Thursday, December 12, 2013

41000 UP Police Constable Exam will be on 15th December 2013

UP Police Constable Recruitment : 4200 केंद्रों पर 15 को होगी सिपाही भर्ती परीक्षा
41000 UP Police Constable Exam will be on 15th December 2013

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की सिपाही भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा के लिए प्रशासन तैयार हो गया है
पुलिस में सिपाही के 41 हजार पदों के लिए भर्ती परीक्षा 15 दिसंबर को होगी। इसके लिए विभिन्न शहरों में 4200 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा के लिए 21.62 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन भरा है। परीक्षा केंद्र के लिए अभ्यर्थियों से तीन शहरों का विकल्प मांगा गया था, इन्हीं में से एक केंद्र उन्हें आवंटित किया गया है।
विशेष सचिव गृह राकेश चंद्रा ने बताया कि परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 15 दिसंबर को यह परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक होगी। परीक्षार्थियों को सुबह 10 बजे परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा। परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों व कक्ष निरीक्षकों को मोबाइल रखना मना है। केवल प्रधानाचार्य ही मोबाइल रख सकेंगे।
उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र बनाने से पहले उस स्कूल व कॉलेज की पूरी छानबीन की गई है। जहां भी कॉलेज प्रबंधक व प्रधानाचार्य के रिकॉर्ड खराब मिले, उन्हें परीक्षा केंद्र की सूची से हटा दिया गया है। ऐसे करीब 350 परीक्षा केंद्र बदल दिए गए हैं।
विशेष सचिव गृह ने बताया कि परीक्षा में इतनी बड़ी तादाद में अभ्यर्थियों के शामिल होने के मद्देनजर रेलवे व बस अड्डों के प्रभारियों को अतिरिक्त व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। पुलिस विभाग में इतनी बड़ी परीक्षा आयोजित करने के लिए यूपी अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज कराने की कोशिश करेगा



No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.