Monday, August 12, 2013

UPTET 2011 : टीईटी 2011 : 14 अगस्त की सुनवाई पर टिकी निगाहें


UPTET 2011 : टीईटी 2011 : 14 अगस्त की सुनवाई पर टिकी निगाहें


लंबित 72,825 शिक्षकों की भर्ती का मामला

इलाहाबाद हाईकोर्ट में ‘आर्डर’ सेक्शन की सूची में पहुंची सुनवाई

  बड़ौत : अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी 2011) की मेरिट पर आधारित परिषदीय विद्यालयों में लंबित सहायक अध्यापक के रिक्त 72,825 पदों की भर्ती पर सुनवाई अंतिम चरण में है। आगामी 14 अगस्त को इलाहाबाद हाईकोर्ट में डबल बेंच में होनी वाली सुनवाई पर हजारों अभ्यर्थियों की नजरें टिकी हैं। 1रविवार को पंचमुखी मंदिर में आयोजित प्रेसवार्ता में टीईटी संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि हाईकोर्ट में इस प्रकरण की सुनवाई अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। पूर्व में सुनवाई कर रही डबल बेंच से मामला दूसरी बेंच को स्थानांतरित होने के बाद इस प्रकरण पर अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई है। कोर्ट की सूची में ऑर्डर सेक्शन में लगे इस केस की सुनवाई गत छह अगस्त को नहीं हो पाई थी और आगामी तिथि 14 अगस्त दे दी गई थी। 

कहा कि हाल ही में पीसीएस भर्ती पूर्व विज्ञप्ति के आधार पर ही किए जाने से संबंधित आए कोर्ट के निर्णय के बाद हमारा पक्ष ओर मजबूत हुआ है और मेरिट पर आधारित टीईटी भर्ती के बहाल होने का पुख्ता आधार बना है। गौरतलब है कि बसपा सरकार ने शिक्षक भर्ती के चयन का आधार टीईटी की मेरिट को बनाया था, जबकि सपा सरकार ने इसमें परिवर्तन करते हुए इसे शैक्षिक आधार पर करने की नई विज्ञप्ति जारी की थी। इसके विरोध में अभ्यर्थी हाईकोर्ट चले गए थे। 

मोर्च की आगामी बैठक 18 को

टीईटी संघर्ष मोर्च के जिला उपाध्यक्ष राम मेहर सिंह ने बताया कि मोर्च की बैठक 18 अगस्त को पंचमुखी मंदिर में आयोजित की जाएगी। इसमें10 सितंबर को लखनऊ में होने वाली प्रदेशव्यापी धरने पर विमर्श किया जाए


News Sabhaar : जागरण (12.8.13)

1 comment:

  1. hon.high court 14th aug has gone.when will v hear ur decision.many applicant have passed age an many passed away.but decision is yet not there. kya yahan DARE AUR ANDHER DONO HAI!

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.