Friday, May 11, 2012

UPTET : टीईटी मोर्चा ने जुलूस निकाला


UPTET : टीईटी मोर्चा ने जुलूस निकाला


•टीईटी मेरिट के आधार पर शिक्षक भर्ती की मांग

•अमर उजाला ब्यूरो
फर्रुखाबाद। टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा ने गुरूवार को जुलूस निकालकर शासन के खिलाफ भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि अन्य प्रदेशों में टीईटी मेरिट के आधार पर शिक्षकों की भर्ती हो रही है, जबकि उत्तर प्रदेश में यह कार्य बंद है। उन्होंने प्राथमिक शिक्षकों की शीघ्र नियुक्ति की मांग शासन से की है।
टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के नेतृत्व में सभी पदाधिकारी आज पंडाबाग पर एकत्र हुए। इसके बाद यहां से टीईटी मेरिट के आधार पर शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर जुलूस निकाला। जुलूस त्रिपोलिया चौक, लालदरवाजा, आईटीआई से होते हुए रेलवे रोड पहुंचा और पंडाबाग में आकर समाप्त हुआ। जुलूस में पदाधिकारी टीईटी मार्कशीट की माला डालकर चल रहे थे। पदाधिकारी शिक्षा माफियाओं का राज समाज के लिए अभिशाप, बेरोजगारों की लगी कतार, परीक्षा ही है सही उपचार, कैसे समाज के शिक्षक हैं, नकलची बनते शिक्षक हैं, एकेडमिक पर भर्ती है भ्रष्टाचार, टीईटी मेरिट ही है सही आधार आदि नारे लगाते हुए चल रहे थे। समाप्ति के दौरान अध्यक्ष रवींद्र दिवाकर ने कहा कि छात्र-छात्राओं को उनका अधिकार मिलना ही चाहिए। मोर्चा संरक्षक धीरेंद्र वर्मा ने कहा कि अगर जल्द ही टीईटी के आधार पर शिक्षकों की भर्ती न की गई तो आंदोलन करने पर विवश होना पड़ेगा। इस मौके पर ब्रजेश शर्मा, संजय गिरि, गौरव सिंह, सुखवीरपाल, सुनील शाक्य, आशीष पाल, रविंद्र कुमार, मुनीश सिंह, मारूत सिंह, अनुज कटियार, आलोक पाल, अतुल दुबे, अतुल सिंह, विवेक मिश्रा, प्रदीप पांडेय, सत्यप्रकाश, कृष्णपाल सिंह, मोहम्मद शकील अहमद, राजीव कुमार, राज जफर, निरपेंद्र पाल, सचिन गंगवार, ब्रजेंद्र वर्मा, संतोष कुमार, धर्मेंद्र कनौजिया, आरजू कटियार, मंजेश कुमार, अफरोज, कंचन कटियार, बबिता गुप्ता आदि मौजूद रहे।

************

टीईटी उत्तीर्णों ने प्रदर्शन कर मांगी भीख
मेरिट को आधार मानकर विद्यालयों में तैनाती की मांग

• अमर उजाला ब्यूरो
मैनपुरी। टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने गुरुवार को तिकोनिया पार्क में बैठक कर मेरिट को आधार मानकर विद्यालयों में तैनाती की मांग की। बाद में छात्रों ने ईशन नदी तिराहे पर प्रदर्शन कर अर्धनग्न होकर भीख मांगी। प्रभारी डीएम और सदर विधायक को मांग पत्र सौंपा।
गुरुवार को तिकोनिया पार्क में आयोजित बैठक में गोविंद ने कहा कि टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के साथ बदले की भावना से कार्रवाई न की जाए। मेरिट को आधार मानकर ही विद्यालयों में तैनाती दी जाए। उपेंद्र कुमार ने कहा कि टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात किया जाए।
कमलेश ने कहा कि यदि शैक्षिक मेरिट की भर्ती प्रक्रिया का आधार बनाया जाता है तो शिक्षा माफिया को प्रोत्साहन मिलेगा। इससे भविष्य में शिक्षा का स्तर और गिरता जाएगा। बैठक में बाद टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने ईशन नदी तिराहे पर पहुंचकर प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन के बाद अर्धनग्न होकर भीख मांगी। इसके बाद टीईटी उत्तीर्णों ने प्रभारी डीएम सतीश कुमार और सदर विधायक राजकुमार यादव को मांग पत्र सौंपा। इस मौके पर प्रदीप चौहान, गौरव यादव, रुस्तम सिंह, नवीन, अंकुर, कुलदीप दुबे, दीपक गुप्ता, मनोज, विनोद, अरुण, कमलेश तिवारी, त्रिभुवन, अमित चौहान, अभिषेक आदि उपस्थित थे।
ईशन नदी तिराहे पर अर्धनग्न होकर भीख मांगते टीईटी उत्तीर्ण।
•प्रभारी डीएम और सपा विधायक को दिया मांग पत्र
*************

टीईटी नीति के विरोध में धरना
शुक्रताल/मोरना। टीईटी नीति के विरोध में गुरुवार को टीईटी संघर्ष मोर्चा ने क्षेत्र पंचायत कार्यालय परिसर में धरना- प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष बलकेश ने कहा कि 11 मई को जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस अवसर पर सुमिधा पंकजअमितराजकुमारब्रजभूषणप्रीतिविजयअजेन्द्रराजेशइरशादमोनू आदि रहे।

**********

टीईटी अभ्यार्थियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

रामपुर। टीईटी अभ्यार्थियों ने समस्या का समाधान करने की मांग की। चेतावनी दी कि शीघ्र ही समस्या का समाधान नहीं निकला तो वे बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे।
टीईटी अभ्यर्थी अंबेडकर पार्क में एकत्र हुए और बैठक की। इसके बाद उन्होंने डीएम के जरिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजाजिसमें कहा है कि पांच अप्रैल 2012 को दिए आश्वासन पर कोई अमल नहीं किया जा रहा है। बल्किभभनामक खबरें मिल रही हैं। शीघ्र ही कोई उचित समाधान नहीं खोजा गया तो मजबूर होकर आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा। ज्ञापन में कहा है कि अभ्यर्थी मानसिक रूप से इतने उत्पीड़ित हो चुके हैं कि आत्महत्या को मजबूर हैं। इस मौके पर गुपलाल सिंहजय सिंह राजपूतमुहम्मद सलीमसुनील सिंहओमपाल सिंहहरजीत सिंहबादाम सिंहबलवीर सिंहदेवेंद्र सिंहआशीष वशिष्ठशंकर लालकासिम अलीअख्तर अलीगुलरेज शम्सी मौजूद रहे।

**************

नियुक्ति की मांग को लेकर जुलूस

गाजीपुर। टीईटी अभ्यर्थियों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को नाराज अभ्यर्थियों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने नियुक्ति की मांग को लेकर लंका मैदान से जुलूस निकाला। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि सरकार टीईटी अभ्यर्थियों की नियुक्ति को लेकर गंभीर नहीं है। नियुक्ति की प्रक्रिया में विलंब होने से अभ्यर्थी परेशानी महसूस कर रहे हैं। नियुक्ति की प्रक्रिया में देरी के चलते टीईटी अभ्यर्थियों की नाराजगी बढ़ती जा रही है। उन्होंने सरकार की टीईटी अभ्यर्थियों को कठिनाइयों को देखते हुए अविलंब नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने की मांग की। इस मौके पर राधेश्याम कुशवाहारमा त्रिपाठीसुनीलपंकज कुशवाहासंजय कुमाररमेशरामजीअखिलेशपिंटू कुमारनेहाल अहमदजितेंद्र यादवअच्छे यादवखुर्शीदश्रीकांतउदयराजसत्यपालदृष्टि सिंहअजमेरी सिंहआशु उपाध्यायसंतोष मौर्यलालिमा सिंह आदि मौजूद थे। अंत में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया।

*****************

सरकार के रुख से टीईटी बेरोजगारों में रोष
नानपारा (बहराइच)। जिले के टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगार आंदोलन के मूड में हैं। सभी ने इस मामले में गुरुवार को बैठक कर टीईटी आवेदकों के मामले में सरकार के रुख पर असंतोष जताया। विकास खंड बलहा के टीईटी बेरोजगार संघ के अध्यक्ष राजेश कुमार राव की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार टीईटी उत्तीर्ण आवेदकों की शिक्षक के रूप में भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने में सकारात्मक रूख नहीं अपना रही है। लगभग महीने से भर्ती प्रक्रिया रूकी हुई है। टीईटी अभ्यर्थियों ने कहा कि सरकार की चुप्पी से लग रहा है कि सरकार सकारात्मक रुख नहीं अपना रही है। बैठक में निर्णय लिया गया कि शिक्षक भर्ती प्रक्रिया यदि 15 मई से शुरू न हुई तो 19 मई से विधान सभा के सामने धरना प्रदर्शन किया जाएगा। 11 मई को किसान डिग्री कालेज में दोपहर बाद बजे से आंदोलन की तैयारी बैठक का भी निर्णय लिया गया। बैठक में सौरभ बंसलराजेश कुमारवर्माअखिलेश कुमार चौरसियाअविनाशा मिश्राअजय कुमार सिंहशैलेन्द्र मदेशिया आदि उपस्थित रहे।

*****************

टीईटी अभ्यर्थियों ने बैठक की
फतेहपुर। नहर कालोनी परिसर में टीईटी अभ्यर्थियों की बैठक जिलाध्यक्ष राजेंद्र चौधरी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में शिक्षक भरती प्रक्रिया शीघ्र आरंभ किए जाने और चयन को मेरिट के आधार पर किए जाने जैसे विषयों पर चरचा की गई। बैठक में मनीष श्रीवास्तव, रामू कटियार, रामबाबू और धर्मेंद्र साहू आदि उपस्थित रहे।
**************
टीईटी के मानदेय में बंटरबांट का आरोप
आगरा। अध्यापक पात्रता परीक्षा में ड्यूटी देने वाले सैकड़ों शिक्षकों को अभी तक मानदेय नहीं मिला है। इस संबंध में गुरुवार को उ.प्र प्राथमिक शिक्षक संघ ने प्रभारी जेडी को ज्ञापन दिया।
संघ के जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौर ने बताया कि टीईटी की परीक्षा को पांच माह बीत जाने के बाद भी मानदेय नहीं दिया गया है, शिक्षकों का आरोप है कि प्रधानाचार्यों ने कक्ष निरीक्षकों के फर्जी हस्ताक्षर से मानदेय का बंदरबांट कर लिया है। ज्ञापन लेते हुए प्रभारी जेडी मनोज गिरि ने तीन दिन में मानदेय न देने पर सरकारी धन का गबन करने के आरोप में एफआईआर कराने की बात कही है। इस अवसर पर धर्मेंद्र कंसाना, सुरेश चंद्र शर्मा, जितेंद्र सिकरवार, बृजेश उपस्थित रहे।

News : Amar Ujala (11.5.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.