Friday, October 26, 2012

UPTET : टीईटी पास अभ्यर्थियों ने हाईवे पर किया प्रदर्शन



UPTET : टीईटी पास अभ्यर्थियों ने हाईवे पर किया प्रदर्शन
विशिष्ट बीटीसी की चयन प्रक्रिया में शामिल करने की मांग 

नियामताबाद। टीईटी पास बीएड बेरोजगार संघ के बैनर तले बृहस्पतिवार को क्षेत्र के गोधना चौराहे के समीप नेशनल हाईवे पर अभ्यर्थियों ने सड़क जाम कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। वे विशिष्ट बीटीसी के चयन प्रक्रिया में टीईटी पास अभ्यर्थियों को लेने की मांग कर रहे थे। हाईवे पर हंगामारत अभ्यर्थियों के चलते दोनों तरफ वाहनों की लाइन लग गई। हालांकि मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया। तब जाकर दोनों तरफ वाहनों का गमनागमन शुरू हो सका।
इस अवसर पर आंदोलित अभ्यर्थियों ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विशिष्ट बीटीसी के चयन प्रक्रिया में बीएड पास छात्रों को मेरिट के आधार पर लेने की योजना है। वहीं बसपा सरकार के कार्यकाल में टीईटी परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी गई थी। मांगों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे मंजय कुमार सिंह ने कहा कि विशिष्ट बीटीसी के चयन में टीईटी पास अभ्यर्थियों को शामिल किया जाय। कहा कि यदि छह नवंबर तक टीईटी उत्तीर्ण बीएड डिग्री धारकों को विज्ञापन प्रकाशित उन्हें अध्यापक नहीं बनाया तो संगठन आंदोलन को तेज करने के लिए विवश होगा। इसके पूर्व दर्जनों की संख्या में गोधना बाईपास के समीप पहुंचे अभ्यर्थियों ने नारेबाजी करते हुए हाईवे को जाम कर दिया। जिससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई। नारेबाजी व प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाकर उन्हें शांत कराया। हालांकि लगभग आधे घंटे तक आवागमन अवरुद्ध रहा । इस अवसर पर अनिल कुमार, विवेक कुमार, सूरज रावत, भोलानाथ यादव, संतोष यादव, अनुनय कुमार, रंजीत कुमार, सतीश कुमार, शिवेन्द्र कुमार, मुकेश कुमार, देवाशीष, लड्डू, ओम प्रकाश आदि अभ्यर्थी शामिल रहे।
Pic

http://epaper.amarujala.com/svww_zoomart.php?Artname=20121026a_004184004&ileft=129&itop=357&zoomRatio=130&AN=20121026a_004184004/ Amar Ujala (26.6.12)
*******************************************

टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने दिया धरना 

बदायूं। यूपी टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा ने धरना-प्रदर्शन कर सहायक अध्यापक के पद पर भर्ती करने की मांग एक बार फिर जोरदार ढंग से उठाई। मांग पूरी न होने पर आंदोलन को और तेज करने की घोषणा की गई।
मालवीय आवास गृह पर दिए गए धरने पर जिलाध्यक्ष हृदयेंद्र शर्मा ने सभी टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों से आह्वान किया कि वे सरकार के गुणांकों के आधार पर भर्ती के प्रलोभन पर ध्यान न दें। इस मौके पर टीईटी में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट बनाकर अतिशीघ्र भर्ती प्रक्रिया पूरी करने को एकजुट होने पर जोर दिया गया। श्री शर्मा ने कहा कि सरकार टीईटी उत्तीर्ण पास अभ्यर्थियों को गुमराह कर रही है, इसलिए इस आंदोलन को और तेज करने की जरूरत है। जब तक अध्यापक के तौर पर टीईटी उत्तीर्ण की भर्ती नहीं की जाती, यह आंदोलन जारी रहेगा। इस मौके पर विपिन सक्सेना, अरविंद, मनोज, सौरभ, धीरज, सुशील, हृदेश, पूजा, सुशांत सहित कई लोग मौजूद रहे।
•सहायक अध्यापक के तौर पर भर्ती किए जाने की मांग

http://epaper.amarujala.com/svww_zoomart.php?Artname=20121026a_007134004&ileft=129&itop=357&zoomRatio=130&AN=20121026a_007134004



No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.