Monday, November 10, 2014

72825 Teacher Recruitment

72825  Teacher Recruitment
729 ने कराई काउंसलिंग

गोंडा। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में रविवार को शिक्षक भर्ती के तहत आरक्षित वर्ग की विज्ञान विषय की 729 महिला अभ्यर्थियों की काउंसलिंग हुई। डायट प्राचार्य मनोहर लाल ने बताया कि विज्ञान विषय की आरक्षित वर्ग की महिला अभ्यर्थियों की 244 सीटों के सापेक्ष 2,822 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इनमें से रविवार को 729 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई। सोमवार को कला विषय के सामान्य वर्ग के 3918 पुरुष अभ्यर्थी काउंसलिंग के लिए बुलाए गए हैं।
†***************"******************†

प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में 142 टीईटी अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई


बांसी। टीईटी पास 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के तीसरे चरण की काउंसिलिंग में रविवार को महिला अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई। पिछड़ी जाति महिला की 116, अनुसूचित की 93, अनुसूचित जनजाति की नौ महिलाओं को बुलाया गया था। इसमें से पिछड़ी की 140, अनुसूचित जाति की दो अभ्यर्थी काउंसिलिंग में पहुंची। अनुसूचित जनजाति की एक भी अभ्यर्थी काउंसिलिंग में नहीं पहुंची। सोमवार को अनारक्षित पुरुष कला वर्ग के लिए रिक्त 185 पदों के लिए 1961 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। काउंसलिंग में डायट के शिक्ष्‍ाकों को लगाया गया है।

*************************

120 महिला अभ्यर्थियाें की काउंसिलिंग हुई

महराजगंज। परिषदीय विद्यालय में अध्यापक की तैनाती के लिए रविवार को डायट पर महिला विज्ञान वर्ग के आरक्षित वर्ग की काउंसिलिंग हुई। इसमें 120 महिला अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई। काउंसिलिंग के लिए 234 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। डायट प्राचार्य अशोक कुमार चौरसिया ने बताया कि सोमवार को कला पुरुष सामान्य वर्ग की 168 सीट के लिए काउंसिलिंग होगी।
*******************

काउंसलिंग को पहुंचे मात्र 36 अभ्यर्थी
रायबरेली। शिक्षक पात्रता परीक्षा पास शिक्षकों की भर्ती के लिए डायट में चल रही काउंसलिंग में रविवार को भी सन्नाटा पसरा रहा। पिछड़ी जाति व अनुसूचित जाति महिला अभ्यर्थियों को विज्ञान वर्ग के लिए काउंसलिंग में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। इसमें 835 में मात्र 36 अभ्यर्थी ही काउंसलिंग में शामिल होने के लिए पहुंचे। डायट प्राचार्या रेखा दिवाकर ने बताया कि सोमवार को अनारक्षित पुरुष वर्ग में कला विषय के लिए काउंसलिंग होगी। उन्होंने बताया कि सीटें पहले ही फुल हो चुकी हैं। जारी मेरिट के ऊपर वाले अभ्यर्थियों को ही काउंसलिंग में शामिल किया जाएगा।
†****"**"**"**************†



2 comments:

  1. maharajganj news sc st obc female science 264,general female science 241 general female art 345, obc female art 294 ne counciling karayi hai ( diet se mili jankari ke anusar)general male art 470 se above ja rahe hai, jo available seat se tiguna hai ,aur obc male art 10-11-14 se hi diet per ana suru kar chuke hai ,jo kal hone wali counciling me presani karegi ,

    ReplyDelete
  2. Beharaich me gen fem arts kitne logo ne counselling karayu he...

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.