Wednesday, July 9, 2014

29334 junior teacher vacancy in up latest news | UPTET डाक्टर व इंजीनियरों के शिक्षक बनने पर संशय

29334 junior teacher vacancy in up latest newsUPTET  डाक्टर व इंजीनियरों के शिक्षक बनने पर संशय

29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment, Upper Primary Teacher Recruitment UP, 29334 junior teacher vacancy in up latest news, UPTET,

Read more: http://joinuptet.blogspot.com/#ixzz36vkXxH4S

***********************
Ye Koee Bada Maamla Nahin Hai,
Jab Post Nahin Hotee Hai to Promotion kee Jaghe Next Pay Scale De Diyaa Jaata, Aur Sarkar ko is me poorn Adhikaar hai,
Ek Baar Sarkar ne Policy Dicision Le Liya to Usmen Balaav Kee Gunjais Kam Hee Hotee Hai

Junior High School mein Science / Maths ke Teacher kee Kamee Hai,
Primary mein Teacher kee Basic Qualification - Graduation + BTC + Vishisth BTC Hai, Aur unko Graduation ke subject ke hisaab se Vargeekrat kiya Gaya Hai.
Jabki Junior class ke liye Graduation in Science Ya Math honee Chahaiye + B. Ed or BTC
Isleeye Junior High School mein Nirdharit Qualifcation ke Anuroop Science Math kee Kamee Hai

Lakhon B Ed + TET Pass log kahan jayenge, Ab Primary School jobs mein bhee unko nahin liya jaa raha, Sirf puranee bhrteeyan (72825) ko complete kiya ja raha hai
,

Ye maamle jald hee solve hone kee ummeed hai,
Anyatha Candidates ke 72825 Primary job mein  hit surakshit kiya jaane chahiye, Kyunki Jyadatar Junior Science / Math Bhrtee Vaale Aavedak , 72825 Primary teacher job mein bhee aavedak hain

*************************
डाक्टर व इंजीनियरों के शिक्षक बनने पर संशय
फतेहपुर : बेसिक शिक्षा विभाग के उच्च प्राथमिक स्कूलों में रिक्त 516 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया में डाक्टर व इंजीनियरिंग डिग्री वाले आवेदकों के शिक्षक बनने पर फिलहाल संशय है। मेरिट में होने के बावजूद भी इन्हें विभाग ने काउंसलिंग में शामिल नहीं किया बल्कि ऐसे आवेदकों से अलग से प्रत्यावेदन लेकर उनके लिए परिषद से मार्गदर्शन मांगा है।

मंगलवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में प्राचार्य राजेन्द्र प्रताप और बीएसए राजेन्द्र प्रताप की देखरेख में विज्ञान के रिक्त 258 पदों के लिए काउंसलिंग की गई। पूरे दिन में मात्र 27 आवेदकों ने ही अपनी काउंसलिंग की प्रक्रिया को पूरा कराया। काउंसलिंग में अब तक बीटेक डिग्री धारक आवेदकों ने भी काउंसलिंग के लिए मूल जमा किए है। परन्तु विभाग ने इन्हें काउंसलिंग में शामिल न करके अलग से प्रत्यावेदन लिया है। शिक्षा सूत्रों की माने तो शासनादेश में बीटेक, गृह विज्ञान, बीएससी एजी, बीएचएस, बीएएमएस के डिग्री धारकों को भर्ती में शामिल किया जाए या नहीं इसका स्पष्ट उल्लेख शासनादेश में नहीं है। स्थित यह है कि मेरिट के उच्च स्थान में सबसे अधिक आवेदक इन्हीं डिग्री से सम्बन्धित है

18 प्रत्यावेदन जमा
सोमवार और मंगलवार को हुई काउंसलिंग में कुल 18 ऐसे आवेदक आए जो कि डाक्टर और इंजीनियरिंग डिग्री के है। इन्हें जब काउंसलिंग में शामिल नहीं किया गया तो आवेदकों ने विभाग के सामने अलग से प्रत्यावेदन जमा किया। बीएसए राजेन्द्र यादव के अनुसार बीटेक और गृह विज्ञान वाले आवेदकों को भर्ती में शामिल किया जाएगा या नहीं इसके लिए उन्होंने परिषद से मार्गदर्शन मांगा है।
विज्ञान के पदों की स्थिति
वर्ग- कुल पद उपस्थित
सामान्य-129 12
ओबीसी-70 06
एससी- 17 06
एसटी- 05 शून्य
पूर्वसैनिक13 02
स्व.सेनानी 05 03
नोट-विकलांग श्रेणी में चलन क्रिया,श्रवणहास और दृष्टि बाधित के कुल आठ पद है। परन्तु काउंसलिंग के लिए एक भी उम्मीदवार नहीं आयाNews Source Sabhaar : Jagran (09.07.2014)
****************************************
काउंसिलिंग में आयु का पेच

  आगरा: जूनियर हाईस्कूल शिक्षक भर्ती के दूसरे दिन काउंसिलिंग में अधिकतम आयु को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रही। 35 वर्ष से अधिक आयु वाले कई अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग में शामिल होने से रोक दिया गया। जबकि उन अभ्यर्थियों का कहना था कि ऑन लाइन आवेदन पत्र में 40 साल तक फॉर्म स्वीकार किए गए।
अशोक नगर स्थित सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में मंगलवार को जूनियर स्कूल में विज्ञान और गणित के शिक्षकों की काउंसिलिंग का दूसरा दिन था। दोपहर को कुछ महिला अभ्यर्थी काउंसिलिंग के लिए पहुंची, लेकिन उनकी आयु 35 वर्ष से अधिक होने के कारण काउंसिलिंग कराने से इंकार कर दिया गया। परेशान अभ्यर्थी बीएसए देवेंद्र प्रकाश और डायट प्राचार्य नरेश वर्मा के पास पहुंची। उन्होंने बताया कि समाचार पत्रों में प्रकाशित विज्ञप्ति में भर्ती के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष घोषित की गई है। इसके अलावा जब उन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया था तो उसमें भी 40 वर्ष तक के अभ्यर्थियों के फॉर्म स्वीकार किए गए। पास के जिलों में उनके साथियों की काउंसिलिंग भी हो गई है। इस पर बीएसए और डायट प्राचार्य ने शासनादेश में 35 वर्ष तक की आयु होने की बात कही। नौकरी का सवाल होने पर इस संबंध में मेल भेजकर सचिव से निर्देश मांगे गए। सचिव से अंडरटेकिंग लेकर काउंसिलिंग कराने के निर्देश मिलने के बाद ही सभी की काउंसिलिंग कराई गई।


News Sabhaar : Jagran (Publish Date:Tuesday,Jul 08,2014 11:31:31 PM | Updated Date:Tuesday,Jul 08,2014 11:31:29 PM) / जागरण संवाददाता
********

शिक्षक भर्ती को दूसरे दिन हुई काउंसिलिंग
150 अभ्यर्थियों ने लिया हिस्सा
पीलीभीत।
जूनियर हाईस्कूल में विज्ञान/गणित के 177 शिक्षक पदों पर भर्ती को लेकर चल रही काउंसिलिंग के दूसरे दिन मंगलवार को कड़ी सुरक्षा में 150 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। पहले दिन कांउसिलिंग में 120 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था।बीएसए कार्यालय परिसर में मंगलवार को अन्य पिछड़ी जाति, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजातिके अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई।
इसके लिए सुबह से ही अभ्यर्थियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था, मगर करीब दस बजे काउंसिलिंग शुरू की गई। इसको लेकर गेट के बाहर अभ्यर्थियों की लंबी लाइन लग गई थी। डीएम के निर्देश पर गठित की गई चयन समिति के सदस्यों के समक्ष अभ्यर्थियों ने उपस्थित होकर मूल दस्तावेज और उनकी छाया प्रतियां प्रस्तुत की।
चयन समिति में बीएसए हरिकेश यादव, ड्रमंड इंटर कॉलेज के प्रवक्ता राजेश कुमार मौजूद रहे, जबकि जीजीआईसी की प्रधानाचार्य अनीता सिंह ने अपने दो प्रतिनिधियों को भेजा। शाम करीबपांच बजे तक 150 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई।
इधर बीएसए हरिकेश यादव ने बताया कि काउंसिलिंग में 150 अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। मंगलवार को निर्धारित समय पर काउंसिलिंग शुरू करा दी गई थी।
सोमवार को काउंसिलिंग के दौरान हुई अफरातफरी को देखते हुए मंगलवार को व्यवस्था बनाए रखने के लिए आधा दर्जन पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था

News Sabhaar :  अमर उजाला ब्यूरो (09.07.2014)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.