Saturday, May 25, 2013

Anudeshak recruitment in UP 3rd Counselling on 31st May 2013


Anudeshak recruitment in UP 3rd Counselling on 31st May 2013 : 31 को तीसरी काउंसिलिंग,
119 स्कूलों में होनी है 357अनुदेशकों की भर्ती|
बाहरी राज्यों प्रमाण पत्रों का सत्यापन


पहली और दूसरी काउंसिलिंगमें कुछ आवेदक बाहरी राज्यों के प्रमाण पत्र लेकर पहुंचे हैं, उनका सत्यापन कराना विभाग के लिए परेशानी का सबब बना है। विभाग ऐसे प्रमाण पत्रों के सत्यापन की तैयारी कर रहा है।


सहारनपुर। अनुदेशकों के लिए बेसिक शिक्षा विभाग में तीसरी काउंसिलिंग 31 मई को हो सकती है। जिससे शासन द्वारा निर्धारित परिषद के 119 उच्च प्राथमिक विद्यालयों के लिए 357 अनुदेशकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी होने की संभावना है।
प्रदेश सरकार ने उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए जिले में 357 अनुदेशकों की भर्ती के आदेश दिए थे। इसके लिए प्रदेश स्तर पर ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। प्राप्त आवेदनों के आधार पर शिक्षा विभाग आवेदकों की दो बार काउंसिलिंग करा चुका है। लेकिन इसके बाद भी परिषद द्वारा निर्धारतसंख्या के अनुसार चयन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है। विभाग अब इन अनुदेशकों की संख्या को आवश्यकता अनुसार पूरा करने के लिए तीसरी काउंसिलिंग कराने जा रहा है।

शासन से निर्धारित 357 अनुदेशकों की संख्या पहलीऔर दूसरी काउंसिलिंग में भी पूरी नहीं हो सकी। इसी वजह से शासन से तीसरी काउंसिलिंग कराने के आदेशप्राप्त हुए हैं।
मंजू सिंह, डायट प्राचार्य, पटनी


No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.