Friday, July 18, 2014

UPTET : 600 अभ्यर्थियों ने लिया टीईटी प्रमाणपत्र

UPTET : 600 अभ्यर्थियों ने लिया टीईटी प्रमाणपत्र

UPTET 2013-14 MARK SHEET / CERTIFICATE DISTRIBUTION



 

इलाहाबाद  : जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में बृहस्पतिवार को टीईटी प्रमाण पत्रों का वितरण शुरू हुआ, पहले दिन 600 अभ्यर्थियों ने टीईटी प्रमाण पत्र प्राप्त किया। डायट में प्रमाण पत्र वितरण के लिए आठ काउंटर खोले गए हैं। 17 से 19 जुलाई तक और 22 से 24 जुलाई तक प्राथमिक स्तर की टीईटी पास करने वाले अभ्यर्थियाें का प्रमाणपत्र दिया जाएगा। 30 जुलाई से छह सितंबर तक उच्च प्राथमिक स्तर के अभ्यर्थियों को प्रमाणपत्र मिलेगा।

वेबसाइट पर होगी अभ्यर्थियों की मेरिट

इलाहाबाद(ब्यूरो)। उच्च प्राथमिक विद्यालयों मेें गणित और विज्ञान के सहायक अध्यापकों की भर्ती की दूसरी काउंसलिंग में इस बार जिले खाली पदों के मुकाबले पांच गुना आवेदकों को बुलाया जाएगा। 23 और 24 जुलाई को होेनी वाली काउंसलिंग के लिए मेरिट 20 जुलाई को जारी की जाएगी। आवेदक जिलेवार मेरिट में अपनी रैंक वेबसाइट पर देख सकेंगे। बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा द्वारा बृहस्पतिवार को दूसरी काउंसलिंग से संबंधित दिशा निर्देश दिए हैं। जिले के अभ्यर्थी http://allahabad.nic.in पर मेरिट देख सकेंगे।

Shiksha Mitra Breaking News : 496 शिक्षामित्रों ने दर्ज कराई उपस्थिति

इलाहाबाद : परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक बनाने के लिए चल रही काउंसलिंग के दूसरे दिन 496 शिक्षामित्रों ने उपस्थिति दर्ज कराई।
काउंसलिंग के दूसरे दिन 498 शिक्षामित्रों को बुलाया गया था। जिसमें से 494 ही पहुंचे।
पहले दिन अनुपस्थित रहने वाले तीन शिक्षामित्रों ने भी काउंसलिंग कराई। इस तरह काउंसलिंग कराने वाले शिक्षामित्रों की संख्या 496 है। काउंसलिंग के अंतिम दिन शुक्रवार को एक जुलाई 1981 से दो जनवरी 1990 जन्मतिथि वाले शिक्षामित्रों को बुलाया गया है। इसमें वो शिक्षामित्र भी शामिल होंगे जिन्होंने संस्थागत बीटीसी किया है। प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के मीडिया प्रभारी संतोष शुक्ल ने बताया कि शिक्षामित्रों की सुविधा के लिए बीएसए ने काउंसलिंग के लिए कई काउंटर बनवाए हैं। उन्होंने बताया कि पहले दिन की परेशानी के बाद दूसरे दिन काउंसलिंग शांति पूर्ण ढंग से हुई




No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.