Sunday, July 15, 2012

UPTET - टीईटी पर फैसला जल्द : मुख्यमंत्री

UPTET - टीईटी पर फैसला जल्द : मुख्यमंत्री


 लखनऊ : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को यहां कहा कि शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के बारे में सरकार जल्दी ही फैसला करेगी।

राजधानी में एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों ने उनसे सवाल किया था कि सरकार टीईटी पर कब तक फैसला लेगी। गौरतलब है कि टीईटी की मेरिट को शिक्षक चयन का आधार बनाने की मांग करते हुए गुरुवार को राजधानी में हजारों टीईटी अभ्यर्थियों ने विधान भवन के सामने प्रदर्शन किया था। मुख्यमंत्री ने राजधानी के माल थाने में महिला के साथ दारोगा द्वारा दुराचार की कोशिश करने के मामले में भी जल्द कार्यवाही का भरोसा दिलाया


******************************

टीईटी अभ्यार्थियों पर लाठीचार्ज किए जाने की निंदा


ज्योतिबा फुले नगर। टीईटी संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष संजीव कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने निहत्थे टीईटी अभ्यार्थियों पर लाठीचार्ज कराकर ओछी मानसिकता का परिचय दिया है। इससे साबित होता है कि सरकार नहीं चाहती है कि बेरोजगार युवकों को रोजगार मिले और प्रदेश का विकास हो। शनिवार को वह गांधी मूर्ति पार्क पर आयोजित बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कि लाठीचार्ज के दौरान जिन निर्दोष अभ्यार्थियों को गिरफ्तार किया गया हैं उन्हे रिहा किया जाए। सौरभ सक्सेना ने लाठीचार्ज की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। संगठन द्वारा जल्द ही उग्र आंदोलन शुरू किया जाएगा। सत्यदेव ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि टीईटी मेरिट के आधार अभ्यार्थियों का चयन किया जाए। बता दें कि 12 जुलाई को टीईटी पास अभ्यार्थी लखनऊ में एकत्र हुए थे, जहां उन्होंने धरना प्रदर्शन किया था। इस दौरान उनपर लाठीचार्ज कर दिया गया था। इस कार्रवाई का चौतरफा विरोध किया जा रहा है। टीईटी पास अभ्यार्थियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है

बैठक में राजेश कुमार, मनोज गौतम, पम्मी आदि मौजूद रहे।


News : Jagran (15.7.12)
**********************************

As a Blog Editor, I felt - Govt. should understand problems of TET candidates while arresting them.
These people are not thieves/ Dacoit . They are struggling with uncertainty as they are eligible for jobs as per advt. published by UP Govt. I hope Govt. will do needful to release TET candidates (as per demand comes in this news) and give them justice.

These candidate spend money from their pocket to pay exam fee, application fee,spend their precious time in queue for submitting application/exam preparation etc. ,as per directions of Government.

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.