Monday, May 28, 2012

UPTET : लखनऊ में गरजेेगा टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा


UPTET : लखनऊ में गरजेेगा टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा

सहारनपुर (ब्यूरो)। सरकार के आश्वासनों के बाद भी समस्या हल न होने पर टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा 29 मई को लखनऊ में आंदोलन करेगा। शहर से सैकड़ों की संख्या में टीईटी अभ्यर्थी इस आंदोलन में भागीदारी करेंगे।
सहारनपुर इकाई की रविवार को गांधी पार्क में आयोजित बैठक में 29 मई को लखनऊ में होने वाले आंदोलन की रणनीति तैयारी की गई। पदाधिकारियों का कहना था कि सपा सरकार द्वारा टीईटी अभ्यर्थियों का लगातार मानसिक उत्पीड़न और वायदा खिलाफी की जा रही है। सरकार आश्वासन पर आश्वासन दे रही है, लेकिन समस्या का हल नहीं कर रही है।
निर्णय लिया गया कि सरकार द्वारा किये जा रहे उत्पीड़न को अब नहीं सहा जाएगा। पदाधिकारियों ने अधिक से अधिक अभ्यर्थियों को आंदोलन में भागीदारी करने का आह्वान किया। बैठक में संजय कुमार, अनिल प्रजापति, हरिपाल सिंह, के सिंह, परमाल सिंह, रूपचंद, विरेंद्र, मुनेश कुमार, प्रदीप कुमार, अजय, कुलबीर, सुनील, अरविंद, पंकज, अनिल, मनोज आदि उपस्थित रहे।
******************

टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक
मुजफ्फरनगर। 
टीईटी संघर्ष मोर्चा ने बैठक करते हुए सरकार की टीईटी के प्रति उपेक्षित रवैये की कड़ी आलोचना की। छात्रों ने कहा कि प्रदेश सरकार बार-बार आश्वासन देकर भी भर्ती प्रक्रिया शुरु करने में लेटलतीफी कर रही है जो न्यायसंगत नहीं है।
जिलाध्यक्ष बलकेश चौधरी ने कहा कि टीईटी भर्ती प्रक्रिया के प्रति सरकार का नकारात्मक रवैया नजर आ रहा है। टीईटी उत्तीर्ण छात्र मानसिक एवं आर्थिक उत्पीड़न का दंश झेल रहे है। छात्रों ने बैठक में निर्णय लिया कि आगामी 29 मई को टीईटी उत्तीर्ण छात्र लखनऊ मुख्यालय पर एकत्र होंगे। सरकार से रोजगार मिलने की अपेक्षा थी लेकिन युवाओं की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
इस अवसर पर पिंकी,मोनिका, अनुराधा, सुषमा, मीनू भारती, दीपा, रजनी, मोनिका वर्मा, अरुण कुमार, सतीश कुमार, राजीव कौशिक, कुलदीप, जलज शर्मा, महबूब अली, वकील थे।
****************

विस घेराव को विचार विमर्श
आजमगढ़ (ब्यूरो)। टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को कुंवर सिंह उद्यान में हुई। इसमें 29 मई को लखनऊ में विधानसभा के घेराव को सफल बनाने पर मंत्रणा की गई। आजाद यादव ने बताया कि 28 मई की सुबह दस बजे उत्सर्ग एक्सप्रेस से आजमगढ़ स्टेशन से लखनऊ के लिए टीईटी अभ्यर्थी रवाना होंगे। उन्होंने जिले के सभी टीईटी अभ्यर्थियों से अधिक से अधिक संख्या में लखनऊ पहुंच कर कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया। इस मौके पर सुशील कुमार गौतम, आनंद चौरसिया, सुरेश सरोज, रविंद्र यादव, हरेंद्र प्रसाद यादव, विरेंद्र कुमार मौर्य, अरविंद कुमार मौर्य, अवनीश कुमार त्रिपाठी, उमेश वर्मा आदि मौजूद थे।


***************

टीईटी संघर्ष मोर्चा ने पद यात्रा को दिया समर्थन

बलिया। उत्तर प्रदेश टीईटी संघर्ष मोर्चा के जिला इकाई की बैठक में वाराणसी मंडल इकाई के सदस्यों द्वारा दिल्ली तक के लिए पद यात्रा को समर्थन व्यक्त किया गया। वक्ताओं ने कहा कि ये लोग दिल्ली पहुंच मानव संसाधन विकास मंत्री से मिलकर उत्तर प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती में हीलाहवाली से अवगत कराएंगे।
वक्ताओं ने कहा कि केंद्रीय संस्था एनसीटीई द्वारा 72825 सहायक अध्यापक पदों पर नियुक्ति के लिए बीएड पास लोगों को मिले। कहा कि इस अंतिम अवसर को भी यह सरकार क्यों अड़ंगेबाजी द्वारा शीघ्र पूरा नहीं होने देना चाहती है। जबकि टीईटी पास अभ्यर्थी अपनी नियुक्ति के लिए सभी आवश्यक शर्तों को पूरा करते हैं।
नगर निकाय चुनाव के दौरान लागू हुए अचार संहिता को देखते हुए आगमी बैठकें निरस्त रहेंगी। इस मौके पर कमलेश यादव, संजय पांडेय, सतीश सिंह, सुरेंद्र सिंह, परवेज आलम, दिग्विजय पाठक, मंजीत, दिनेश गुप्ता, राजेश पांडेय, अमितेश, मनोहर, मनोज कुमार आदि ने विचार व्यक्त किया।
टीईटी अभ्यर्थियों की बैठक को संबोधित करते संजय पांडेय।

***************

लखनऊ चलने का आह्वान
बिजनौर। बिजनौर टीईटी एसोसिएशन की बैठक में नियुक्ति पत्र जारी नहीं होने पर रोष जताया गया। बैठक में 29 मई को लखनऊ चलने का आह्वान किया गया। इस दौरान धरने को सफल बनाने के लिए रणनीति तैयार की गई।
टाउन हॉल में हुई बैठक में प्रदेश सरकार पर टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। वक्ताओं ने कहा कि सरकार उनकी नियुक्ति को लेकर गंभीर नहीं है। वक्ताओं ने प्रदेश सरकार पर भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। 29 मई को लखनऊ में हो रहे विशाल धरने में शामिल होकर धरने को सफल बनाने की बात कही। अध्यक्षता धर्मेंद्र सिंह व संचालन नादिर हुसैन ने किया। बैठक में मुहम्मद खुर्शीद, सचिन विश्नोई आदि मौजूद रहे।


News : Amar Ujala (28.5.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.