Thursday, May 10, 2012

UPTET : टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा का जोरदार प्रदर्शन



UPTET : टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा का जोरदार प्रदर्शन



देवरिया। नियुक्ति की मांग को लेकर टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा ने जोरदार प्रदर्शन किया। खून से लिखा मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। मोर्चा के वक्ताओं ने कहा कि टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की नियुक्ति शीघ्र हो। वरना यह आंदोलन रौद्र रुप धारण कर लेगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी।
पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ता टाउनहाल में इकट्ठा हुए। वहा से जुलूस निकाल नारेबाजी करते हुए सुभाष चौक पहुंचे और बीच सड़क में ही बैठ गए। जिसके चलते सड़क के दोनो तरफ जाम लग गया। मौके पर मौजूद सदर एसडीएम को मोर्चा कार्यकर्ताओं ने खून से लिखा खत सौंपा। संरक्षक गोरखनाथ सिंह ने कहा कि टीईटी अभ्यर्थियों की नियुक्ति पूर्व में प्रकाशित विज्ञापन के आधार पर हो। चयन का आधार टीईटी अध्यापक पात्रता परीक्षा के प्राप्तांकों के आधार पर हो। इससे समाज में शिक्षा का स्तर बढ़ेगा और नकल पर रोक लगेगा। साथ ही फर्जी डिग्री वाले बाहर होंगे। इस मौके पर चंद्रप्रकाश कुशवाहा, अनुराग मल्ल, रघुवंश शुक्ला, गौरीशंकर पाठक, विकास पांडेय, शैलेंद्र तिवारी, अनिल, हरीश भारती, जितेंद्र सिंह, मनोज मिश्रा, अनुपम मद्वेशिया, रामाशीष वर्मा, आनंद गुप्ता, जयप्रकाश, अभिमन्यु, अमरजीत, रमेश गौड़, जयप्रकाश, रामजी, विजय तिवारी, धन्नजय, असगर अली, प्रकाश नाथ, भालेंदु तिवारी, हरेंद्र पुरी, विजय बहादुर, राजेश त्रिपाठी, सत्यप्रकाश, चंद्रभूषण और यशवंत आशा सिंह कुशवाहा, प्रीति सिंह, आकांक्षा मल्ल, देवी चक्रवर्ती, नूरजहां, सितारा खातून, सोनी गुप्ता, रामा इनायत आदि उपस्थित रहे।




*************
कपड़े उतारकर सड़क पर उतरे टीईटी अभ्यर्थी


महोबा। टीईटी मामले में प्रदेश सरकार की चुप्पी से नाराज टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी सड़क पर उतर आए और कपड़े उतारकर अर्धनग्न अवस्था में प्रदर्शन करते हुए सड़क पर नारेबाजी की। इससे करीब आधा घंटे तक जाम लग गया। बाद में सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए तहसील परिसर पहुंचकर अभ्यर्थियाें ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा।
टीईटी शिक्षकाें की भर्ती में प्रदेश सरकार द्वारा कोई सकारात्मक कदम न उठाए जाने से टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियाें का गुस्सा सातवें आसमान पर है। सरकार के इस रवैये से नाराज टीईटी अभ्यर्थियाें ने बुधवार को आल्हा चौक पर कपड़े उतारकर अर्धनग्न अवस्था में प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। बाद में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी विंध्यवासिनी राय को सौंपा। ज्ञापन में टीईटी अभ्यर्थियाें ने बताया कि उनके द्वारा शिक्षक पद के लिए दिए गए आवेदन पत्र तमाम जिलाें में पड़े हुए हैं। टीईटी उत्तीर्ण बीएड बेरोजगाराें का कहना था कि अभ्यर्थियाें के एक डिमांड ड्राफ्ट के अलावा सभी ड्राफ्ट वापस किए जाने थे। इस बारे में भी सरकार का कोई फैसला नहीं आया। ज्ञापन में सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 12 मई तक प्रदेश सरकार ने मौन नहीं तोड़ा और टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियाें के पक्ष में कोई निर्णय न लिया तो प्रदेश स्तरीय अभियान चलाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। प्रदर्शन दौरान अखिलेश साहू, दीपक कौशल, रामकुमार प्रजापति, योगेंद्र कुमार, राजेश कुमार, दीपू गुप्ता, विनोद कुमार, पवन कुमार मौर्य, हरीराम, सुरेंद्र, नारायणदास, देवेंद्र सोनी, शंकरलाल, विनय कुमार, देवसिंह राजपूत, उमेश कुमार, चंद्रशेखर, अजीत, अरविंद सिंह सहित तमाम टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी मौजूद रहे। उधर टीईटी अभ्यर्थियाें के प्रदर्शन से आल्हा चौक में जाम लग गया जिससे तमाम स्कूली बसें, टेंपो, चार पहिया वाहन फंस गए लेकिन पुलिस की मौजूदगी के चलते आवागमन बहाल करा दिया गया।


************
टीईटी अभ्यर्थियों ने राष्ट्रीय राज मार्ग पर लगाया जाम


सीतापुर। बुधवार को टीईटी की मेरिट के आधार पर प्राथमिक विद्यालयों में टीईटी पास अभ्यर्थियों की भर्ती को लेकर आवेदन कर्ताओं ने राष्ट्रीय राज मार्ग पर जाम लगा दिया। आधे घंटे तक पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को जाम खुलवाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन पर टीईटी अभ्यर्थियों ने जाम हटाया। तब जाकर मार्ग का यातायात बहाल हो सका। 
आज टीईटी संघर्ष मोर्चा के तत्वाधान में लोहार बाग स्थित नेहरू पार्क में एक बैठक का आयोजन किया गया। इसके बाद रोडवेज होते हुए सैकड़ों टीईटी अभ्यर्थी वैदेही वाटिका के निकट राष्ट्रीय राज मार्ग पहुंचे। यहां पर अभ्यर्थियों ने मार्ग को जाम कर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। सभी अभ्यर्थी पुराने विज्ञापन के आधार पर टीईटी की मेरिट के आधार पर प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के पद पर तैनाती की मांग करने लगे। कार्यक्रम की अगुवाई कर रहे बृज मोहन मिश्रा ने कहा कि सरकार को टीईटी पास अभ्यर्थियों का हित देखते हुए न्यायालय में सही ढंग से पैरवी करवानी चाहिए। उनका कहना है कि जब तक टीईटी के बेस पर चयन प्रक्रिया नहीं शुरू की गयी तब तक आंदोलन जारी रहेगा। आधे घंटे के इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय राज मार्ग पर वाहनों की कतारें लग गयी। जानकारी होने पर सीओ सदर व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर गये। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को देख टीईटी अभ्यर्थी भड़क उठे और शासन प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। प्रशासनिक अधिकारियों ने किसी तरह आक्रोशित भीड़ को शांत कराया। मामला ठंडा होने पर जाम हटा। इसके बाद अभ्यर्थियों ने खून से लिखे एक पत्र को प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा। संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष सर्वेश जोशी ने कहा कि आगामी 13 मई को हम सभी लोग लखनऊ में आंदोलन करेंगे। यदि तब भी प्रदेश सरकार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शीघ्र पूरी न की गई तो 19 मई को व्यापक आंदोलन किया जायेगा

News : Amar Ujala (10.5.12)

2 comments:

  1. Sar jhukaoge to patthar devta ho jayega,jyada mat chaho kisi ko bewafa ho jayega,hum samandar hain hume apna hunar maluum hai,jis taraf bhi chal padenge rasta ho jayega.we are about to win friends.
    Alok Singh'rajpoot'

    ReplyDelete
  2. Agar hamari maange puri nahi hui to sarkar ki iint se iint baza denge.

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.