Sunday, May 6, 2012

UPTET : टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने फूंका पुतला

UPTET : टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने फूंका पुतला













•राज्यपाल को भेजा फैक्स, आंदोलन तेज करने का दिया अल्टीमेटम

मऊ। शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में रोड़े अटकाने से नाराज टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में बेसिक शिक्षा मंत्री का पुतला फूूंका। साथ ही जमकर नारेबाजी की। साथ ही उप्र के राज्यपाल, मानव विकास मंत्रालय, राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद को फैक्स भेजा

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि सरकार के अव्यवहारिक रवैए के तहत टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को आर्थिक, मानसिक तथा सामाजिक शोषण का शिकार होना पड़ रहा है। टीईटी परीक्षा के जांच के नाम पर तरह-तरह से गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में टीईटी मेरिट के आधार पर सहायक अध्यापकों की भर्ती के मामले में अनावश्यक विलंब किया जा रहा है। सरकार टीईटी परीक्षा को रद्द कर अयोग्य अभ्यर्थियों को शिक्षक बनाने की मंशा नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि टीईटी मेरिट के आधार पर शिक्षकों की भर्ती होने पर ही शिक्षा का स्तर ऊपर उठेगा। टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की मांगों पर विचार नहीं किया गया तो आंदोलन तेज करने ही अंतिम विकल्प होगा। इस अवसर पर मुख्य रूप से संजय सिंह यादव, अशोक यादव, अमित कुशवाहा, रामअशीष प्रसाद, अखिलेश कुमार, हरिनाथ राम, रमेश राजभर, रामविलास, कृष्ण मुरारी शर्मा, चंद्रशेखर गोंड़, अमीचंद भारद्वाज, विलास कुमार, अमरजीत कुमार, संजय भारती, अरुण कुमार, विनोद कुमार, दीनदयाल यादव, सुनील गावस्कर, रणधीर सिंह, सुनील कुमार देववंशी, कुंज बिहारी गुप्ता, विजय सोनकर, संजय भारती, राजकुमार आदि शामिल रहे।


******************

UPTET : शिक्षा मंत्री का फूंका पुतला

लालबाग चौराहे पर शिक्षामंत्री का पुतला फूंकते टीईटी छात्र।


















सीतापुर। शनिवार को टीईटी संघर्ष मोर्चा के अभ्यार्थियों ने जुलूस निकाल लाल बाग चौराहे पर शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी का पुतला फूंका। जानकारी के अनुसार पिछले कई महीनों से प्राथमिक शिक्षक प्रक्रिया लम्बित होने के कारण टीईटी अभ्यर्थी मानसिक व शारीरिक रूप से काफी आहत है। जिसके चलते उन्होंने प्रदेश सरकार के द्वारा विज्ञापन बदलने पर रोष व्यक्त करते हुए विरोध प्रदर्शन कर शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका।
टीईटी अभ्यर्थियों की मांग है कि पूर्व में प्रेषित विज्ञापन के आधार पर ही टीईटी की मैरिट बनाकर टीईटी पास अभ्यर्थियों का शिक्षक पद के लिए चयन किया जाय।
****************
संजय मोहन का करीबी 17 तक न्यायिक हिरासत में
लखनऊ (ब्यूरो)। पूर्व माध्यमिक शिक्षा निदेशक संजय मोहन के करीबी देव कुमार पांडेय को पुलिस ने शनिवार को 17 लाख रुपये के साथ अदालत में पेश किया। कोर्ट ने देवेंद्र को 17 मई तक के लिए न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। कोर्ट ने रुपयों से भरी अटैची बिना सील किए पेश किए जाने पर नाराजगी भी जाहिर की। टीईटी घोटाले के मुख्य आरोपी पूर्व माध्यमिक शिक्षा निदेशक संजय मोहन के करीबी देव कुमार को पुलिस ने गुरुवार देर रात गिरफ्तार किया था।

*************

शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका
रामनगर (बाराबंकी)। टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर शनिवार को यूनियन इंटर कालेज के सामने शिक्षा मंत्री का पुतला फूंककर प्रदर्शन किया।
टीईटी संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह ने कहा कि पूर्व में प्रक्रिया से छेड़छाड़ बरदाश्त नहीं किया जाएगा। यदि इसमें बदलाव किया गया तो संघर्ष मोर्चा आर-पार की लड़ाई लडे़गा। कहा कि उर्त्तीण अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाए यदि ऐसा नहीं हुआ तो अभ्यर्थी न्यायालय की शरण लेंगे। इस मौके पर संदीप मिश्रा, सुशील सिंह, मयंक शर्मा, अमित यादव, राजेश पांडेय, इरफान अहमद आदि मौजूद रहे।
*****************
टीईटी की जिला स्तरीय बैठक स्थगित
जौनपुर। टीईटी संघर्ष मोर्चा की छह मई को आयोजित जिला स्तरीय बैठक स्थगित कर दी गई है। शनिवार को टीडी कालेज स्थित मारुति मंदिर पर आयोजित बैठक में जिलाध्यक्ष अजीत कुमार ने कहा कि मोर्चा के सदस्य छह मई को लखनऊ में बैठक में हिस्सा लेंगे। इसके बाद जिला स्तरीय बैठक की जाएगी। बैठक में मृत्युंजय, अवनीश, रवींद्र, मनोज, अखिलेश, अरविंद, अनिल आदि मौजूद रहे।

*******************

भर्ती में देरी हुई तो करेंगे आंदोलन
नौतनवां। टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा की आवश्यक बैठक शनिवार को नौतनवां के मां बनैलिया मंदिर परिसर में हुई। इसमें संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष आशुतोष मिश्र एवं उपाध्यक्ष तुफैल अहमद मौजूद रहे। बैठक में तय किया गया कि टीईटी उत्तीर्ण शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में यदि विलंब हुआ तो संगठन आंदोलन के लिए विवश होगा। बैठक की अध्यक्षता रमेश भारती एवं संचालन शक्तिनंदन मिश्र ने की।
इस अवसर पर संगठन के अनूप मद्धेशिया, मनोज कन्नौजिया, राघवेन्द्र मिश्र, सुरेन्द्र मौर्य, सतनाम सिंह, पवन कुमार श्रीवास्तव, रुद्रनारायण पाठक, रामनाथ, अवधेश मद्धेशिया, सुधीर कुमार, रामनाथ यादव और आनंद कुमार आदि उपस्थित रहे। (ब्यूरो)

*******************

टीईटी अभ्यर्थियों ने निकाला जुलूस, सभा की
आजमगढ़ (ब्यूरो)। टीईटी संघर्ष मोर्चा ने शनिवार को मालटारी बालिका इंटर कालेज के सामने नुक्कड़ सभा की। बाद में जुलूस निकाला। वक्ताआें ने शासन-प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि टीईटी मेरिट के आधार पर चयन नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर रामकेवल, आजाद यादव, सूबेदार यादव, जनार्दन, तेज बहादुर, नरोत्तम, सुरेश, सरोज, अरविंद, रामकेवल, राजीव आदि मौजूद थे

****************

टीईटी मोर्चा की बैठक आज
महराजगंज। टीईटी उत्तीर्ण एकता मोर्चा की जिला स्तरीय बैठक रविवार को सुबह 11 बजे से सदर बीआरसी परिसर में होगी। यह जानकारी जिलाध्यक्ष महेन्द्र कुमार वर्मा ने दी।

**************

टीईटी मोर्चा की बैठक आज
तिलहर। टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक छह मई को दोपहर बारह बजे जेडी सिंह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में होगी।

**********

News : Amar Ujala (6.5.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.