Tuesday, November 25, 2014

UP Recruitment News राजस्व निरीक्षक और टीजीटी की दोनों की परीक्षा 25 जनवरी को

UP Recruitment News  राजस्व निरीक्षक और टीजीटी की दोनों की परीक्षा 25 जनवरी को

एक ही दिन दो परीक्षाएं, अभ्यर्थी परेशान

काफी प्रतियोगी छात्रों ने दोनों परीक्षाओं के लिए किया आवेदन
टालने की मांग

इलाहाबाद

लोक सेवा आयोग की राजस्व निरीक्षक भर्ती परीक्षा 2014 की तिथि घोषित होने के बाद प्रतियोगी छात्रों की परेशानी बढ़ गई है। आयोग ने इस परीक्षा को 25 जनवरी को कराने का निर्णय लिया है जबकि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पहले से ही इस दिन टीजीटी-पीटीजी 2013 परीक्षा कराने की घोषणा कर चुका है।

ऐसे परीक्षाथियों की संख्या बहुत ज्यादा है जो इन दोनों परीक्षाओं में शामिल होंगे। प्रतियोगी परीक्षाथियों की मांग है कि इनमें से एक परीक्षा को टाला जाए।

आयोग की ओर से राजस्व निरीक्षक भर्ती परीक्षा पहले बार कराई जा रही है। इस पर आयोग ने कहा है कि 25 जनवरी को परीक्षा दो सत्रों में होगी। पहले सत्र की परीक्षा 9.30 से 11.30 और दूसरे सत्र की 2.30 से 4.30 बजे तक होगी। 617 पदों पर भर्ती के लिए ऑन लाइन आवेदन लिए गए हैं। आयोग के सूत्रों का कहना है कि इसके लिए पांच लाख से अधिक आवेदन पत्र मिले हैं। दोनों परीक्षाएं स्नातक स्तरीय हैं।

इस कारण काफी संख्या में ऐसे छात्र हैं जिन्होंने दोनों के लिए आवेदन किया है। अब इनकी मुश्किल यह है कि एक साथ पड़ी परीक्षा में से वे कौन सा देंगे और कौन सा छोड़ेंगे।

दोनों परीक्षाओं के लिए इलाहाबाद सहित कई जिलों में केंद्र बनाए जाएंगे।प्रतियोगी छात्र संजय पांडेय, छात्र नेता आनंद कुमार सिंह, देवमणि मिश्र, अभिषेक सिंह चौहान ने दोनों में से एक परीक्षा को टालने की मांग की है। प्रतियोगी छात्रों का कहना है कि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की परीक्षा की घोषणा पहले हो चुकी है और बोर्ड इसकी तैयारी कर चुका है इसलिए लोक सेवा आयोग को अपनी परीक्षा टालनी चाहिए। दोनों परीक्षाएं एक ही दिन पड़ जाने से छात्रों का काफी परेशानी हो रही है। खासतौर से उन छात्रों को जिन्होंने दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन कर रखा है।

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.