Sunday, July 15, 2012

UPTET : मेहरबान सिंह का पुरवा में आयोजित मुख्यमन्त्री के कार्यक्रम में टीईटी अभ्यर्थी


UPTET : मेहरबान सिंह का पुरवा में आयोजित मुख्यमन्त्री के कार्यक्रम में  टीईटी अभ्यर्थी 


प्रेषक: Shyam Dev Mishra <shyamdevmishra@gmail.com>
दिनांक: 15 जुलाई 2012 6:26 pm
विषय: Matter for Publication on Blog
प्रति: Muskan <muskan24by7@gmail.com>


प्रिय साथियों,

सबसे पहले कानपुर के सैक़डों टेटियन्स द्वारा मेहरबान सिंह का पुरवा में आयोजित मुख्यमन्त्री के कार्यक्रम के ठीक पहले समारोहस्थल के बाहर जबर्दस्त प्रदर्शन और नारेबाज़ी करते आपनी मागें जोरदार ढंग से मीडिया के सामने रखने के लिये बधाई. य़े खबर मुझे कानपुर से दीपक साहू जी से मिली है.














परवेज आलम द्वारा इटावा से मिली सूचना के अनुसार  शिवेन्द्र यादव, वेद प्रकाश, परवेज आलम आदि ने इटावा,भर्थना,मैनपुरी के सैकडो टेट अभ्यर्थियों के साथ मुख्यमंत्री से मिल कर अपनी बात पूरी तरीके से कही जिससे मुख्यमंत्री  ने शन्तिपूर्वक सुना ही नही बल्कि मुद्दे आगामी कैबिनेट की बैठक मे ही निर्णय लेने क आश्वसन दिया . अभ्यर्थियों द्वारा ग्रमीण क्षेत्रों  के सरकारी  स्कूल  मे प़ढे ,यू.पी  बोर्ड मे मिलने वाले न्यून मार्किंग प्रणाली और उम्र सीमा को पार कर रहे अभ्यर्थियों के लिये इस भर्ती  को आखिरी मौका बताते  हुये   उनसे टेट  मेरिट  के आधार पर नियुक्ति करने का अनुरोध किया इस पर मुख्य्मन्त्री ने हल्की मुस्कराहट के साथ सहानुभूतिपूर्वक  विचार करने का आश्वसन दिया इस मौके पर अभ्यर्थियों ने उनको एक ज्ञापन भी  दिया. 
आप सबके अथक प्रयास के लिये
साधुवाद !

दूसरी , परन्तु महत्व्पूर्ण एवं सकारात्मक बात! कल ब्लाग पर मेरे द्वारा लखनऊ से प्राप्त सूचनाऒ के आधार पर दिये गये सन्देश से सम्बन्धित है
जिसमे टॆट अन्दोलन के दौरान गिरफ़्तार ११ सथियों कि रिहायी के प्रयासों पर उपजे आपसी मतभेद और और उसमे तथाकथित रुप से कुछ लोगो द्वारा उत्पन्न की गयी बाधाओं पर चिन्ता जताते हुए, एक-दूसरे मे कमियाँ निकालने के बजाय एक लक्ष्य की प्रप्ति के लिये एकजुट रहने की अपील कि गयी थी.


लखनऊ मे सक्रिय टॆट-नेताओं से और तमाम साथियों से हुई बातचीत के बाद यह बिल्कुल साफ़ हो गया है कि ये स्थिति सिर्फ़ आपसी संबन्धित और इस क्रम मे लोगो द्वारा साथियों कि रिहायी के लिये अपने-अपने तरीकों पर जोर देने तक ही सीमित थी. पर सबसे बातचीत से यह स्पष्ट हो गया है कि सबकी पह्ली प्राथामिकता अपने सथियोन कि यथाशीघ्र रिहायी है, जिसके लिये व्यक्तिगत स्तर पर भी और सामूहिक रूप से सभी टेट लीडर्स पूरी तरह एकजुट हो कर और बिना किसी आपसी मतभेद के  पूरी तरह से पूर्णतया प्रयासरत है


इन साथियों की रिहाई के बाद  सभी नेतागण  और अभ्यर्थी आपस मे मिलकर आगे के आन्दोलन कि रणनीति बनायेंगे जिसकी सूचना सबको यथासमय दी जायेगी.


शासन और प्रशासन  के लाख उकसावे  और दमन के बावजूद हमे लोकतान्त्रिक, वैधानिक और शान्तिपूर्ण तरीके से अपने आन्दोलन को बचाने और बढाने को कॄतसंकल्प रहना होगा क्योंकि ६ अगस्त  को कोर्ट मे सुनवाई के पहले  सरकार द्वारा निर्णय लिये जाने के मद्देनज़र यह इस अन्दोलन के लिये निर्णायक समय सिद्ध हो सकता है.


आशा है इस खबर से अन्दोलन से जुडे सभी सक्रिय साथियों को तसल्ली हुई होगी. अगर किसी को व्यक्तिगत रूप से कष्ट हुआ हो तो उसके लिये खेद व्यक्त करता हूँ .


 आपका अपना
श्याम देव मिश्र
मुम्बई
*********************
To: muskan24by7@gmail.com
Cc: shyamdevmishra@gmail.com


Dear Sir/Mam,
kanpur me aaj hum logo ne cm k aane se thik pehle apne banner k sath pradarshan kiya aur nare lagye . Kuch police walo se humare kuch bhaiyo ki bahas aur jadap bhi hui humne apna kaam kiya media ka dhyan apni orr khicha aur apni maange batai .

Deepak Sahu
kanpur up 

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.