Thursday, July 24, 2014

UPTET / 72825 teacher vacancy in up latest news join blog : माध्यमिक शिक्षा से मांगा गया टीईटी 2011 का मूल रिजल्ट

72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET माध्यमिक शिक्षा से मांगा गया टीईटी 2011 का मूल रिजल्ट
सचिव बेसिक शिक्षा आज अफसरों के साथ करेंगे बैठक
आपत्तियों के निस्तारण में लगेगा समय
लखनऊ:  सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शुरू की गई 72,825 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को जल्द ही पूरी कर लेने की तैयारी है। इसके लिए जल्द ही अंतिम कटऑफ जारी करते हुए प्रमाण पत्रों के मिलान की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। प्रमाण पत्रों के मिलान के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद से टीईटी-2011 के रिजल्ट की मूल कापी मांगी गई है। सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता इस संबंध में बृहस्पतिवार को बैठक भी करेंगे।
उत्तर प्रदेश में पहली बार नवंबर 2011 में टीईटी आयोजित कराई गई। तत्कालीन बसपा सरकार ने टीईटी की जिम्मेदारी माध्यमिक शिक्षा परिषद को दी थी। प्राइमरी स्कूलों में 72,825 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया बेसिक शिक्षा विभाग कर रहा है। इसलिए वह चाहता है कि अंतिम कटऑफ जारी होने से पहले टीईटी 2011 रिजल्ट की मूल कापी उसके पास आ जाए। हालांकि, इस संबंध में पूर्व में जब माध्यमिक शिक्षा विभाग से रिजल्ट मांगा गया था, तो उसने बताया कि एससीईआरटी को रिजल्ट दे दिया गया है।
 सचिव बेसिक शिक्षा आज अफसरों के साथ करेंगे बैठक
आपत्तियों के निस्तारण में लगेगा समय
शिक्षकों भर्ती के लिए 21 जुलाई तक गल्तियों को ठीक करने के लिए मांगे गए आपत्तियों का अंबार डायटों पर लग गया है। आपत्तियों की संख्या 80 लाख से ऊपर तक आंकी गई है। सचिव बेसिक शिक्षा ने एससीईआरटी के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम को निर्देश दिया है कि आपत्तियों का निस्तारण जल्द करा लिया जाए, ताकि अंतिम कटऑफ जारी करने में आसानी हो

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.