Saturday, August 30, 2014

72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET टीईटी मेरिट लिस्‍ट से आवेदकों के नाम गायब, दोबारा काउंसिलिंग की मांग

72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET टीईटी मेरिट लिस्‍ट से आवेदकों के नाम गायब, दोबारा काउंसिलिंग की मांग


 UP-TET 2011, 72825 Teacher Recruitment,Teacher Eligibility Test (TET), 72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET , SARKARI NAUKRI NEWS, SARKARI NAUKRI

************************************
लखनऊ. प्राइमरी स्‍कूलों में 72,825 शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसिलिंग शुक्रवार को शुरू हो गई है। इस दौरान ऐसे आवेदकों को परेशनियों का सामना करना पड़ा, जिनका नाम मेरिट लिस्‍ट में नहीं था। इन लोगों ने दोबारा लिस्‍ट जारी करने की बात कही है। इस मामले में राज्‍य शैक्षि‍क अनुसंधान एवं प्रशि‍क्षण परि‍षद (एससीईआरटी) विचार कर रहा है। वहीं, कई जिलों से आवेदकों द्वारा दोबारा काउंसिलिंग की मांग पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

बताते चलें किे गुरुवार को जारी हुई टीईटी की मेरिट लिस्‍ट से हजारों आवेदकों के नाम लिस्ट से गायब थे। ऐसे में शुक्रवार का काउंसिलिंग के दौरान कई अभ्‍यर्थी मेरि‍ट सूची में नाम को लेकर एक ऑफि‍स से दूसरे ऑफि‍स तक चक्‍कर काटते रहे। नाम नहीं मिलने पर अभ्‍यर्थियों ने एससीईआरटी के नि‍देशक से मुलाकात कर वि‍रोध दर्ज कराया।

गलत प्रत्‍यावेदन की वजह से रोका गया नाम
*******************************
मामले में एससीईआरटी डायरेक्टर सर्वेंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि आवेदकों से गलतियां सही कराने के लिए प्रत्यावेदन मांगे गए थे, इसके बावजूद आवेदकों ने दोबारा से गलत जानकारी भेजी। ऐसे में डाटा फिड़िंग के समय इन आवेदकों के नाम रोक लिए गए। अब इनसे दोबारा प्रत्‍यावेदन मांगकर सूचना सभी जिलों को भेजी जा रही है। इसके बाद इन आवेदकों की मेरि‍ट सूची जारी कर दी जाएगी।


एससीईआरटी में शुक्रवार को काउंसिलिंग प्रक्रिया में कई ऐसे आवेदक आए, जिन्‍होंने आवेदन किसी दूसरे जिले से किया था और किसी दूसरे जिलों की लिस्‍ट में उनके नाम दर्ज हैं। इस मामले में एससीईआरटी का कहना है कि टीईटी आवेदन के लिए एक ही ड्राफ्ट में कई जिलों में आवेदन करना था। इसका फायदा उठाते हुए आवेदकों ने कई जिलों में आवेदन किया है। वहीं, जब मेरिट जारी हुई तो उनका नाम ऐसे जिलों में आया है, जहां पर वह जाना नहीं चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि सभी मेरिट जिलेवार भेजे गए प्रत्यावेदन के आधार पर जारी किए गए हैं।
दोबारा कांउसिलिंग कराने की मांग
************************
आवेदकों द्वारा कई जि‍लों में एक साथ आवेदन करने की वजह से उनके सामने काउंसिलिंग की समस्‍या आ रही है। उन्‍हें समझ नहीं आ रहा कि कहां की काउंसिलिंग में शामिल हो और कहां की नहीं। ऐसे अभ्‍यर्थी दोबारा काउंसिलिंग में शामिल होने की मांग कर रहे हैं।

क्‍या कहते हैं अधिकारी
*****************
इस बारे में एससीईआरटी के डॉयरेक्टर सर्वेंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि यदि कोई आवेदक किसी भी जिले में काउंसिलिंग में शामिल हो जाता और वहां अपने डाक्यूमेंट जमा कर देता है, तो उसे दूसरी जगह काउंसिलिंग में नहीं शामिल होने दिया जाएगा। साथ ही दोबारा काउंसिलिंग में ऐसे आवेदकों को मौका देने पर अभी कोई निर्णय नहीं किया गया है।


Latest Breaking News Sabhaar : Bhasakar News (30.08.2014)


No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.