Tuesday, May 8, 2012

UPTET : टीईटी संघर्ष मोर्चा का आंदोलन कल से


UPTET : टीईटी संघर्ष मोर्चा का आंदोलन कल से

सीतापुर। उत्तर प्रदेश टीईटी संघर्ष मोर्चा मांगो को लेकर 9 मई से आंदोलन शुरू करेगा। इस बात की जानकारी जिलाध्यक्ष सर्वेश जोशी ने दी। इसका निर्णय रविवार को लखनऊ के ड्रीम अर्पाटमेंट लालबाग में हुई प्रांतीय बैठक में लिया गया है। पूरे प्रदेश से आये जिलाध्यक्षों एवं जिला प्रतिनिधियों ने मोर्चा के संगठन पर विस्तार से चर्चा की तथा आगे की रणनीति तैयार की है। 

बैठक में 9 मई को जिला मुख्यालय पर चक्का जाम तथा एक ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा जायेगा। 13 मई को रेलवे ट्रेक रोकी जायेगी और 19 मई को पूरे प्रदेश से टीईटी पास अभ्यर्थी लखनऊ में धरना प्रदर्शन करेंगे। टीईटी पास अभ्यर्थियों का कहना है कि यदि पूर्व में प्रेषित विज्ञापन के आधार पर टीईटी पास अभ्यर्थियों का चयन नहीं हुआ तो आंदोलन को और उग्र रूप दिया जायेगा। वहीं टीईटी संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष सर्वेश जोशी ने सभी टीईटी पास अभ्यर्थियों से 9 मई को प्रात: 11 बजे लोहार बाग स्थित नेहरू पार्क में एकत्रित होने की अपील की।

************
UPTET - सीएम को भेजेंगे खून से लिखा खत 

देवरिया। उत्तर प्रदेश टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक कैंप कार्यालय पर हुई। जिसमें संगठन की मजबूती और अपने हक की अगली लड़ाई तय करने की रणनीति बनी। बैठक में गोरखनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ की बैठक में आंदोलन की रणनीति तय हो गई है। नौ मई को प्रदेश के सभी जिलों में चक्का जाम कर खून से लिखा ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा। 13 मई को रेलवे ट्रैक रोका जाएगा। 19 मई को पूूरे प्रदेश से लखनऊ पहुंचे टीईटी अभ्यर्थी धरना देंगे। बैठक में भूपेंद्र राय, नवीन श्रीवास्तव, देवेश त्रिवेदी, विवेक मिश्रा, गणेश दीक्षित, राजेश कुमार राव, राजेश पांडेय, दिलीप श्रीवास्तव, मुके श शर्मा, सुरेंद्र अर्कवंशी, सुशील तिवारी, देववर्धन, मनोज मौजूद रहे।

**********
टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक कल

 मुजुरी। टीईटी संघर्ष मोर्चा के ब्लाक इकाई पनियरा की बैठक बुधवार को पनियरा ब्लाक सभागार में दोपहर 12 बजे से होगी। यह जानकारी ब्लाक अध्यक्ष सुनील कुमार वर्मा ने दी। उन्होंने सभी अभ्यर्थियों से बैठक में समय से पहुंचने की अपील की है।

**************
कुंवर सिंह उद्यान में धरना नौ को
आजमगढ़ (ब्यूरो)। प्रदेश कमेटी टीईटी संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर नौ मई को अपराह्न 12 बजे कुंवर सिंह उद्यान में जिले के टीईटी अभ्यर्थी धरना देंगे। यह जानकारी आजाद यादव ने दी।
***********
टीईटी भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग
अलीगढ़। उत्तर प्रदेश टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा की एक बैठक अचलताल पर हुई। इसमें सपा सरकार द्वारा प्राथमिक भर्ती प्रक्रिया में टीईटी मेरिट आर्हता न मामने पर रोष व्यक्त किया है। बैठक में निर्णय लिया गया कि अगर टीईटी में मेरिट पर शीघ्र भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं की गई तो निकाय चुनावों को विरोध करेंगे। इस मौके पर प्रवीन सक्सेना,अमित दुबे,सुधीर कुमार, संजय सिंह आदि मौजूद थे।
**********
शिक्षामंत्री के बयान से नाराजगी
फतेहपुरचौरासी (उन्नाव)। टीईटी उत्तीर्ण प्रशिशु शिक्षकों ने शीतला मंदिर परिसर में बैठक कर की। इसमें शिक्षा मंत्री के प्रदेश सरकार 72825 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को निरस्त कर एवं अध्यापन नियमावली में संशोधन कर शैक्षिक आधार पर भर्ती करने के बयान पर नाराजगी जताई गई। टीईटी संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष चंद्रकुमार मिश्र ने कहा कि सरकार फिर से परीक्षा कराकर नकल को बढ़ावा दे रही है। बैठक में महामंत्री राजीव कुमार, उपाध्यक्ष अतुल कुमार आदि ने भी शिक्षा मंत्री के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई। इस मौके पर आशुतोष मिश्रा, सुरेंद्र कुमार, मिथलेश कुमार, संतराम, रामशंकर, रामनारायण, अनुराग त्रिपाठी, नूरआलम, विवेक कुमार, अजय द्विवेदी सहित काफी संख्या में अभ्यार्थी मौजूद रहे।
***********
टीईटी पास अभ्यर्थियों ने दिया विधायक को ज्ञापन
हरदोई। टीईटी मेरिट पर शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू कराने की मांग को लेकर टीईटी पास लोगों ने सीएम को संबोधित ज्ञापन सदर विधायक नितिन अग्रवाल को दिया।
सदर विधायक ने आश्वासन दिया कि वे सभी की बात को सीएम तक पहुंचाएंगे एवं युवाओं के लिए हर स्तर पर सहयोग करेंगे। सदर विधायक ने कहा कि प्रदेश के सीएम युवाओं के हितों लिए विशेष रूप से काम करते हुए समाज के हर वर्ग के भले को काम कर रहे हैं, ऐसे में किसी को भी निराश होने की जरूरत नहीं है। इस मौके पर राजेश यादव, जेपी गुप्ता, खुशबू श्रीवास्तव, हिमांशु मिश्रा, ज्योति गुप्ता, प्रतिभा वर्मा, बीना, सोनी, शिखापाल, रामकिशन शुक्ला, संजीव यादव आदि ने सदर विधायक से टीईटी को लेकर बात की।

News : Amar Ujala (8.5.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.