Monday, November 24, 2014

Nursery Teachers Training (NTT) :नर्सरी टीचर बनने को उमड़ी भीड़

Nursery Teachers Training (NTT) :नर्सरी टीचर बनने को उमड़ी भीड़

Nursery Teachers Training (NTT), Nursery Teacher,

इलाहाबाद : नर्सरी टीचर ट्रेनिंग (एनटीटी) में दाखिले के लिए सोमवार को महिलाओं व युवतियों की भीड़ उमड़ पड़ी। राज्य विज्ञान शिक्षा संस्थान में सुबह से ही लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था, जो शाम तक जारी रहा। पहले दिन 119 अभ्यर्थियों ने अपने प्रमाणपत्रों की जांच कराई।
लंबे समय बाद एनटीटी शिक्षक बनने के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू हुई है। वर्ष 2013-14 के प्रशिक्षण के लिए बीते 17 नवंबर को कट ऑफ मेरिट जारी हुई थी। उसी के सापेक्ष काउंसिलिंग के लिए सोमवार को सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। पहले दिन राज्य विज्ञान शिक्षा संस्थान के सभागार में 500 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 119 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई। भीड़ के कारण सुबह से शुरू हुई काउंसिलिंग शाम पांच बजे तक चली। राज्य विज्ञान शिक्षा संस्थान की रीता सक्सेना, प्रवक्ता राकेश पांडेय, प्रभाकरण शुक्ला, रत्नेश मिश्रा, पंकज सिंह आदि ने पूरी प्रक्रिया संपन्न कराई।
..................................................

आज भी आएंगे सामान्य अभ्यर्थी

इलाहाबाद : एनटीटी की काउंसिलिंग में मंगलवार को भी सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को ही बुलाया गया है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी के रजिस्ट्रार नवल किशोर ने यह जानकारी दी।


News Sabhaar : Jagran (Publish Date:Mon, 24 Nov 2014 08:50 PM (IST) | Updated Date:Mon, 24 Nov 2014 08:50 PM (IST))

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.