Thursday, February 28, 2013

UPTET : Allahabad Highcourt Stay on Teachers Recruitment


UPTET : Allahabad Highcourt Stay on Teachers Recruitment


अध्यापक भर्ती मामले में सरकार का जवाब दाखिल
इलाहाबाद। हाईकोर्ट ने सहायक अध्यापक भर्ती मामले में सुनवाई के लिए चार मार्च की तिथि नियत की है। तब तक भर्ती प्रक्रिया पर लगी रोक जारी रहेगी। प्रदेश सरकार की ओर से इस मामले में अपना जवाब दाखिल किया गया। मामले की सुनवाई कर रही न्यायमूर्ति सुशील हरकौली और न्यायमूर्ति मनोज मिश्र की खंडपीठ ने अपीलार्थियों के वकीलों को प्रति उत्तर दाखिल करने का निर्देश दिया है।
माध्यमिक शिक्षा निदेशक को नोटिस
इलाहाबाद। हाईकोर्ट ने निदेशक माध्यमिक शिक्षा वासुदेव यादव को अवमानना का नोटिस जारी किया है। उनको 18 अक्टूबर 2011 के आदेश का पालन करने हेतु अवसर भी दिया गया है। राधेश्याम यादव द्वारा दाखिल याचिका पर न्यायमूर्ति डीपी सिंह ने सुनवाई की। याची का कहना था कि कोर्ट ने 18 अक्टूबर के आदेश में निदेशक को निर्देश दिया था कि उसका वर्ष 1999 से बकाया वेतन आठ फीसदी ब्याज के साथ दिया जाए। इस आदेश का पालन नहीं किया गया।
बीएड अभ्यर्थियों ने दाखिल की याचिका
इलाहाबाद। बिना टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को भी सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया में शामिल करने का अवसर देने संबंधी हाईकोर्ट के आदेश का पालन न करने पर अवमानना याचिका दाखिल की गई है। याचिका पर हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार से जानकारी मांगी है कि क्या कोर्ट के निर्देशानुसार सरकार ने खंडन प्रकाशित किया था और क्या अभ्यर्थियों को ऑन लाइन आवेदन का मौका दिया गया था। याचिका पर न्यायमूर्ति डीपी सिंह ने सुनवाई की।
बेसिक शिक्षा परिषद के पैनल को चुनौती
इलाहाबाद। बेसिक शिक्षा परिषद् द्वारा गठित अधिवक्ता पैनल को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। पैनल का गठन हाईकोर्ट में विभाग के खिलाफ मुकदमों की पैरवी के लिए किया जाता है। पैनल गठन को चुनौती देने वाली याचिका पर न्यायमूर्ति सुनील अंबवानी और न्यायमूर्ति भारत भूषण ने राज्य सरकार और परिषद से जवाब मांगा है। याचिका अधिवक्ता घनश्याम मौर्या ने दाखिल की है। याचिका में कहा गया कि परिषद के लिए पैनल गठित करने का अधिकार शासन को है जो सूची निदेशक और सचिव बोर्ड को प्रेषित की जाती है। इस संबंध में शासनादेश भी जारी किया जा चुका है। इस पर अगली सुनवाई 11 मार्च को होगी




News Sabhaar : Amar Ujala (28.2.2013)
*******************************
B. Ed candidates filed contempt petition in court for recruitment of NON-TET candidates( as per double bench direction) : Will their be any chance given to NON-TET candidates to apply ONLINE for Teachers Recruitment ?

2 comments:

  1. ek simple baat kahu sabhi longo ko plz bharti matter ko court m na dhakele nahi to kuch bhi nahi ho payega......jindagi bhar ese wahi paaoge......aur hamesha court ke dhakke khate raho ge..........

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.