Friday, July 11, 2014

UPTET / 72825 : टीईटी अभ्यर्थियों के भविष्य पर मंडरा रहे संकट के बादल

UPTET / 72825 : टीईटी अभ्यर्थियों के भविष्य पर मंडरा रहे संकट के बादल







 एटा-कासगंज: 72825 टीईटी अभ्यर्थियों की नियुक्ति पर छाए संकट के बादल छठने का नाम नहीं ले रहे हैं। न्यायालय के आदेश के बावजूद भी उनकी समस्याएं कम नहीं हो रही है। विभाग द्वारा ऑनलाइन जारी की गई सूची में तमाम प्रशिक्षु शिक्षकों का ऑनलाइन डाटा नहीं मिल रहा है। इससे हरचंदपुर स्थित डायट पर प्रशिक्षुओं की कतारें लग रही हैं।

वर्ष 2011 में तत्कालीन सरकार द्वारा 72825 टीईटी प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। जनपद से लगभग एक लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किए। आवेदन के बाद से ही नियुक्ति को लेकर विवाद खड़ा हो गया। मामला न्यायालय पहुंच गया और नियुक्तियां खटाई में पड़ गई। लेकिन सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद टीईटी अभ्यर्थियों की उम्मीदें जगी तो अब विभाग द्वारा जारी ऑनलाइन सूची प्रशिक्षुओं के लिए समस्या बन गई।

तमाम प्रशिक्षुओं का ऑनलाइन डाटा नहीं मिल रहा है। जिनका डाटा मिला भी है तो उनमें तमाम खामियां हैं। इन खामियों को दुरस्त करने के लिए विभाग ने 15 जुलाई तक प्रत्यावेदन मांगे हैं। दिन रात औपचारिकताएं पूरी करने में जुटे अभ्यर्थियों के सामने और समस्याएं पैदा हो रहीं है। हरचंदपुर स्थित डायट पर प्रात: से लेकर देर सायं तक अभ्यर्थियों की कतारें लगती हैं। अभ्यर्थी की शंकाओं का समाधान नहीं हो पा रहा है।

डाकघरों पर मारामारी

विभाग द्वारा टीईटी अभ्यर्थियों से मांगे गए संशोधित प्रत्यावेदन की रजिस्ट्री के लिए पोस्टआफिस पहुंच रहे अभ्यर्थियो को लंबी कतारों में लगना पड़ रहा है। इतना ही नहीं उन्हें टिकटें मुहैया नहीं हो रही हैं। रजिस्ट्री के लिए डाकघरों पर मारामारी करनी पड़ रही है।
अतिरिक्त व्यय के बोझ से परेशान हैं अभ्यर्थी

कासगंज पोस्टआफिस पर प्रत्यावेदन के लिए कतार में खड़े तमाम अभ्यर्थी इस बात को लेकर तनाव में दिखे कि बीते तीन वर्षो से उनकी नियुक्ति प्रक्रिया पर छाए संकट के बादल हट नहीं रहे है। उनकी वेदना थी कि वह बेरोजगार हैं और अब उन्हें पुन: संशोधित प्रत्यावेदन के लिए सैकड़ों रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं।

News  Source Sabhaar : Jagran (Publish Date:Friday,Jul 11,2014 06:58:29 PM | Updated Date:Friday,Jul 11,2014 06:58:05 PM)
********************
प्रत्यावेदन भेजने को डाकघर पर उमड़ी भीड़








मैनपुरी, भोगांव: प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया के तहत आवेदन पत्रों में आई खामियों को दूर करने के लिए आवेदकों के द्वारा प्रत्यावेदन भेजने का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा, जिसके तहत स्थानीय डाकघर पर प्रत्यावेदन जमा करने वालों की भारी भीड़ उमड़ती रही।

गौरतलब है कि प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए आवेदक अति उत्साही दिख रहे हैं। आवेदकों द्वारा अपनी नौकरी पक्की करने की चाहत में कई दिन जनपदों में आवेदन पत्र प्रेषित किए थे। नेट से सूची अपलोड कर देखने के पश्चात आवेदक विभिन्न जनपदों में आई खामियों को दूर करने के लिए प्रत्यावेदन भेजने लगे थे। उन प्रत्यावेदनों को प्रदेश के विभिन्न जनपदों के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों को स्पीड पोस्ट के द्वारा भेजने के लिए स्थानीय डाकघर पर सैकड़ों की संख्या में उमड़ रहे हैं। शुक्रवार को भी सैकड़ों आवेदकों के द्वारा कई-कई प्रत्यावेदन विभिन्न प्रशिक्षण संस्थानों को भेजे गए
News  Source Sabhaar : Jagran (Publish Date:Friday,Jul 11,2014 06:53:14 PM | Updated Date:Friday,Jul 11,2014 06:53:06 PM)
******************
Apnaa Pooraa Pryaas karen Pratyavedan / Data sahee Karne Ke Liye 
Halanki TET Morcha Neta ne ek Rahat Bharee Baat Batayee Hai , Lekin isko Aap Sashandesh / Nirdesh Na Mane, Aur Sahee Jankaree Ke Saath Hee Karya karen.

Is Vishya mein Koee Jaankaree Shasan Kee Taraf se Aayegee, to Blog Ke Madhyam se Aapko Bataane Kee Kosish Kee jayegee

According to TET Morcha Leader
Ganesh Dixit
5 hours ago
साथियों जैसा की हज़ारों की संख्या मैं शिकायतें आ रही थी की अभ्यर्थियों ने अपना फार्म अस सी ई आर टी द्वारा दिए गए फार्मेट में भेज दिया था
बाद मैं अस सी ई आर टी ने संसोधन ⃔कर के टी ई टी रोल नम्बर भी जोड़ दिया था इस सम्बन्ध मैं जब आज हम लोग अस सी ई आर टी डायरेक्टर सर्वेस विक्रम बहादुर सिंह जी से मिले तो उन ने कहा की जिन लोगों ने आवेदन कर दिया है उनको दुवारा पृत्यवेदन कर ने की कोई आवश्यकता नहीं है लेकिन वो अपनी नजदीक की डाइट पर जा कर टी ई टी रोल नम्बर सहित पृत्यवेदन दे दें
तथा जिन लोगों के सभी फॉर्म सही है वो भी अपनी नजदीक की डाइट पर टी ई टी रोल नम्बर सहित एक पृत्यवेदन दे दें उन लोगो का अन्य जिलो में प्रितयवेदन की कोई आवश्यकता नहीं है
साथियों चुकी टी ई टी रोल नम्बर सभी का युनिक है और इसी रोल नम्बर द्वारा उस अभियार्थी का सभी जिलो में करेक्शन हो जाएगा
साथियों समय सीमा बढ़ने का इंतज़ार ना करते हुए अपना कार्य समय से पूरा करे
अपनी अन्य समस्याओं के लिए इसी पोस्ट के माध्यम से अवगत कराने का कस्ट करे
जय हिन्द जय टी ई टी मेरिट


7 comments:

  1. lgta to ni 18 july tak merit out ho jayegi.

    ReplyDelete
  2. Plz ye bataye ki kai jagah hamara naaam nhi dikh rha he...
    20 diet me apply kiya tha bt abhi 12 jagah hi naaam dikha rha he...kya kiya jaye plz reply...or koi proof bhi nhi he ab to

    ReplyDelete
    Replies
    1. Pratyavedan ke form ke sath saare documents bhej do........foran

      Delete
  3. mera bhi raebareilly list me naam ni show kar raha tha so maine pehle diet me jakar application ar tet mrksht ki photocopy di.2din bad diet se phone aya ki aapka naam list me priti k naam se hai.so ho sake to diet jaye ya fir net pe apne naam ko alag tarike se daal kr dekh lein bt possible ho to diet chle jayein.

    ReplyDelete
  4. Have u Analyzed that
    How many Final Recruitment Completed by UP GOVT(by S P. ) ?

    ReplyDelete
  5. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.