Monday, October 13, 2014

UP: अनुदेशकों पर टूटा पुलिस का कहर, कई घायल

UP: अनुदेशकों पर टूटा पुलिस का कहर, कई घायल
************************************

जान तक गवाने को तैयार
*****************
समायोजन की मांग को लेकर प्रदेश भर से आए माध्यमिक विद्यालयों में तैनात व निकाले गए कंप्यूटर अनुदेशकों पर सोमवार को पुलिस ने खूब लाठी चलाई। हजरतगंज से चारबाग तक कंप्यूटर अनुदेशकों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा।

कंप्यूटर अनुदेशकों का आरोप है कि प्रशासन व पुलिस ने पूर्ण रणनीति के तहत उन पर लाठी चार्ज कर जानबूझ कर पिटाई की।

कंप्यूटर अनुदेशकों ने चेतावनी दी है कि अगर प्रदेश सरकार ने दोषियों को सजा व उनकी मांगों को 48 घंटे के अंदर पूरा नहीं किया तो कंप्यूटर अनुदेशक जान तक गवाने को तैयार हैं।
विधानभवन के सामने किया प्रदर्शन
*************************
माध्यमिक कंप्यूटर अनुदेशक एसोसिएशन उप्र. के तत्वावधान में सोमवार को दोपहर 12 बजे चारबाग से कंप्यूटर अनुदेशकों का रैला विधान भवन का घेराव करने पहुंच गया।






सैकड़ों कंप्यूटर अनुदेशकों का यह रैला ओसीआर बिल्डिंग से लेकर विधान भवन तक जमा रहा। इस दौरान उग्र हुए कंप्यूटर अनुदेशकों ने माध्यमिक विद्यालयों में समायोजन की मांग करते हुए प्रदेश सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे और विधान भवन का घेराव कर सड़क को जाम किया।

इस दौरान प्रशासन व पुलिस ने कंप्यूटर अनुदेशक� एसोसिएशन की अध्यक्ष कुमारी साजदा पवार से वार्ता कर प्रदर्शन रोकने व शासन स्तर से वार्ता कराने का आश्वासन किया लेकिन प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते रहे।
पूरे प्रदेश में होगा प्रदर्शन
*****************
अध्यक्ष साजदा पवार बेहोश हो गई और उन्हें रिक्शे पर बैठाकर सिविल अस्पताल ले जाने को लेकर उनके पीछे सैकड़ों कंप्यूटर अनुदेशक नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री आवास की तरफ बढ़ने लगे।

पुलिस ने फिर रोकने का प्रयास किया, लेकिन कंप्यूटर अनुदेशक नहीं माने तो पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए दौड़ा दौड़ा कर प्रदर्शनकारियों को पीटा।

कंप्यूटर अनुदेशक एसोसिएशन ने लगाए आरोप
एसोसिएशन की अध्यक्ष साजदा पवार का कहना था कि वे व कंप्यूटर अनुदेशक साथी शांति पूर्वक विधान भवन पर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे मार्ग चल रहा था इस दौरान मेरी तबियत खराब हो गई जिससे कुछ अनुदेशक साथ हो गए।

इस पर पुलिस ने शिक्षा निदेशालय के पास उन पर लाठी चार्ज करते हुए अश्लील व अपशब्दों का प्रयोग कर भेड़ बकरी की तरह खदेड़ा। उन्होंने एसओ अशोक कुमार को सस्पेंड करने की मांग करते हुए कहा कि अगर 48 घंटे में मांग पूरी नहीं हुई तो अनुदेशक पूरे प्रदेश में प्रदर्शन व आंदोलन करेंगे।
दर्जन भर अनुदेशक घायल
******************
कंप्यूटर अनुदेशकों पर हुई लाठीचार्ज में दर्जन भर अनुदेशक घायल हो गए जिन्हें सिविल व अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।




एसोसिएशन के उपाध्यक्ष जुनैद खान ने बताया कि अध्यक्ष साजिदा का पुलिस ने रिक्शा पलट दिया और अश्लील शब्दों का प्रयोग करते हुए लाठियां चलाई

News Sabhaar : Amar Ujala (13.10.2014)


No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.