Thursday, November 20, 2014

Bumper Recruitment, SARKARI NAUKRI, UP Recruitment News : प्रदेश के युवाओं को मिलेंगी बंपर नौकरियां

तीन साल की रिक्तियों के आधार पर होंगी भर्तियां

प्रदेश के युवाओं को मिलेंगी बंपर नौकरियां

विभागों से 30 तक अधियाचन भेजने का निर्देश
 Bumper Recruitment, SARKARI NAUKRI, UP Recruitment News,

लखनऊ (ब्यूरो)। सपा सरकार ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। युवाओं को लुभाने के लिए राज्य सरकार तीन साल में प्रदेश के लाखों युवाओं को नौकरियां देगी। इसके लिए सभी विभाग 30 नवंबर तक उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग को अधियाचन भेज देंगे। इसके आधार पर वर्ष 2015 में लोकसेवा आयोग परीक्षाएं आयोजित कराएगा और वर्ष 2017 तक नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। प्रमुख सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक राजीव कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है।

प्रमुख सचिव ने बैठक में आए प्रमुख सचिवों, सचिवों, विशेष सचिवों व संयुक्त सचिवों को निर्देश दिया कि 30 जून 2017 तक रिटायरमेंट से खाली होने वाले पदों का ब्यौरा अभी से तैयार करते हुए उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग को भर्ती के लिए भेज दिया जाएगा। लोकसेवा आयोग को इन पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा कराने में कम से कम छह माह लग जाएंगे।

उन्होंने कहा है कि प्रतियोगी परीक्षाएं वर्ष 2015 में कराई जानी हैं। इसके बाद रिजल्ट आने में कम से कम दो साल लग जाएंगे और तब तक 30 जून 2017 बीत चुका होगा। इससे दो फायदे होंगे पहला विभागों को रिक्तियों के आधार पर कर्मचारी व अधिकारी मिल जाएंगे और दूसरा काम भी सफर नहीं करेगा। प्रमुख सचिव ने कहा है कि लोकसेवा को अधियाचन भेजने में लापरवाही नहीं बरती जाएगी। विभाग अधियाचन भेजने के बाद इसकी सूचना नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग को भी देंगे।

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.