Wednesday, July 11, 2012

UPTET : गोरखपुर टीईटी संघर्ष मोर्चा लखनऊ में 12 से छेड़ेगा आंदोलन


UPTET : गोरखपुर टीईटी संघर्ष मोर्चा लखनऊ में 12 से छेड़ेगा आंदोलन





























---------- अग्रेषित संदेश ----------
प्रेषक: Subhan Allah <subhanallah2007@gmail.com>
दिनांक: 10 जुलाई 2012 4:42 pm
विषय: गोरखपुर टीईटी संघर्ष मोर्चा लखनऊ में 12 से छेड़ेगा आंदोलन
प्रति: Muskan Bharat <muskan24by7@gmail.com>


UPTET : गोरखपुर टीईटी संघर्ष मोर्चा लखनऊ में 12 से छेड़ेगा आंदोलन


गोरखपुर । गोरखपुर के टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी ११ जुलाई को कृषक एक्सप्रेस से रात १० बजे लखनऊ के लिए निकलेंगे. सभी से अनुरोध है अधिक से अधिक संख्या में लोगों के साथ इस आखरी मौके को भुनाने के liye अपने घरों को छोड़कर लखनऊ चलें. संघर्ष मोर्चा की रविवार को पन्त पार्क में हुई बैठक में शैक्षिक योग्यता के आधार शिक्षकों की चयन व्यवस्था पर नाराजगी जताई गई। बैठक में सरकार के फैसले को न्यायालय की अवमानना करार दिया गया। मोर्चा ने टीईटी की मैरिट के आधार पर शिक्षकों का चयन न कराए जाने पर 12 जुलाई से लखनऊ में आंदोलन करने का निर्णय लिया गया ।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए नवीन श्रीवास्तव ने कहा की सरकार ने शैक्षिक योग्यता के आधार पर शिक्षकों के चयन की बात कही है, जो सरासर गलत है। इस मामले को कोर्ट पहले ही रद्द कर चुका है। कोर्ट ने साफ कहा था कि एनसीटीई का उल्लंघन शिक्षक चयन में कतई नहीं किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि शिक्षकों का चयन टीईटी की मैरिट के आधार पर ही किया जाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया राज्य सरकार शिक्षक भर्ती चयन प्रक्रिया शुरू करने को लेकर कतई गंभीर नहीं है। 12 जुलाई से लखनऊ में एक बार फिर प्रदेशव्यापी आंदोलन किया जाएगा। बैठक में आनंद, शिवम्, सुभानाल्लाह, मुर्तुजा हुसैन, सुरेश प्रसाद आदि लोगों ने सपा सरकार को दोहरी निति अपनाने के लिए आलोचना की.
वही दूसरी ओर कुछ अभ्यर्थियों ने टेट  मैरिट पर चयन न होंने की दशा में सामूहिक आत्मदाह करने की बात करके मीटिंग में एक अलग सा माहौल बना दिया. हम सब उनकी पीड़ा से अच्छी तरह वाकिफ हैं.

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.