Saturday, May 5, 2012

UPTET : टीईटी अभ्यर्थियों ने फूंका मंत्री का पुतला , विज्ञापन निरस्त किए जाने से आक्रोशित

UPTET : टीईटी अभ्यर्थियों ने फूंका मंत्री का पुतला , विज्ञापन निरस्त किए जाने से आक्रोशित


देवरिया। प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविंद चौधरी के बयान पर टीईटी अभ्यर्थी आग बबूला हो गए। मंत्री ने कहा है कि शिक्षक नियुक्ति संबंधी विज्ञापन निरस्त कर नए सिरे से विज्ञापन जारी किया जाएगा। इसके विरोध में टाउनहाल में बैठक कर इसकी तीव्र निंदा की और सुभाष चौक पर शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका।
बैठक को संबोधित करते हुए संयोजक गोरखनाथ सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार टीईटी पास अभ्यर्थियों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है।
सरकार यह कह रही थी कि जहां परीक्षा में जहां गड़बड़ी हुई है वहां की परीक्षा निरस्त की जाएगी और अब यह कह रही है कि अब नए सिरे से विज्ञापन जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नकल माफिया के शिकंजे में हम अकारण फंस गए हैं। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था कि न्याय किया जाएगा लेकिन यह झूठा साबित हुआ। इसके विरोध में अभ्यार्थी पूरे प्रदेश में आंदोलन करने के लिए बाध्य हो गए हैं। जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश कुशवाहा ने कहा कि सरकार बदले की भावना से कार्य कर रही है। निर्दोष अभ्यर्थी इसमें पीसे जा रहे हैं। इसका सरकार को गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेगा। पूरे प्रदेश में संघ एक साथ आगामी लोकसभा चुनाव में सपा के खिलाफ प्रचार तथा मतदान करेंगे। बैठक के बाद शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका गया। बैठक में विकास पांडेय, अनुराग मल्ल, अमरदेव सिंह, रघुवंश शुक्ल, दिलीप गुप्ता, राजीत दीक्षित, भालेंदु, विनिता वर्मा, शालिनी चौधरी, मदन यादव, संदीप कुशवाहा, अमितेश बरनवाल, राकेश मणि, राजू गुप्त, रत्नेश तिवारी, विजय प्रताप कुशवाहा, मुन्ना यादव, मनोज कुमार, कैलाश यादव, रविशंकर आदि शामिल रहे।


**************
टीईटी पास ने शिक्षामंत्री का पुतला फूंका

लखीमपुर खीरी। टीईटी उत्तीण शिक्षक महासंघ ने नसीरुद्दीन मेमोरियल हाल में बैठक के उपरांत शिक्षामंत्री का पुतला फूंका। शिक्षामंत्री के बयान दिया था कि शिक्षकों की नियमावली को संसोधित किया जाएगा और एकेडमिक मेरिट के आधार पर शिक्षकों का चयन होगा। इसके विरोध में टीईटी उत्तीर्ण शिक्षकों में उबाल है

***************

टीईटी मोर्चा की बैठक कल
पडरौना। टीईटी उत्तीर्ण एकता संघर्ष मोर्चा की बैठक छह मई को नगर के जूनियर हाईस्कूल परिसर में होगी। टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की समस्याओं पर विचार होगा। जानकारी कृष्णानंद चौहान और छोटेलाल ने दी।

*************

टीईटी अभ्यर्थियों की बैठक कल
संतकबीरनगर। टीईटी संघर्ष मोर्चा समिति की बैठक जूनियर हाईस्कूल परिसर खलीलाबाद में 6 मई को आयोजित किया गया है। जिसमें टीईटी अभ्यर्थियों की समस्याओं पर चर्चा की जाएगी।

***********

टीईटी घोटाला , पकड़े गए संजय मोहन के कारिंदे का खुलासा
स्कूल में खर्च किया घपले का एक करोड़
अमर उजाला ब्यूरो
लखनऊ। पूर्व माध्यमिक शिक्षा निदेशक संजय मोहन ने टीईटी घोटाले के एक करोड़ से अधिक रुपये लखनऊ पब्लिक स्कूल (एलपीएस) की वृंदावन कॉलोनी शाखा के निर्माण पर खर्च किए थे। टीईटी के रिजल्ट में संशोधन कर करोड़ों का वारा-न्यारा करने वाले संजय मोहन के कारिंदे देवकुमार पांडेय ने पूछताछ में यह राज उजागर किया है। गाजीपुर थाने की पुलिस ने बृहस्पतिवार देर रात 17 लाख रुपये के साथ उसे गिरफ्तार किया था।
डीआईजी आशुतोष पांडेय ने बताया कि देवकुमार पांडेय वृंदावन कॉलोनी स्थित एलपीएस की शाखा में निर्माण कार्य की देखभाल करता है। नौ हजार रुपये महीने की नौकरी करने वाले देवकुमार को संजय मोहन लाखों रुपये उपलब्ध कराते थे और कुछ दिनों के अंतराल पर स्कूल के निर्माण कार्य का जायजा भी लेने जाते थे।
बैंक खातों के भी राज उगले
10-15 दिन के अंतराल पर स्कूल के निर्माण कार्य का लेते थे जायजा

**************

बेसिक शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका
मुजफ्फरनगर (ब्यूरो)। टीईटी संघर्ष मोर्चा ने टीईटी परीक्षा निरस्त किए जाने के विरोध में बेसिक शिक्षा मंत्री का पुतला फूंककर प्रदर्शन किया।
बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी द्वारा टीईटी परीक्षा के निरस्त किए जाने का विरोध किया गया। टीईटी संघर्ष मोर्चा के छात्रों ने बेसिक शिक्षा मंत्री का पुतला फूंककर नारेबाजी की। छात्रों का कहना है कि मंत्री का बयान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयान के विपरीत है, जिसका वे पुरजोर विरोध करेंगे। अध्यक्ष बलकेश चौधरी के नेतृत्व में आगामी छह मई को टाउन हॉल में बैठक होगी, जिसमें आगामी रणनीति बनाई जाएगी।
पुतला फूंकने वाले छात्रों में राजीव कौशिक, प्रदीप, वकील अहमद, ओमकार सिंह, महेंद्र सैनी, मनोज, मनीष, जावेद, अरुण, धर्मेन्द्र, सुनील, प्रवीण, परविंद, मोनिका, रुबी, शालिनी, मानसी आदि मौजूद रहे।

************

शिक्षा मंत्री का फूं का पुतला

बिंद्राबाजार (संवाददाता)। शिक्षा मंत्री रामगोपाल चौधरी के बयानी से नाराज टीटीई संघर्ष मोर्चा के तत्वाधान में परीक्षा पास कर चुके छात्रों ने लहबरिया बाजार में शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने शिक्षा मंत्री का पुतला भी दहन किया।
टीईटी अभ्यर्थियों ने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के बावजूद शिक्षा मंत्री राम गोपाल चौधरी ने टीईटी पात्रता पर जो बयान दिया वह गलत है। लेकिन मंत्री जी को इससे क्या पड़ी है, उन्होंने जारी पूर्व की विज्ञप्ति को निरस्त करने की घोषणा कर दी। टीईटी अभ्यर्थियों ने मांग की कि शिक्षकों की भर्ती पूर्व विज्ञप्ति और मेरिट के आधार पर अविलंब की जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया तो अभ्यर्थी आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। पुतला दहन के समय मौके पर मुख्यरूप से अरविंद कुमार यादव, रविंद्र यादव, धर्मेद्र, डीके, महेंद्र ,वृजभूषण, रामदुलारे, शंकर कन्नौजिया आदि प्रमुख थे।


बिंद्राबाजार (आजमगढ़)। शिक्षा मंत्री बयान से नाराज टीटीई संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में परीक्षा पास कर चुके छात्रों ने लहबरिया बाजार में शुक्रवार को विरोध प्रदर्शनकिया।अभ्यर्थियों ने शिक्षा मंत्री का पुतला भी दहन किया।
टीईटी अभ्यर्थियों ने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के बावजूद शिक्षा मंत्री राम गोपाल ने टीईटी पात्रता पर जो बयान दिया वह गलत है।



************

टीईटी पास ने शिक्षामंत्री का पुतला फूंका
लखीमपुर खीरी। टीईटी उत्तीण शिक्षक महासंघ ने नसीरुद्दीन मेमोरियल हाल में बैठक के उपरांत शिक्षामंत्री का पुतला फूंका। शिक्षामंत्री के बयान दिया था कि शिक्षकों की नियमावली को संसोधित किया जाएगा और एकेडमिक मेरिट के आधार पर शिक्षकों का चयन होगा। इसके विरोध में टीईटी उत्तीर्ण शिक्षकों में उबाल है।

**********

बैठक आज
मऊ। टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की बैठक पांच मई को कलेक्ट्रेट परिसर में होगी। यह जानकारी राजीव कुमार यादव ने दी।


News : Amar Ujala (5.5.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.