Tuesday, July 29, 2014

UPTET टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा ने दी आंदोलन की चेतावनी

UPTET  टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा ने दी आंदोलन की चेतावनी







आजमगढ़। निज संवाददाता। अंबेडकर पार्क में सोमवार को टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा की बैठक की गई। प्राथमिक अध्यापक पदों पर नियुक्ति को लेकर चर्चा की गई। जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेज कर संशोधित शासनादेश जारी करने की मांग की। ज्ञापन में तीन अगस्त तक का समय दिया। इस बीच मांग पूरी न होने पर पांच अगस्त को विधानसभा का घेराव करने की चेतावनी दी गई।

मोर्चा के जिला अध्यक्ष उमेश कुमार ने कहा कि पिछले ढाई साल से टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी प्राथमिक अध्यापक पद पर नियुक्ति न होने से परेशान हैं। 25 मार्च 2014 को कोर्ट के आदेश पर नियुक्ति प्रक्रिया संपंन कराने के लिए शासनादेश जारी किया गया, जो निराधार साबित हुआ।

काउंसलिंग प्रक्रिया संपंन कराने के लिए दोबारा जारी होने वाले शासनादेश का अभी तक अता-पता नहीं चल रहा है। इससे व्यथित होकर टीईटी अभ्यर्थी आंदोलन के लिए मजबूर हैं। रवींद्र यादव ने कहा कि यदि तीन अगस्त तक संशोधित शासनादेश राज्य सरकार जारी नहीं करती है,तो मोर्चा पांच अगस्त को विधानसभा के समक्ष आंदोलन के लिए मजबूर होगा।

आनंद यादव ने अभ्यर्थियों का आह्वान किया कि यदि प्रदेश सरकार संशोधित शासनादेश जारी नहीं करती है,तो पांच अगस्त को लखनऊ कूच करने के लिए तैयार रहें। बैठक में शरद राय, भोला प्रजापति, सर्वजीत यादव, अरविंद यादव, महेंद्र कुमार मौर्य, राणा प्रताप सिंह, रामकृष्ण तिवारी, अजय सिंह आदि ने भाग लिया।


News Sabhaar : livehindustan.com (29.07.2014)

*****************

टीईटी अभ्यर्थियों का कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

- पांच अगस्त तक काउंसिलिंग शुरू न होने पर घेरेंगे विधानसभा

शाहजहांपुर। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर प्रदेश में हो रही 72,825 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया के लिए होने वाली काउंसिलिंग पांच अगस्त तक शुरू करवाने की मांग को लेकर सोमवार को टीईटी अभ्यर्थियों को कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। साथ ही मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को दिया।
यूपीटीईटी संघर्ष मोर्चा समिति के अध्यक्ष सतीश सिंह ने कहा कि 31 अगस्त तक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी की जानी है, लेकिन अधिकारियों की कार्यशैली को देखते हुए यह पूरी होती नजर नहीं आ रही है। सिंह ने कहा कि यदि पांच अगस्त तक काउंसिलिंग शुरू नहीं हुई तो टीईटी पास अभ्यर्थी पांच अगस्त को ही विधानसभा का घेराव करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में महामंत्री मनोज शर्मा, शकुन पांडेय, वीरेंद्र पाल सिंह, मजहर हुसैन, सबूर अहमद, शैलेंद्र अवस्थी, अरविंद पाल, सुधीर पाल, प्रियदर्शी, अरविंद पाल, सिकंदर अली, हसीब अहमद, नवनीत तिवारी, लईक अहमद, अमित कश्यप, हरिकिशोर आदि शामिल रहे

News Sabhaar : Amar Ujala (19.07.2014)

****************

भर्ती प्रक्रिया में देरी पर उबले टीईटी धारक


भर्ती प्रक्रिया में देरी पर उबले टीईटी धारक

शामली : शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में देरी पर टीईटी अभ्यर्थियों में उबाल आ गया। गुस्साए अभ्यर्थियों ने सोमवार को धरना प्रदर्शन कर विरोध व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने डीएम को ज्ञापन सौंपकर पांच अगस्त से विधानसभा के सामने धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

सोमवार को कलक्ट्रेट में पहुंचे टीईटी अभ्यर्थियों ने धरना प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने बताया कि 7825 शिक्षकों की भर्ती होनी है। मार्च 2014 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश थे कि 25 जून तक भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाए, लेकिन भर्ती पूरी नहीं हुई। सरकार ने 30 अगस्त तक का समय सुप्रीम कोर्ट से मांगा है।

अभ्यर्थियों का आरोप है कि प्रदेश सरकार जानबूझकर शिक्षकों की भर्ती नहीं कर रही है। मुख्यमंत्री को संबोधित डीएम को सौंपे ज्ञापन में अभ्यर्थियों ने चेतावनी दी कि भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू न हुई तो वे पांच अगस्त से विधानसभा के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे। ज्ञापन देने वालों में प्रदीप शर्मा, अरविंद कुमार, संदीप कुमार, अमित कुमार, संजीव, आफताब, रवि, दीपक आदि मौजूद रहे

News Sabhaar: Jagran (Publish Date:Tuesday,Jul 29,2014 02:26:24 AM | Updated Date:Tuesday,Jul 29,2014 02:26:54 AM)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.