Thursday, November 13, 2014

72825 UPTET Teacher Sarkari Naukri Recruitment LATEST BREAKING NEWS

72825  UPTET Teacher Sarkari Naukri Recruitment LATEST BREAKING NEWS



प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती की तीसरी काउंसलिंग गुरुवार को खत्म

First Published:12-11-14 10:40 PMLast Updated:12-11-14 10:40 PM


प्रदेश में चल रही 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती की तीसरी काउंसलिंग गुरुवार को खत्म हो जाएगी। गुरुवार का दिन आरक्षित वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों की काउंसलिंग के लिए तय किया गया है लेकिन अन्य वर्गो के छूटे हुए अभ्यर्थी भी आखिरी दिन काउंसलिंग करा सकते हैं। इस काउंसलिंग के बाद सामान्य व अनारक्षित वर्ग की सीटें भर जाने की उम्मीद है।
छूटे हुए अभ्यर्थी करा सकते हैं काउंसलिंग-काउंसलिंग के लिए जारी रिक्त सीटों के ब्यौरे में तकनीकी गड़बड़ी होने के कारण अभ्यर्थी उन जिलों में भी पहुंच गए थे, जहां सीटें भर गई थीं। लिहाजा राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद ने निर्देश जारी कर दिए थे कि रिक्तियां होने पर छूटे हुए अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई जाए। इसके अलावा ऊंची मेरिट वाले अभ्यर्थी उन जिलों में भी काउंसलिंग करा सकते हैं जहां सीटें भर चुकी हैं
कई जिलों में हुआ ओवरफ्लो- सिद्धार्थनगर, बहराइच, गोण्डा, बलरामपुर जैसे जिलों में रिक्तियों से ज्यादा अभ्यर्थी पहुंचे। दरअसल 29,334 जूनियर शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने भी इस बार सत्यापित प्रमाणपत्रों के जरिए काउंसिलंग करवाई है जिससे अभ्यर्थियों की संख्या बढ़ गई। इस काउंसलिंग के बाद सामान्य व ओबीसी के सारे पद भर जाने की उम्मीद है।
एक से ज्यादा जिलों में काउंसलिंग भी हुई- सत्यापित प्रमाणपत्रों की वजह से एक से ज्यादा जिलों में काउंसलिंग करवाने वाले अभ्यर्थियों की संख्या भी कम नहीं है। हालांकि इस पर फैसला एनआईसी से बात करने के बाद ही होगा। अभी तक सारे जिलों का ब्यौरा एनआईसी को दिया जाता है और वहां पर सारे जिलों के ब्यौरे को राज्य स्तरीय डाटाबेस बनाया जाएगा।
*************
प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की काउंसलिंग का आज आखिरी मौका

लखनऊ (ब्यूरो)। प्राइमरी स्कूलों में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में तीसरे चरण की काउंसलिंग बृहस्पतिवार को समाप्त हो रही है। तीसरे चरण में 30,035 सीटों के लिए काउंसलिंग की जा रही है। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने काउंसलिंग समाप्त होने के बाद 15 और 17 नवंबर को डायट प्राचार्यों व बेसिक शिक्षा अधिकारियों की बैठक बुलाई है। इसमें रिक्त सीटों के मुकाबले आए अभ्यर्थियों तथा बची सीटों के बारे में जानकारी प्राप्त की जाएगी।
30,035 सीटों के लिए की जा रही है काउंसलिंग


*******************
211 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसिलिंग

Publish Date:Thu, 13 Nov 2014 12:07 AM (IST) | Updated Date:Thu, 13 Nov 2014 12:07 AM (IST)

कुशीनगर: बुधवार को जिला शिक्षा एंव प्रशिक्षण संस्थान में अनारक्षित विज्ञान पुरुष वर्ग के 109 सीट पर कुल 211 अभ्यर्थियों ने अपनी काउंसिलिंग कराई।

प्राचार्य अरुण कुमार की देखरेख में सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक यह प्रक्रिया चली।
प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग के लिए बनाये गये 5 टेबुलों पर अपने-अपने प्रमाण पत्रों की जांच पड़ताल कराई। अत्यधिक भीड़ होने के चलते पूरा परिसर खचाखच भरा रहा। इस दौरान बीच बीच में प्राचार्य कुमार हर टेबुल पर पहुंच कर काउंसिलिंग का जायजा लेते रहे।

प्राचार्य ने बताया कि गुरूवार को अनुसूचित जाति, जन जाति विज्ञान वर्ग के 86 सीटों पर काउंसिलिंग होगी। जिसका कट आफ मेरिट 95-86 है। 1 जनवरी 1984- 7 अगस्त 1989 जन्म तिथि वाले अभ्यर्थियों को इस वर्ग में शामिल किया जायेगा
************
22 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसिलिंग


संतकबीरनगर। प्रदेश सरकार द्वारा 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती केलिए तीसरे चरण की काउंसिलिंग डायट कार्यालय पर चल रही है।

बुधवार को विज्ञान पुरुष वर्ग अनारक्षित के 22 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराया।

परिषदीय स्कूलों में प्रशिक्षु शिक्षक के लिए टीईटी पास अभ्यर्थियों के लिए प्रदेश सरकार ने 72,825 पद स्वीकृत किए है।
जिसमें संतकबीरनगर जनपद में विभिन्न विषयों के आठ सौ पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। जिसके सापेक्ष 99,454 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

29 अगस्त को पहले चरण की काउंसिलिंग हुई थी। जिसमे अभ्यर्थी कम ही आए थे। सीटें रिक्त होने की वजह से दूसरे चरण की काउंसिलिंग कराई गई।

तीसरे चरण की काउंसिलिंग में बुधवार को 22 अभ्यर्थियों ने डायट पर पहुंचकर काउंसिलिंग कराया और अपने प्रमाण पत्रों की जांच कराई। डायट प्राचार्य प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि तीसरे चरण की काउंसिलिंग में आज 22 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराया। जिनके प्रमाण पत्रोंकी जांच के बाद मूल प्रमाण पत्र जमा करा लिया गया है। काउंसिलिंग 13 नवंबर तक चलेगी।

UPTET 72825 Latest Breaking News In Hindi | Join UPTET
Uptet | Uptet news | 72825  Teacher Recruitment Uptet Latest News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Breaking News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet | 72825  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi | 72825  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling Rank District-wise Final List
***************
अनारक्षित विज्ञान वर्ग की काउसिंलिंग हुई

लखीमपुर खीरी। प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के लिए तीसरे चरण की काउंसिलिंग आठवें दिन भी जारी रही। बुधवार को भी काउंसिलिंग कराने के लिए विभिन्न जिलों के अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ी।

बुधवार को यहां 400 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की गई।
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में बुधवार को अनारक्षित विज्ञान वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की गई। बुधवार को भी प्रदेश के कई जिलों के अभ्यर्थीआए।

डायट प्राचार्य उमेश कुमार शुक्ला ने बताया कि बुधवार को भी पांच काउंटर बनाए गए। बुधवार को लगभग 400 अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच की गई।उन्होंने बताया कि सभी अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की छाया प्रतियों के दो सेट जमा करा लिए गए हैं।
उन्होंने बताया कि 13 नवंबर को पुरुष विज्ञान ओबीसी, एससी और एसटी अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग l
***********
आठवें दिन काउंसलिंग में आए 138 अभ्यर्थी
टीईटी उत्तीर्ण 1766 अभ्यर्थियों को होना था शामिल


बलरामपुर। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में आठवें दिन बुधवार को 138 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई। प्राथमिक स्कूलों में टीईटी शिक्षकों की भर्ती के लिए 1766 अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया। विज्ञान वर्ग के पुरुष सामान्य अभ्यर्थियों ने दो काउंटरों पर काउंसलिंग कराई।

डायट प्राचार्य/ बीएसए जय सिंह ने बुधवार को बताया कि आठवें दिन विज्ञान वर्ग के 1766 अभ्यर्थियों को कट ऑफ मेरिट के आधार पर काउंसलिंग में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। विज्ञान वर्ग के 1766 के सापेक्ष 92 और छूटे हुए 49 अभ्यर्थियों ने डायट में लगे पहले काउंटर पर बीईओ पचपेड़वा उदयभान यादव कनिष्ठ लिपिक विवेक कुमार सिंह से और दूसरे काउंटर पर बीईओ गैसड़ी जितेंद्र बहादुर चौधरी व कनिष्ठ लिपिक भोलानाथ से काउंसलिंग में अभिलेखों की जांच कराई।

अभ्यर्थियों की समस्याआें का निस्तारण कराने के लिए जिला समन्वयक सामुदायिक सहभागिता निरंकार पांडेय, निर्माण प्रभारी एनके सिंह, वरिष्ठ लिपिक अनूप कुमार श्रीवास्तव, रक्षाराम, शमीम खान शौकत महमूद खान, मुनैव्वर अली व आलोक यादव को जिम्मेदारी सौंपी गई।

डायट प्राचार्य ने बताया कि जांच पड़ताल के बाद सभी टीईटी अभ्यर्थियों के मूल अभिलेख लौटा दिए गए। बीएसए ने बताया कि गुरुवार को अनुसूचित जाति/जनजाति, पिछड़े वर्ग व विज्ञान वर्ग के टीईटी उत्तीर्ण 1789 अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में बुलाय गया है।
डायट में दो काउंटरों पर कराई गई काउंसलिंग
***************
 काउंसिलिंग के लिए डायट पहुंचें

इटावा। प्राथमिक शिक्षक संघ के नगर अध्यक्ष प्रदीप यादव बुधवार को बीएसए जेपी राजपूत से मिले।

उन्होंने बताया कि नगर क्षेत्र में कार्यरत विकलांग सहायक अध्यापकों और महिला अध्यापिकाओं की 14 नवंबर को सुबह 10 बजे डायट पर पदोन्नति के लिए काउंसिलिंग होगी।

विद्यालय आवंटन के लिए उक्त सभी अध्यापक व अध्यापिकाएं डायट पर उपस्थित हों।
*************
रविवार को खुलेंगे परिषदीय स्कूल

मुरादाबाद(ब्यूरो)। 16 नवंबर को पल्स पोलियो अभियान शुरू हो रहा है। अभियान में परिषदीय स्कूलों के शिक्षक और विद्यार्थी भी सहयोग करेंगे। बीएसए मुन्ने अली ने बताया कि रविवार को पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत के चलते सभी परिषदीय स्कूल खुलेंगे और सभी शिक्षक, शिक्षामित्र स्कूल में उपस्थित रहेंगे। जिलाधिकारी के आदेशानुसार मिड डे मील भी बनेगा।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय कार्यक्रम में किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। जो भी शिक्षक अनुपस्थित मिलेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई l
*********
काउंसलिंग में 151 ने दर्ज कराई उपस्थिति


हरदोई। प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकोें के पदों के लिए डायट में चल रही काउंसलिंग में बुधवार को 151 आवेदकों ने उपस्थिति दर्ज कराई। गुरुवार को अंतिम दिन भी पिछड़ी जाति के विज्ञान वर्ग के आवेदकों की काउंसलिंग होगी।

प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती के लिए विषयवार काउंसलिंग कराई जा रही है। बुधवार को विज्ञान वर्ग के अनारक्षित वर्ग के 1631 पुरुष आवेदकों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था। इसके सापेक्ष 138 आवेदक आए। इसे अलावा 13 छूटे हूए आवेदकों की भी काउंसलिंग डायट प्राचार्य के निर्देश पर कराई गई।
काउंसलिंग के दौरान डायट में भीड़भाड़ रही।
प्रभारी मुंशी लाल ने बताया कि गुरुवार को विज्ञान वर्ग के पिछड़ी जाति, अनुसूचित जाति के पुरुष आवेदकों को काउंसलिंग
*************
UPTET 72825 Latest Breaking News In Hindi | Join UPTET
Uptet | Uptet news | 72825  Teacher Recruitment Uptet Latest News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Breaking News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet | 72825  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi | 72825  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling Rank District-wise Final List

डायट में 130 पुरुषों ने कराई काउंसलिंग

Publish Date:Thu, 13 Nov 2014 02:02 AM (IST) | Updated Date:Thu, 13 Nov 2014 02:02 AM (IST)

बदायूं : प्रशिक्षु शिक्षक चयन-2011 के तहत डायट में बुधवार को काउंसलिंग कराई गई, जिसमें कट आफ के हिसाब से विज्ञान विषय के अनारक्षित श्रेणी के 130 पुरुष अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया।
बुधवार को सुबह होते ही डायट में अभ्यर्थी काउंसलिंग के लिए इंतजार करते दिखे और साढ़े नौ बजे काउंसलिंग का काउंटर लगने के बाद अभ्यर्थी प्रमाण पत्रों की जानकारी लेने में जुट गए। उसके बाद हर कोई प्रमाण पत्रों को व्यवस्थित कर रहा था। अनुबंध पत्र बनवाने को गेट पर भी लंबी भीड़ दिखी। अभ्यर्थियों के लिए पानी की व्यवस्था भी की गई थी।

बुलंदशहर से काउंसलिंग कराने आए सचिन भारद्वाज ने बताया कि उन्होंने किसी भी डायट में ऐसी व्यवस्था नहीं देखी। तो इसी तरह किसी भी अभ्यर्थी को कोई भी परेशानी नहीं हुई। काउंसलिंग के दौरान डायट प्राचार्य आनंद प्रकाश शर्मा काउंटरों पर राउंड लगाते रहे। डायट प्रवक्ता नावेद और ललित मौर्य पूछताछ काउंटर पर अभ्यर्थियों की शंका को दूर कर रहे थे। काउंसलिंग कर रही टीम में संजीव सक्सेना, राजेश्वरी राजपूत, कामिन गुप्ता, देशपाल, मुनेंद्र पाल, साहब सिंह, डा. राजीव शर्मा, आनंद लता, जहीर मौजूद रहे। आज विज्ञान विषय के ओबीसी, एससी व एसटी श्रेणी के पुरुषों की काउंसलिंग कराई जाएगी।
*************
रिक्त पदों से भी कम पहुंचे पुरुष अभ्यर्थी

शाहजहांपुर। 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती करने के लिए हो रही तीसरी काउंसिलिंग के आठवें दिन बुधवार को विज्ञान वर्ग के अनारिक्षत पुरुषों की काउंसिलिंग जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान में र्हुई। विज्ञान वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराने में कोई खास रुचि नहीं दिखाई।
विज्ञान वर्ग के अनारक्षित पुरुषों के 190 पद रिक्त थे। इसके लिए 2925 आवेदकों को बुलाया गया था, लेकिन काउंसिलिंग कराने के लिए मात्र 171 अभ्यर्थी ही मौके पर पहुंचे। डायट में काउंसिंलिंग कराने के लिए लगाई गईं सात सीटों पर रिपुदमन सिंह, विश्वास त्रिपाठी, नरेंद्र कुमार, तरुण कुमार, सौरभ अवस्थी, अंकुर आदि मौजूूद रहे
************
विज्ञान वर्ग में 110 की हुई काउंसिलिंग, 97 पद रिक्त

महराजगंज: जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान महराजगंज में चल रहे 72825 प्रशिक्षु भर्ती में बुधवार को पुरुष सामान्य विज्ञान वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई। इस वर्ग में कुल रिक्त 207 सीट पर दस गुना अभ्यर्थियों को बुलाया गया। लेकिन सिर्फ 110 की काउंसिलिंग हुई। शेष पद पर अभ्यर्थी ही नहीं आए। लिहाजा पुरुष सामान्य विज्ञान वर्ग में 97 पद रिक्त है।
कोर्ट के आदेश के पर प्रदेश में प्रशिक्षु शिक्षक चयन भर्ती 211 के तहत पूरे प्रदेश में काउंसिलिंग चल रही है। तीसरे चरण के काउंसिलिंग के सातवे दिन पुरुष सामान्य विज्ञान वर्ग में 207 पदों पर काउंसिलिंग के लिए दस गुना अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। लेकिन यहां अभ्यर्थियों की संख्या काफी कम रही।

दोपहर तक डेढ़ बजे तक महज सत्तर अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई थी। जो देर सांय तक 110 पहुंचते पहुंचते समाप्त हो गई। अभ्यर्थियों की भीड़ से प्रत्येक दिन भरा रहने वाले डायट परिसर में बुधवार को अभ्यथिर्यो की संख्या काफी कम रही। इस दौरान केपी आजाद, कर्मचारी नुरुलहसन सिद्दीकी, राजकुमार, विशाल द्विवेदी, मंकेश्वर त्रिपाठी, नीरज पटेल, हरि प्रकाश चौधरी, राकेश उपाध्याय आदि अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच में जुटे रहे।

डायट प्राचार्य अशोक कुमार चौरसिया ने बताया कि 207 पदों के सापेक्ष 110 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई है। गुरुवार को विज्ञान आरक्षित वर्ग के 237 पदों पर काउंसिलिंग होगी। इसमें बीसी के 116, एससी के 110 तथा एसटी के 11 पदों पर काउंसिलिंग होगी
****************
अनारक्षित पुरुष विज्ञान की रिक्त रहीं नौ सीटें

सिद्धार्थनगर : प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया के आठवें दिन जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर अनारक्षित पुरुष विज्ञान वर्ग की काउंसिलिंग की गई। इस दिन डायट प्रशासन द्वारा 2095 को बुलाया गया था। सायं तक चले जांच के बाद भी इस वर्ग की नौ सीटें खाली ही रह गईं।

सुबह 10 बजे से शुरु हुई काउंसिलिंग प्रक्रिया में सायं तक अभ्यर्थी धूप में ही खडे़ रहे। दोपहर में तेज धूप के कारण कई अभ्यर्थी पेड़ के नीचे खडे़ हो अपनी बारी का इंतजार करते देखे गये। सांय तक चली काउंसिलिंग में 155 रिक्त सीटों के सापेक्ष 146 लोग ही पात्र पाये गये। प्रक्रिया की निगरानी में लगे डायट प्रवक्ता कृष्ण कांत चतुर्वेदी के अनुसार गुरूवार को ओवीसी की कुल रिक्त 104 के सापेक्ष 1136, एससी की 83 सीटों के लिए 948 व एसटी की 07 सीटों के लिए 30 लोगों को बुलाया गया है। पांच काउंटरों पर हुई काउंसिलिंग में खंड शिक्षाधिकारी मनी राम वर्मा, रमेश कुमार, तिलक राम वर्मा, वद्रीनाथ त्रिपाठी, श्रीकृष्ण गुप्ता, गोपाल मिश्र, श्री कांत तिवारी, प्रमोद यादव, विजय गुप्ता व कृष्ण कांत चतुर्वेदी शामिल थे

**************






UPTET 72825 Latest Breaking News In Hindi | Join UPTET
Uptet | Uptet news | 72825  Teacher Recruitment Uptet Latest News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Breaking News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet | 72825  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi | 72825  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling Rank District-wise Final List




No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.