Monday, June 11, 2012

UPTET : जंतर-मंतर पर कल अनशन करेंगे टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी



UPTET : जंतर-मंतर पर कल अनशन करेंगे टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी

बुलंदशहर : शिक्षक पात्रता परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर नियुक्ति की मांग को लेकर वाराणसी से पैदल यात्रा कर आए दो सदस्यों का स्वागत किया गया। यहां से दल दिल्ली रवाना हुआ। सभी सदस्य मंगलवार को जंतर मंतर पर अनशन कर कपिल सिब्बल को ज्ञापन सौंपेंगे।

टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के दो सदस्य मयंक और रमेश कुमार वाराणसी से पैदल चलकर शुक्रवार रात बुलंदशहर पहुंचे। यहां मोर्चा के सदस्यों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर मोर्चा की उपाध्यक्षा सुधा आर्य ने कहा कि जब तक पूर्व निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार नियुक्तियां नहीं होतीं, जब तक संघर्ष जारी रहेगा। शिक्षा सुधार समिति के सचिव अमरपाल लोधी ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार का सर्व शिक्षा अभियान तब तक विफल है, जब तक कि प्रदेश के प्रत्येक विद्यालय में योग्य शिक्षकों का अभाव रहेगा।

मोर्चे की सदस्या ज्योति वर्मा ने कहा कि यदि प्रदेश सरकार टीईटी के आधार पर शीघ्र भर्ती नहीं करती तो प्रदेश के लाखों टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी आमरण अनशन के लिए विवश होंगे। इसी मांग को लेकर पदयात्रियों का दल शनिवार को दिल्ली रवाना हुआ। यहां जंतर-मंतर पर मंगलवार को सभी सदस्य अनशन करेंगे। इसके बाद केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल को आठ सूत्रीय मांग पत्र सौंपेंगे। पदयात्रियों का स्वागत करने वालों में ऋषिपाल सिंह, रामौतार सिंह, कपिल कुमार, रामवीर शर्मा, सिद्धांत कटियार आदि शामिल रहे


News Source : Jagran.com (11.6.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.