Monday, July 29, 2013

CTET 2013 : गणित व अंग्रेजी ने उलझाया


CTET 2013 : गणित व अंग्रेजी ने उलझाया

 अलीगढ़ : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से आयोजित केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) रविवार को 23 केंद्रों पर सम्पन्न हुई। जिसमें 11700 में से 10236 अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए हर परीक्षा केंद्र पर सीबीएसई की ओर से पर्यवेक्षक तैनात किए गए थे।

रविवार को पहली पाली में छह और दूसरी पाली में 17 केंद्रों पर सीटीईटी में अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा के दौरान सभी विद्यार्थियों के इलेक्ट्रानिक्स सामान बाहर रखवा लिए गए। परीक्षा केंद्रों पर साढे़ नौ बजे के बाद प्रवेश बंद कर दिया गया था।

गणित-अंग्रेजी रहे कठिन

परीक्षा में हिंदी, अंग्रेजी, मैथ, सामाजिक विज्ञान और शिक्षाशास्त्र के 150 प्रश्न ढाई घंटे में हल करने थे, लेकिन अधिकांश अभ्यर्थी गणित और इंग्लिश के सवालों में अटके नजर आए।

रामघाट रोड हुआ जाम

पहली पाली में कम छात्र होने के कारण जाम की समस्या पैदा नहीं हुई, लेकिन दूसरी पाली की परीक्षा 17 सेंटर पर होनी थी। साढे़ चार बजे जैसे ही पेपर छूटा तो डीएस बाल मंदिर, रघुवीर बाल मंदिर, विजडम पब्लिक स्कूल, थ्री डॉट्स, ओएलएफ, संत फिदेलिस व हेरिटेज इंटरनेशनल स्कूल से हजारों की संख्या में अभ्यर्थी एक साथ निकले। जिसके चलते दुबे का पड़ाव से लेकर तालानगरी हेरिटेज तक रोड पूरी तरह से जाम हो गया।

News Sabhaar : Jagran (29.7.13)
******************************
We will shortly publish CTET answer key, and complete solution of CTET 2013 paper.

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.