Saturday, May 25, 2013

Basic Shiksha UP : प्रोन्नति प्रक्रिया पर उठने लगीं उंगली


Basic Shiksha UP : प्रोन्नति प्रक्रिया पर उठने लगीं उंगली
Basic Education Department UP, Promotion of Teachers

बागपत। प्राइमरी एवं जूनियर हाई स्कूलों में किए गए अध्यापकों की प्रोन्नति पर प्रश्न चिह्न खड़े हो गए हैं। इस प्रोन्नति के लिए अपनाई गई प्रक्रिया पर एक अध्यापक ने ही उंगली उठाई है।
प्राथमिक विद्यालयों के 266 और जूनियर हाईस्कूलों के 129 अध्यापकों की वरिष्ठता सूची 16 मई को जारी की गई।बीएसए पीएन सिंह की ओर से जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर सूची पर किसी को आपत्ति है, तो वह दर्ज करा सकता है।
प्राइमरी विद्यालय इदरीशपुर (बड़ौत) के अध्यापक मनोज ने इस सूची पर कड़ी आपत्ति की है। उन्होंने बताया कि वरिष्ठता सूची तैयार करने के लिए सरकारी आदेश का ताक पर रखे गए। उन्होंने जीओ की कॉपी दिखाते हुए बताया कि प्रमोशन का आधार नियुक्ति की तिथि होनी चाहिए, जबकि यह सूची कार्यभार गृहण करने की तिथि के अनुसार तैयार की गई है। सूची को देखकर इसलिए भी हैरानी हो रही है कि कई अध्यापकों की नियुक्ति जन्माष्टमी की बताई गई है, जबकि इस दिन अवकाश रहता है।
इस संबंध में बीएसए पीएन सिंह का कहना है कि अध्यापकों की वरिष्ठता सूची पर आपत्ति ली जा रही हैं। जिसे आपत्ति है, वह सीधे उनके पास आ सकता है। इसके लिए अलग से एक बाबू भी तैनात किया गया है। अभी अंतिम सूची जारी होनी बाकी है


Above Info taken from facebook
*****************************************
Khaas baat -
सूची कार्यभार गृहण करने की तिथि के अनुसार तैयार की गई है। सूची को देखकर इसलिए भी हैरानी हो रही है कि कई अध्यापकों की नियुक्ति जन्माष्टमी की बताई गई है, जबकि इस दिन अवकाश रहता है

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.