Tuesday, May 27, 2014

Various News (frm Social Media / News Papers) Related to 72825 Teacher Recruitment



Various News (frm Social Media / News Papers) Related to 72825 Teacher Recruitment :

शिक्षक भर्ती आवेदन की जांच पूरी करें
  हरदोई : 72 हजार से अधिक प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए आए आवेदन पत्रों की फीडिंग के कार्य का जायजा सोमवार को डिप्टी कलेक्टर ने लिया। जिलाधिकारी ने इससे संबंधित कमेटी में अपने प्रतिनिधि के तौर पर डिप्टी कलेक्टर को नामित किया है। 1प्राथमिक विद्यालयों में 72,825 शिक्षकों की भर्ती होनी है। इसके लिए बड़ी संख्या में आवेदन आए हैं। जनपद में इसके तहत तीन हजार शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। इसके लिए एक लाख दो हजार से अधिक आवेदन आए हैं। इन आवेदनों की फीडिंग और जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई है।
कमेटी में डायट की प्राचार्या डा. मीरापाल, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. वीके शर्मा, राजकीय बालिका इंटर कालेज की प्रधानाचार्या आशा कनौजिया के अलावा जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में डिप्टी कलेक्टर डा. अशोक कुमार शुक्ला शामिल हैं। सोमवार को डा. शुक्ला दोपहर बाद डायट पहुंचे और आवेदन पत्रों की फीडिंग के कार्य के बारे में जानकारी हासिल की। इस दौरान उन्हें बताया गया कि फीडिंग का कार्य पूरा हो चुका है और इसकी दोबारा जांच की जा रही है। डा. शुक्ला ने दो दिन के भीतर जांच का कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने भर्ती प्रक्रिया से अभिलेखों की पड़ताल भी की
******************

 72,825 शिक्षक भर्ती मामले पर सचिव करेंगे समीक्षा
सचिव करेंगे समीक्षा
बेसिक शिक्षा सचिव नीतीश्वर कुमार मंगलवार को बेसिक शिक्षा अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से समीक्षा बैठक करेंगे।
वे जुलाई में शिक्षण सत्र शुरू होने के साथ परिषदीय स्कूल के बच्चों को मुफ्त दी जाने वाली किताबों और 'स्कूल चलो अभियान' की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।
साथ ही सर्व शिक्षा अभियान के तहत स्कूल निर्माण की प्रगति का भी जायजा लेंगे। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 72,825 शिक्षकों की भर्ती की प्रगति की जानकारी भी लेंगे।
गौरतलब है कि राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (scert) ने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों (diets) को नेशनल इंफॉरमेटिक सेंटर (एनआईसी) से तैयार सॉफ्टवेयर को भेजा जा चुका है।

 ****************









No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.