Wednesday, December 18, 2013

72825 Teacher Recruitment : टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने घेरा विधानभवन

72825 Teacher Recruitment : टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने घेरा विधानभवन

 ******* 
UPTET  / टीईटी / TET Teacher Eligibility Test Updates /

Teacher Recruitment News
*********


Below News Published in Daily News Activist News Paper Lucknow : -


जाम से जूझता रहा आधा शहर
शिक्षकों की भर्ती न किए जाने से नाराज टीईटी अभ्यर्थी विधानभवन के सामने सड़क जाम कर प्रदर्शन करते हुएवार्ता रही विफल,


 आज से आमरण अनशन

टीईटी मेरिट के आधार पर शिक्षक भर्ती की मांग को साढ़े चार घंटे तक चले प्रदर्शन के बाद शाम पांच बजे शासन ने टीईटी अभ्यर्थियों के प्रतिनिधि मंडल से वार्ता का समय दिया। प्रतिनिधि मंडल में शामिल टीईटी संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष गणेश शंकर दीक्षित, सुजीत सिंह, सदानंद मिश्र, एसके पाठक, रितेश ओझा व रत्नेश पाल ने सचिव बेसिक शिक्षा नीतिश्वर कुमार से मुलाकात की। गणेश शंकर ने बताया कि सचिव ने भर्ती के लिए कोई आदेश न होने की बात कही। जिसके बाद वार्ता विफल हो गई। अब बुधवार से दो हजार टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी झूले लाल पार्क में आमरण अनशन पर बैठेंगे।



लखनऊ। टीईटी मेरिट के आधार पर शिक्षकों की भर्ती न किए जाने से नाराज टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा। काउंसिलिंग की तिथि घोषित करने और तत्काल भर्ती करने की मांग को लेकर हजारों टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने विधान सभा का घेराव कर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों का आरोप था कि उच्च न्यायालय का आदेश 20 नवंबर को आने के बावजूद राज्य सरकार टीईटी मेरिट के आधार पर प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती करने को तैयार नहीं है। इसलिए जब तक भर्ती के लिए काउंसिलिंग की तिथि घोषित नहीं की जाती, आंदोलन जारी रहेगा। प्रदर्शन की वजह से चारबाग से लेकर हजरतगंज तक चारों तरफ लोग जाम से जूझते नजर आए। इस दौरान स्कूली बच्चों से लेकर सभी लोग कई घंटे जाम में फंसे रहे।

दरअसल, टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी मेरिट के आधार पर 72,825 प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती करने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए 20 नवंबर को इलाहाबाद उच्च न्यायालय का आदेश भी आ गया था। बावजूद इसके राज्य सरकार ने भर्ती प्रक्रिया के लिए कोई आदेश नहीं दिए। जिसके बाद अपनी मांगों को लेकर टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा उप्र के नेतृत्व में 9 अभ्यर्थी लक्ष्मण मेला मैदान में पिछले छह दिन से आमरण अनशन पर बैठे हैं। मंगलवार को प्रदेश भर के टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी चारबाग में इकट्ठा हुए और विधान सभा घेराव के लिए कूच कर गए। दोपहर 12 बजे विधान सभा का घेराव कर हजारों टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन कर सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया। देवेश त्रिपाठी, प्रवीण मौर्या, जितेंद्र सिंह सहित तमाम टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का कहना था कि दो साल से सरकार केवल आवश्वासन दे रही है। जबकि नौकरी का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं।जाम से जूझता रहा आधा शहर

News Source / Sabhaar : dailynewsactivist.com / डेली न्यूज नेटवर्क (18.12.2013)



No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.