Wednesday, May 9, 2012

UPTET : टीईटी संघर्ष मोर्चा का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन


UPTET : टीईटी संघर्ष मोर्चा का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन


-चयन प्रक्रिया की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

शाहजहांपुर, जागरण कार्यालय : टीईटी संघर्ष मोर्चा ने विभिन्न मांगों को लेकर पीडब्लूडी तिराहा पर जाम लगाया और कचहरी में प्रदर्शन करके एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

मोर्चा के अध्यक्ष सतीश सिंह के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल एसडीएम जयनाथ यादव से मिला। उन्होंने बताया कि टीईटी परीक्षा उत्तीर्ण कर सहायक अध्यापकों के पद पर नियुक्ति हेतु चार माह पूर्व प्रदेश के विभिन्न जनपदों में आवेदन किये थे। लेकिन अभी तक भर्ती प्रक्रिया में कोई भी प्रगति नहीं हुई है। श्री सिंह ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया 30 नवम्बर 11 को प्रकाशित विज्ञापन के आधार पर ही पूर्ण की जाए। चयन का आधार टीईटी मेरिट हो। एकेडमिक मेरिट को चयन का आधार किसी भी परिस्थिति में न बनाया जाए। भर्ती प्रक्रिया के सम्बन्ध में चयन प्रक्रिया पूर्ण की जाए। पूर्व में डाक बंगला परिसर में हुई बैठक में संघ के महामंत्री मनोज शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा भर्ती प्रक्रिया के सम्बन्ध में अभी तक कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है। सरकार टीईटी अभ्यर्थियों के हितों को लेकर बिल्कुल भी गम्भीर नहीं है। सदस्य हरिकिशोर दीक्षित ने कहा कि टीईटी अभ्यर्थियों द्वारा शासन तक अपनी बात पहुंचाने के लिए लखनऊ में कई आंदोलन किये गये हैं। मोहम्मद फुरकान, मनोज शर्मा, अरुण कुमार, अनिल कुमार, वीरेन्द्र पाल सिंह, मोहम्मद अरशद, दीपक कुमार, अमित कुमार, गनेश कुमार, शरद कुमार, निगम कुमार, अमित चौहान, खालिद खान, सुरेश, राविन्दर पाल, विवेक कुमार, अशीष मिश्रा, विकास कुमार मौजूद रहे।


पुलिस से हुई नोकझोंक

टीईटी संघर्ष मोर्चा ने कचहरी गेट पर प्रदर्शन के दौरान कलेक्ट्रेट में घुसने का प्रयास किया तो पुलिस ने कलेक्ट्रेट का मुख्य द्वार बंद कर दिया। इस दौरान मोर्चा के कार्यकर्ताओं की पुलिस से जमकर नोकझोंक हुई।

News : Jagran (9.5.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.