Tuesday, February 3, 2015

Shiksha Mitra :- सत्यापन में गड़बड़ी पर शिक्षामित्रों को नोटिस


Shiksha Mitra :- सत्यापन में गड़बड़ी पर शिक्षामित्रों को नोटिस

स्पष्टीकरण मांगा, एक ने दिया शपथ पत्र


अमर उजाला ब्यूरो
Shiksha Mitra, Shiksha Mitra News Samayojan,
बदायूं। नियमित हुए शिक्षामित्रों में से सत्यापन में गड़बड़ पाए गए तीन शिक्षामित्रों में से दो के खिलाफ बीएसए विभाग ने नोटिस जारी कर दिया है। एक ने अपने अंक सही होने का दावा करते हुए शपथ-पत्र दिया है। मांग की है कि उसका दोबारा सत्यापन कराया जाए। विभाग की माने तो बोर्ड से तस्दीक के बाद पुन: विचार करते हुए रिमाइंडर जारी किया गया है। जबकि एक और शिक्षामित्र के दिए गए शपथपत्र पर बेसिक विभाग ने अभी कोई विचार नहीं किया है।
गौरतलब है कि लंबे अरसे के बाद शिक्षामित्रों को नियमित किया गया। अगस्त में शुरू हुई प्रक्रिया के तहत जिले के 1119 शिक्षामित्र समायोजित हुए। इनका जब सत्यापन कराया गया तो तीन शिक्षामित्र फर्जी निकले। इनके द्वारा लगाए गए दस्तावेज तथा बोर्ड के सत्यापन में अंकों में अंतर पाया गया। जिस पर तत्काल एक्शन लेते हुए तीनों शिक्षामित्रों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश देते हुए नोटिस जारी किए जाने के आदेश दिए गए। जानकारों की माने तो इन तीनों में से दो के खिलाफ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। जबकि समरेर ब्लॉक के एक शिक्षामित्र विवेक ने अपने अंक सही होने का दावा करते हुए शपथ दिया है। लिहाजा विभाग ने इस पर बोर्ड में हुई वार्ता के उपरांत रिमांइडर भेजा है।

वहीं बताते हैं कि आसफपुर में तैनात रहे हीरालाल तथा समरेर के तैनात शिक्षामित्र रामदयाल को नोटिस में उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है।

जानकारों की माने तो इसमें रामदयाल ने भी विभाग को अपना शपथ पत्र दिया है लेकिन इसे अभी स्वीकार नहीं किया गया है। मामला विचाराधीन बताया जा रहा है।

बीएसए कृपा शंकर वर्मा का कहना है कि सभी को नोटिस जारी किए गए हैं। इसमें से शपथपत्र दिया है। विचार किया जा रहा है।

गणित और विज्ञान शिक्षक भर्ती के लिए काउंसिलिंग सात को

बदायूं। गणित-विज्ञान भर्ती प्रक्रिया के तहत उच्च प्राइमरी स्कूलों में चयनित कर तैनात किए जाने वाले शिक्षकों के लिए अभ्यर्थियों की सातवीं काउंसिलिंग सात फरवरी को डायट में होगी। इसमें रिक्त बचे एससी और एसटी पदों पर काउंसिलिंग कराई जाएगी। बीएसए कृपा शंकर वर्मा ने बताया कि काउंसिलिंग में रिक्त आरक्षित पदों के सापेक्ष बीस गुना अभ्यर्थी बुलाए गए हैं।
गौरतलब है कि जिले में गणित-विज्ञान के सभी वर्गों में 498 पद भरने के लिए छह काउंसिलिंग कराई जा चुकी हैं। बावजूद इसके एससी, एसटी के करीब 30 पद रिक्त रह गए। भर्ती प्रक्रिया में लेटलतीफी को देखते हुए शासन ने रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कराने के आदेश दिए। यह भी कहा गया कि हर हाल में पदों को भरा जाए।:







Shiksha Mitra, Shiksha Mitra News Samayojan, Shiksha Mitra Counslling Primary Teacher Samayojan News SARKARI NAUKRI NEWS,  ,   SARKARI NAUKRI



SHIKSHA MITRA Latest News In Hindi
  SHIKSHA MITRA news | Shiksha Mitra Latest News | Shiksha Mitra Breaking News | Shiksha Mitra Fastest News | Shiksha Mitra Result 2014 | Shiksha Mitra News Hindi | Shiksha Mitra cutoff/counceling Niyukti Patra / Appointment Letter


No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.