास होने वाले 21 हजार अभ्यर्थियों में 40 फीसदी से ज्यादा ऐसे हैं जो यूपी बोर्ड वाले हैं और उनकी मेरिट सीबीएसई वालों से नीचे ही रहेगी। इसलिए हजारोें अभ्यर्थियों के लिए तो टीचर बनने का ख्वाब पहले ही टूट गया है। यदि उन्हें न्याय नहीं मिलता है तो वे कोर्ट जाने से भी पीछे नहीं हटेंगे। अब सरकार को टीईटी की मेरिट के सिस्टम से ही नियुक्तियां करनी चाहिएं, क्योंकि परीक्षा पास करके अभ्यर्थियों ने कोई गुनाह तो नहीं किया। यह भी जरूरी नहीं है कि जिसकी अंकों की मेरिट अच्छी हो, वही टीचर बनने योग्य हो और टीईटी एग्जाम पास करने वाला नहीं।
टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने दिया धरना
रामनगर (सं.)। टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने बुधवार को टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में शास्त्री चौक पर धरना दिया। नेतृत्व अश्वनी मौर्य ने किया। 50 से अधिक संख्या में मौजूद अभ्यर्थियों ने मांग की कि टीईटी पास लोगों की मेरिट के आधार अध्यापक पद पर भर्ती की जाए। सरकार से मांग की कि प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती टीईटी मेरिट सूची आधार पर की जाए। धरना में राजेश झा, सुरेंद्र यादव, सृजन श्रीवास्तव, आशुतोष पांडेय, आरती शुक्ला, रमेश गुप्ता, मनीष सिंह आदि मौजूद थे।

टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक एक को
भदोही। यूपी टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के तत्वाधान में रविवार, पहली अप्रैल को पूर्वाह्न 10 बजे भदोही तहसील परिसर में एक सभा का आयोजन किया गया है। इसकी जानकारी देते हुए आदिल अंसारी ने समस्त टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों से बैठक में भाग लेने की अपील की है। कहा कि मेरिट के आधार पर चयन प्रक्रिया आगे बढ़ाने की मांग की जाएगी।

टीईटी धारकों ने किया प्रदर्शन


शाहबाद। टीईटी संघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने तहसील में प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपकर टीईटी मेरिट के अनुसार ही कराए जाने की मांग की। साथ ही उन्होंने लखनऊ में लाठी चार्ज किए जाने की निंदा करते हुए दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की। ज्ञापन पर नसीयत अली, अशीष वरिष्ठ, सुमेश शर्मा, भानुप्रताप सिंह, सिफत मियां, सोवरन सिंह, प्रदीप भटनागर, हकराम अली, महेंद्र, रागिव हुसैन के हस्ताक्षर थे।


टीईटी आधार पर हो नियुक्ति
आजमगढ़। अति पिछड़ा और अति दलित महासंघ की बैठक बुधवार को कुंवर सिंह उद्यान में हुई। इसमें प्रदेश सरकार द्वारा टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का मेरिट के आधार पर नियुक्ति न करके शैक्षणिक आधार पर नियुक्ति करने के आदेश की निंदा की।

तहसीलदार से मिले टीईटी अभ्यर्थी
नकुड़। टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा ने शिक्षक भर्ती में प्रदेश सरकार ने एकेडमिक मेरिट बनाये जाने के निर्णय का विरोध किया है। मुख्यमंत्री को संबोधित छह सूत्रीय ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। जिलाउपाध्यक्ष रविंद्र राठौर, अमित कपिल, मनोज रोहिला ने कहा कि प्रदेश सरकार ने एकेडमिक मेरिट बनाये जाने का जो निर्णय लिया है, उसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इससे सीबीएसई बोर्ड एवं अन्य बोर्ड के छात्रों को लाभ मिलेगा जबकि यूपी बोर्ड के अभ्यर्थी नौकरी से वंचित रह जाएंगे। इस ऋचा शर्मा, सेवाराम, कृपाल, मोनू, गौरव, अवनीश, रशिम, पूजा, विश्वास, मौसम, दिनेश ने प्रदेश सरकार से यूपीटीईटी को निरस्त न कराये जाने बल्कि उच्च स्तरीय जांच कराकर भर्ती को पारदर्शी बनाये जाने की मांग की है।

सपा विधायक को पत्रक सौंपा
घोसी। टीईटी संघर्ष मोर्चा ने बुधवार को समस्याओं से संबंधित सात सूत्री मांग पत्र नव निर्वाचित सपा विधायक सुधाकर सिंह को सौंपा। दिए गए पत्रक में मांग की गई कि टीईटी मेरिट के आधार पर हो। इस मांग को विधायक सरकार तक पहुुंचाएं। विधायक ने शिक्षा मंत्री से मिलकर मांगों पर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया। देवेंद्र कुमार, राजकुमार, रामाश्रय, सतीश चंद्र गुप्त, दीनदयाल, अशोक यादव, संजय यादव, नाहिद, सीमा यादव, राजविजय आदि उपस्थित थे।


News : Amar Ujala (29.3.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.