Tuesday, May 22, 2012

UPTET : कलेक्ट्रेट में गरजे टीईटी धारक


UPTET : कलेक्ट्रेट में गरजे टीईटी धारक



- नियुक्ति की मांग के लिए जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया

शाहजहांपुर : टीईटी परीक्षा में प्राप्तांक के आधार नियुक्ति की मांग को लेकर टीईटी धारकों ने जुलूस निकालकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंप कर 30 नवम्बर की भर्ती प्रकिया विज्ञापन के अनुसार नियुक्ति कराए जाने की मांग की।

टीईटी संघर्ष मोर्चा के बैनर तले दर्जनों टीईटी धारक सोमवार को मांगो को लेकर सड़क पर उतरे। नगर मजिस्ट्रेट गौरव वर्मा को ज्ञापन देकर टीईटी परीक्षा उत्तीर्ण कर शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन का मामला उठाया। परन्तु छह माह बीत जाने के बाद भी शासन स्तर से कोई निर्णय नहीं लिया गया। मांग उठाई कि भर्ती प्रकिया 30 नवम्बर 2011 को प्रकाशित विज्ञापन के अनुसार कराई जाए। बरेली जनपद में टीईटी धारकों हुए लाठी चार्ज की जांच कराके दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग रखी। ज्ञापन सौंपने वालों में मनोज शर्मा, धमेंद्र कुमार, आशीष मिश्र, सतीश कुमार, जागेन्द्र पाल, पंकज कुमार सिंह, शंकर लाल, नरेद्र सिंह, सुधीर यादव, निहाल मिश्र, शिव चरन सिंह आदि मौजूद रहे।

***********
टीईटी अभ्यर्थियों पर लाठी चार्ज निंदनीय

सीतापुर, 21 मई (जाका): बरेली में 13 मई को टीईटी अभ्यर्थियों पर लाठी चार्ज निंदनीय है। ऐसा नहीं होना चाहिए था। यह बात टीईटी संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपते हुए कही। ज्ञापन के माध्यम से पदाधिकारियों ने कहा सरकार दस दिनों के भीतर टीईटी अभ्यर्थियों की भर्ती पर अंतिम निर्णय लेने वाली है। इस लिए 19 मई को लखनऊ में प्रस्तावित आन्दोलन स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा समयावधि के बाद भी यदि हम लोगों की मांगें नहीं मानी गई तो हम लोग आन्दोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे। इस अवसर पर सर्वेश जोशी, दिलीप श्रीवास्तव, सत्य प्रकाश यादव, प्रदीप यादव, अनूप श्रीवास्तव, ब्रजमोहन मिश्रा, सचिद्दानंद, नवीन सिंह, सुनील तिवारी, विवेक, योगेंद्र यादव, अर्चना चौहान सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

**********
टीईटी अभ्यर्थियों का जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन


मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा


कौशाम्बी : टीईटी अभ्यर्थियों पर पांच महीने से अत्याचार किया जा रहा है। न्याय की आवाज उठाने पर लाठियां भांजी गई। इसके विरोध में संघ के लोगों ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर समस्याओं के निराकरण करने के लिए डीएम को ज्ञापन सौंपा। इसके पूर्व संगठन के लोगों ने डायट परिसर में बैठक भी की। अध्यक्षता करते हुए संघ के जिलाध्यक्ष रामपूजन तिवारी ने कहा कि पांच माह पूर्व उत्तर प्रदेश टीईटी की परीक्षा भी हजारों अभ्यर्थियों ने उत्तीर्ण कर ली थी। इसके बाद सरकार ने शिक्षकों की नियुक्ति पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह अभ्यर्थियों के साथ सरकार का सौतेला व्यवहार है। शिक्षकों की नियुक्ति के लिए उत्तर प्रदेश टीईटी संघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में धरना प्रदर्शन किया था। इसके बदले में उन्हें लाठियां खानी पड़ी। मुख्यमंत्री को भी संघर्ष मोर्चा के अभ्यर्थियों ने अपनी समस्या बताई थी। इसके अलावा आमरण अनशन भी किया गया था लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। अभी हाल में ही बरेली में टीईटी अभ्यर्थियों ने शांति मार्च निकाला। बिना किसी सूचना के उन पर लाठियां भांजी गई। इसके विरोध में पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन किया गया। शिवबाबू ने कहा कि शिक्षक की सभी योग्यता पूरी करने के बाद भी अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए गली-गली आंदोलन करना पड़ रहा है। इतना सब कुछ होने के बाद भी सरकार ध्यान नहीं दे रही है। कहा कि जब तक नियुक्ति का आदेश नहीं कर दिया जाएगा तब तक आंदोलन करते रहेंगे। इस मौके पर विनोद साहू, चंद्रशेखर मौर्य, राजकुमार, रीतेश केशरवानी, वीरेंद्र कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

News : Jagran (21.5.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.